इलेक्शन मोड के बाद अब Action मोड में SSP देहरादून..लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा कर जांच-अधिकारियों के कसे पेंच..तफ़्तीशों को अनावश्यक रूप से पेंडिंग रखने वाले विवेचकों को चेतावनी,कार्यवाही के लिये रहें तैयार :- SSP देहरादून..

देहरादून: इलेक्शन मोड के बाद देहरादून एसएसपी अजय सिंह एक बार फ़िर से एक्शन मोड में आ गए हैं..गुरुवार उन्होंने SIS (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन स्क्वाड) से ज़ुड़े लंबित विवेचनाओं की समीक्षा कर जांच-अधिकारियों (IO)के पेच कसे..इस दौरान एसएसपी ने साफ तौर पर कड़े शब्दों में कहा की तफ्तीशों ( विवेचनाओं) को अनावश्यक रूप में लंबित रखने वाले विवेचक (जांच-अधिकारी) अपने खिलाफ कार्रवाई के लिए तैयार रहें.लगातार मिल रही शिकायतों के दृष्टिगत एसएसपी ने ISI में विवेचनाओं के लम्बित रहने के कारणों की जानकारी लेते हुए उन्हें गुणदोष के आधार पर एक निश्चित समयावधि के भीतर शीघ्र निस्तारण के जांच-अधिकारियों सख्त निर्देश..

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस जवान पर खनन माफियाओं के जानलेवा हमले मामलें पर थाना कैंट प्रभारी पर गिरी गाज,DGP ने आरोपित माफियाओं पर इनाम घोषित कर तत्काल गिरफ्तारी के दिये आदेश.

एसएसपी की चेतावनी- एक निश्चित समयावधि के भीतर विवेचनाओं का निस्तारण करें जांच-अधिकारी..

 जानकारी के अनुसार गुरुवार एसएसपी कार्यालय देहरादून में एसआईएस शाखा के कार्यों की समीक्षा की गई. इस दौरान एसएसपी अजय सिंह द्वारा एसआईएस शाखा में प्रचलित विवेचनाओं की समीक्षा करते हुऐ अधिक समय से लम्बित विवेचनाओं के लम्बित रहने के कारणों की सम्बन्धित विवेचकों से  जानकारी प्राप्त की गई. साथ ही विवेचनओं में आवश्यक साक्ष्य संकलन की कार्यवाही को समय से पूर्ण करते हुए गुणदोष के आधार पर उनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये गये. इस दौरान अनावश्यक रूप से विवेचनाओं को लम्बित रखने वाले विवेचकों को सख्त हिदायत देते हुए एसएसपी देहरादून द्वारा उन्हें एक निश्चित समयावधि के भीतर उक्त विवेचनाओं के निस्तारण करने के निर्देश दिये गये..

यह भी पढ़ें 👉  दहेज़ हत्या मामलें में पति सहित ससुराल पक्ष को 10-10 साल की सश्रम सज़ा…

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें