त्यौहार के बाद भी देहरादून FDA का खाद्य सामाग्रीयों में मिलावटखोरों पर कार्यवाही जारी..तेल,मसालें अनाज,घी दुग्ध उत्पादों के 12 सैंपल जांच के लिए FSL भेजें गए..हलाल प्रमाणयुक्त खाद्य पदार्थों में विशेष शिकंजा:FDA..

देहरादून– त्यौहारों के बाद भी खाद्य सुरक्षा विभाग की FDA देहरादून टीम का खाद्य सामग्रियों में मिलावटखोरों के खिलाफ शिकंजा कसने के अभियान जारी है.. नैनीताल उच्च न्यायालय और डीएलएसए के निर्देशानुसार FDA देहरादून टीम द्वारा रिटेल स्टोर का बुद्धवार (22नवंबर2023) को संयुक्त निरीक्षण किया गया.कार्यवाही के दौरान देहरादून शहर के रिटेल स्टोरों में तेल,मसालें, अनाज,घी और दूध उत्पादों से बने खाद्य सामानों के 12 सेंपल एकत्र कर FSl प्रयोगशाला जांच के लिए भेजे गए हैं..

यह भी पढ़ें 👉  शिकंजा: RTO ऑफिस के दलाल को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार..दो नम्बर की गाड़ियों को एक नम्बर बनाने का गोरखधंधा..मिलीभगत वाले कई लोग पुलिस जांच के घेरे में...

हलाल प्रमाणयुक्त खाद्य पदार्थों की बिक्री शिकंजा: रमेश सिंह,FDA

वही दूसरी तरफ़ यूपी के तर्ज पर उत्तराखंड में भी खाद्य सामग्रियों में हलाल प्रमाणयुक्त पदार्थों व खाद्य उत्पादों की बिक्री और उनके निर्माण पर प्रतिबंध का शिकंजा जारी हैं. FDA देहरादून टीम ने इस सम्बंध में हलाल प्रमाणयुक्त पदार्थों खाद्य की रोक पर राजपुर रोड़ स्थित एक बड़े रिटेल स्टोर में गहन निरीक्षण किया.लेकिन यहाँ कोई भी हलाल प्रमाणयुक्त खाद्य सामग्री नहीं पाई गई.. इसके बावजूद देहरादून एफडीए टीम ने जनपद के सभी खाद्य स्टोर्स को निर्देशित किया कि हलाल प्रमाणनयुक्त खाद्य सामग्री विक्रय या उसके विनिर्माण/संग्रह को न किया जाएं..क्योंकि खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम-2006 एवं तत् सम्बन्धी विनियमों का यह स्पष्ट उल्लंघन है.देहरादून FDA की इस पूरी कार्यवाही में FDA टीम लीडर रमेश सिंह SR,FSO देहरादून सिटी और टीम के सदस्य SR/FSO संतोष सिंह और संजय तिवारी मौजूद रहे..

यह भी पढ़ें 👉  वीडियो: जल पर जंग ,यहाँ पानी को लेकर हुआ खूनी संघर्ष ।जमकर चले लाठी डंडे ,8लोग घायल।

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें