भ्रष्टाचार : शराब कारोबारी से रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार उधम सिंह नगर के जिला आबकारी अधिकारी..विजिलेंस ने की कार्रवाई..चल-अचल संपत्ति की जांच-पड़ताल जारी..

उधम सिंह नगर: शराब कारोबारी से ₹70000 की रिश्वत लेते रंगेहाथ उधम सिंह नगर के जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया हैं.सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस)सैक्टर हल्द्वानी के अनुसार ट्रैप किये गए जिला आबकारी अधिकारी को ऊधमसिंहनगर सहायक आबकारी आयुक्त कार्यालय से शराब व्यापारी से रू. 70,000/- रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ दबोचा गया हैं.. इस कार्रवाई के बाद आरोपी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा के आवास की तलाशी और अन्य चल-अचल संपत्ति की अलग से जांच पड़ताल जारी है..

यह भी पढ़ें 👉  उधमसिंह नगर: थाना ITI क्षेत्र के ग्राम अजीतपुर में हुए गोली कांड प्रकरण की वास्तविकता बता SSP डॉ मंजुनाथ टीसी की सख़्त कार्यवाही..त्वरित संगीन धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर 24 घंटों के अंदर 04 नामज़द अभियुक्त गिरफ़्तार..सभी दोषियों को गिरफ़्तार कर गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति ज़ब्तीकरन एवं कड़ी  कार्यवाही की जाएगी:SSP.....अपराधियों के खिलाफ़ कड़ी से कड़ी कार्यवाही जारी रहेगी...SSP,UDN

जमा अधिभार में शराब की शेष निकाषी कराने के एवज में रिश्वत..

विजिलेंस सेक्टर हल्द्वानी के अनुसार शिकायतकर्ता शराब कारोबारी ने बताया कि पिछले वर्ष 2023-24 में जमा किये गये अधिभार रु.10,21,417/- के माल की शेष निकाषी कराने की एवज में जिला आबकारी अधिकारी ( उधम सिंह नगर) अशोक मिश्रा द्वारा 10 प्रतिशत के हिसाब से 01 लाख रुपये की रिश्वत मांग की गयी थी. 30 हजार पूर्व में दिए जा चुके हैं. इसके बाद बाकी रक़म 02 जुलाई 2024 को मांगी गई.इसी क्रम में शिकायतकर्ता से रिश्वत की शेष धनराशि रू 70,000 / रूपये लेते हुए आज 02 जुलाई 2024 को विजिलेंस टीम ने उधम सिंह नगर के जिला आबकारी अधिकारी को  रंगेहाथ ट्रैप कर  गिरफ्तार किया गया.विजिलेंस के अनुसार आरोपी अधिकारी की गिरफ्तारी उपरान्त सतर्कता अधिष्ठान हल्द्वानी की टीम द्वारा अभियुक्त अशोक कुमार मिश्रा के आवास की तलाशी व अन्य स्थानों पर चल-अचल सम्पत्ति के सम्बन्ध में जांच-पड़ताल कर पूछताछ में जुटी हैं..

यह भी पढ़ें 👉  ONE VOTE MATTERS A LOT_चुनाव के महापर्व में लोगों को उनके वोट का महत्व समझाने के लिये SSP देहरादून की नई पहल..सेल्फी पॉइंट्स के जरिये मतदान के लिए प्रेरित..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें