देहरादून एसएसपी एक और एक्शन : पशु क्रूरता अपराध में लिप्त गिरोह के 04 अभियुक्त गिरफ्तार..फ़रार अभियुक्तों की तलाश तेज़.. भारी मात्रा अवैध मांस सहित 06 जीवित पशु बरामद.. पशु क्रूरता बर्दाश्त नहीं ..अवैध मांस बिक्री करने वालों पर भी होगी कड़ी कार्यवाही: SSP

पशु क्रूरता बर्दाश्त नहीं की जाएगी,अवैध मांस बिक्री करने वालों पर भी होगी कड़ी कार्यवाही: SSP

देहरादून: एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर कोतवाली पुलिस द्वारा मुस्लिम कॉलोनी में छापेमारी की कार्रवाई करते हुए अवैध पशु कटान में लिप्त चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है… गिरफ्त में आए चारों अभियुक्त सहारनपुर और बिजनौर के रहने वाले हैं..छापेमारी कार्यवाही के दौरान मौके से 200 किलो अवैध कटान का मांस और 06 जीवित पशु बरामद किए गए हैं.इतना ही नहीं मौके से पशु क्रूरता करने वाले अभियुक्तों के कब्जे से माँस काटने के लिए प्रयुक्त उपकरण-औजार के साथ ही यूपी नम्बर UP13AT6941पिकअप वाहन को बरामद किया गया हैं..हालांकि अभी अवैध रूप से पशु कटान कराने वाले 03 अभियुक्त फरार बताए जा रहे हैं,जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. 

गढ़वाल आईजी की सूचना पर एसएसपी ने लिया तत्काल एक्शन

जानकारी के अनुसार आईजी गढ़वाल द्वारा गोपनीय सूचना पर एसएसपी देहरादून की स्पेशल टीम द्वारा पशु कटान में लिप्त अभियुक्तों के खिलाफ़ त्वरित कार्यवाही कर मौके से पकडे गये चारों व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 429 IPC व धारा 11 पशुक्रूरता अधिनियम सहित धारा 4/25 आर्म्स एक्ट के अन्तर्गत शिकंजा करते हुए पंजीकृत किया गया हैं.

यह भी पढ़ें 👉  STF का मास्टर शॉट: व्यापारी से 50 लाख की रंगदारी मामलें में सुनील राठी गैंग का कुख्यात गुर्गा अजीत खोखर गिरफ्तार .

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार चारों अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि पशु कटाई का माल आवेश कुरैशी और सुल्तान नाम के व्यक्ति का है.उन्ही दोंनो के कहने पर ही वह लोग पिछले एक हफ्ते से मुस्लिम कॉलोनी में अवैध पशु कटान का कार्य कर रहे थे..गिरफ्तार अभियुक्तों ने यह भी बताया कि आवेश और सुल्तान ने कहा था कि उनके पास पशु कटान का लाईसेन्स हैं. जबकि अनीस उर्फ बिल्लू निवासी मुस्लिम काँलोनी देहरादून के द्वारा इस कटान कार्य के लिए अपनी दुकान उन लोगों को दी गयी थी.पुलिस टीम ने मौके से बरामद 06 जीवित पशुओ को सरकारी कांजी हाउस भिजवाया.जबकि  बरामद कटे हुये मांस में से परीक्षण के लिए नमूना मांस लेकर शेष मांस को विधि अनुसार नष्टीकरण की कार्यवाही में लाया गया..

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में लगी आग, मचा हड़कंप. अफरा तफरी का माहौल..

पशु क्रूरता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं,अवैध मांस बेचने वालों पर भी होगी कड़ी कार्यवाही:SSP

देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने सख्त रूप अपनाते हुए कहा कि अवैध पशु कटान के साथ ही पशु क्रूरता और गौकशी जैसे अपराध को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा…दून पुलिस द्वारा अभियान चलाकर ऐसे सभी अपराधियों के विरुद्ध  सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी..  इसके अलावा जो भी अवैध रूप से पशु कटान,गौकशी या अवैध तरीके से इस तरह के अपराधों के माल की बिक्री में लिप्त है उन सबके खिलाफ़ कड़ी कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी..

 गिरफ्तार अभियुक्त

यह भी पढ़ें 👉  CM धामी की अपेक्षा अनुसार देहरादून शहर के यातायात में सुधार लाने की क़वायद तेज..ट्रैफिक आवागमन को बहाल रखने के दृष्टिगत खुद सड़क पर उतरे SSP दून....जगह-जगह निरीक्षण कर ट्रैफिक में बाधा बनने वाले अतिक्रमण व अन्य व्यवधानों को अवमुक्त करने की कार्यवाही शुरू....सभी स्टेक होल्डर की मद्दत से यातायात व्यवस्था को बेहतर करने पर हमारा जोर: SSP दून

 1-अब्दुला पुत्र सुलेमान निवासी नई बस्ती पठापुरा थाना नजीवाबाद जिला बिजनौर उ0प्र0 उम्र 19 वर्ष.

 2-बिलाल कुरैशी पुत्र महेबुब निवासी ग्राम भागुवाला थआना मैडावली जिला बिजनौर उ0प्र0 उम्र 21 वर्ष.

 3-अजीम पुत्र मौ0 नौशाद निवासी गली नम्बर 20 पीरवाली गली थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर उ0प्र0 उम्र 19 वर्ष ..

4-अली कुरैशी पुत्र कलीम कुरैशी निवासी डोली खाला थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर उ0प्र0 उम्र 19 वर्ष ..

वांटेड अभियुक्त :-

1-आवेश कुरैशी पुत्र नामलूम निवासी डोली खास कुरैशी मौहल्ला जिला सहारनपुर, उ0प्र0..

2-सुल्तान पुत्र अब्दुल सलाम  निवासी नई बस्ती पठानपुरा निकट शैफी स्कूल नजीवाबाद, बिजनौर, उ0प्र0 ..

3- अनीस उर्फ बिल्लू पुत्र हनीफ  निवासी मुस्लिम काँलोनी कोतवाली नगर, देहरादून, ..

बरामदगी :-

1-200 किलो ग्राम कटा हुआ मांस 

2- 06 जीवित पशु 

3- 02 अदद अवैध चाकू 

4- 02 अदद अवैध चापड

5- 01 अदद पिकअप वाहन UP13AT6941

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें