“ड्रग्स फ्री देवभूमि” के तहत दून पुलिस का शिकंजा: नशा तस्करी करने वाले दो दोस्त गिरफ्तार…भारी मात्रा में ड्रग्स की खेप बरामद..

नशे की गर्त में भटके युवाओं को बाहर निकालना और ड्रग्स तस्करों पर प्रभावी कार्यवाही दून पुलिस की प्राथमिकता: एसएसपी देहरादून

देहरादून: “ड्रग्स फ्री देवभूमि-2025” अभियान के तहत दून पुलिस द्वारा लगातार धरपकड़ की कार्यवाही युद्स्तर पर जारी है..इसी क्रम में   शुक्रवार (29 सितंबर 2023)को थाना रायपुर क्षेत्र के नालापानी चौक और ऋषिनगर पुल में सघन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में ड्रग्स तस्करी करने वाले 02 शातिर नशा तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं. दोंनो तस्करों के कब्ज़े से 1728 प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल (ट्रामाडोल) के बरामद किए गए हैं.. पुलिस जांच-पड़ताल के अनुसार उत्तर प्रदेश बिजनौर निवासी गिरफ्तार अभियुक्त गौतम कुमार सहारनपुर से प्रतिबंधित नशीले ड्रग्स वाले कैप्सूल लाकर देहरादून में अपने दोस्त दलीप कुमार को देता था और फिर दोनों दोस्त मिलकर दुपहिया वाहन से रायपुर क्षेत्र के अलग-अलग शिक्षण संस्थानों व अन्य स्थानों पर युवाओं को ऊँचे दामों में नशीली दवाओं की सप्लाई करते थे..पुलिस ने अपनी कार्यवाही में नशा तस्करी में इस्तेमाल वाले अभियुक्तों के 02 टू व्हीलर (स्कूटी) को भी बरामद कर सीज कर दिया हैं..

यह भी पढ़ें 👉  पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कुख्यात 01 लाख का इनामी बदमाश उत्तराखंड STF के शिकंजे,सर्राफा व्यापारी को लूट-हरिद्वार पुलिस पर जानलेवा हमला कर था फ़रार.. यूपी और उत्तराखंड में 15 से अधिक संगीन मुकदमें दर्ज..

डिलीवरी देने वाले मुख्य सोर्स की तलाश: SSP दून

बाइट:अजय सिंह, एसएसपी ,देहरादून..

सहारनपुर में नशा डिलीवरी देने वाले की तलाश तेज

रायपुर पुलिस के अनुसार मुखबिर तंत्र से मिली सूचना के आधार पर थाना क्षेत्रान्तर्गत अलग-अलग स्थानों पर चैकिंग करते हुए नालापानी चौक से एक अभियुक्त दलीप कुमार को 840 ट्रामाडोल कैप्सूल (504 ग्राम) और ऋषिनगर पुल से गौतम कुमार को 888 ट्रामाडोल कैप्सूल (532 ग्राम) के साथ गिरफ्तार किया गया. देहरादून एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों को सहारनपुर के जिस मुख्य केमिस्ट सप्लायर्स द्वारा प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल डिलीवरी की मिलती थी. उस मुख्य सोर्स की भी तलाश जारी है..

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: DGP उत्तराखंड पहुँचे केदारनाथ, राज्य में भारी बारिश की चेतावनी. पुलिस बल को किया ब्रीफ, अधिक सतर्क रहने के दिये निर्देश..

नशा तस्करी के साथ ही बैंक लोन रिकवरी एजेंट का काम भी..

रायपुर थाना प्रभारी कुंदन लाल के अनुसार बिजनौर,थाना नगीना निवासी अभियुक्त गौतम कुमार वर्तमान में देहरादून के डी.एल. रोड में रहकर नशा तस्करी के साथ ही बैंक में लोन रिकवरी एजेंट का भी काम करता था.गिरफ्तार किये दोनों नशा तस्करों के खिलाफ  एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आज शनिवार दोपहर NDPS कोर्ट में पेश किया.जहां से दोनों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है…

यह भी पढ़ें 👉  हरिद्वार पुलिस को मिली सफलता: दिनदहाड़े ज्वैलरी शोरूम में हुई चोरी का खुलासा,लाखों के जेवरात समेत पश्चिमी यूपी 03 के शातिर बदमाश गिरफ्तार, 02 वांटेड महिलाओं की तलाश तेज़..

 गिरफ्तार ड्रग्स तस्कर

1-  दलीप कुमार पुत्र स्व0 श्री छोटेलाल सिंह निवासी 25 अंबेडकर कॉलोनी डीएल रोड, थाना रायपुर देहरादून, उम्र 28 वर्ष.

2-  गौतम पुत्र स्वर्गीय श्री मसीह चरण निवासी ऋषि नगर थाना रायपुर जनपद देहरादून मूल पता पुरानी तहसील, थाना नगीना, जनपद बिजनौर, उत्तर प्रदेश, उम्र 28 वर्ष  ..

बरामद ड्रग्स व सामान

1- अभियुक्त दलीप कुमार से बरामद -840  ट्रामाडोल कैप्सूल (504 ग्राम)  

2- अभियुक्त गौतम से बरामद माल – 888 ट्रामाडोल  कैप्सूल (532 ग्राम)  

3- घटना में प्रयुक्त- 01: स्कूटी सं0 यू0के0-एफएफ-3760 तथा स्कूटी संख्या: यू0के0-07-डीएक्स-5901

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें