ब्लाइंड मर्डर केस का 72 घंटे में हरिद्वार पुलिस ने किया खुलासा,पहचान न रखने वाले हत्यारे पति को बदायूं से दबोचा.

हरिद्वार- श्यामपुर इलाके में एक महिला की निर्मम तरीके से हुए ब्लाइंड मर्डर Case को हरिद्वार पुलिस ने 72 घंटे में वर्कआउट कर मृतक महिला के हत्यारें पति को उत्तर प्रदेश के बदायूं से गिरफ्तार किया है.पुलिस के शिकंजे में आया अभियुक्त (पति)जगतपाल वारदात के बाद से ही गायब चल रहा था. पुलिस खुलासे के अनुसार पत्नी के चरित्र पर शक करने की वहज से पति जगत ने पहले पत्नी गला घोटा और फिर पूरे चेहरे को धारदार हथियार से छलनी कर मौत के घटा उतारा.

हत्यारे के पास किसी तरह की ID न होने का कारण केस बना चुनौतीपूर्ण:

निर्मम तरीके से हत्या का ये मामला 9 अप्रैल 2023 को पुलिस के समक्ष आया.हरिद्वार के गाजीवाली श्यामपुर निवासी मकान मालकिन द्वारा अपने किराएदार राधिका को  कमरे के फर्श पर लहूलुहान हालत में अचेत पड़े होने की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने किराएदार राधिका को मृत अवस्था में फर्श पर पाया.मृतका के गालों पर लगे गहरे कट के जख्मों से भारी रक्तस्राव हो रहा है.मामले की गंभीरता को देखते हुए हरिद्वार एसएसपी अजय कुमार ने सीओ ऑप्स/ IPS निहारिका तोमर को घटना स्थल निरीक्षण के लिए भेजा .उधर दूसरी तरफ फॉरेंसिक टीम और स्वान दल को मौके पर बुलाकर साइंटिफिक एविडेंस जुटाए गए तो पता चला कि महिला की पहले गला घोंट कर हत्या की गई और फिर पूरी निर्दयता के साथ उसके दोनो गालों पर धारदार हथियार से छलनी किया गया हैं.आसपड़ोस से की गई पूछताछ में ये तथ्य भी निकल कर सामने आया कि घटना के बाद से महिला का पति जगतपाल गायब है.  ऐसे में महिला संबंधी जघन्य अपराध होने के कारण घटना का संज्ञान लेते हुए एसएसपी अजय सिंह द्वारा तत्काल टीमें गठित कर खुलासे के लिए उन्हें अलग-अलग हिस्सों में रवाना किया गया.वही पूरे मामले की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह को सौंपी गई. इधर छानबीन में जुटी पुलिस टीम के पास मृतका के पति के संबंध में नाम के अलावा अन्य कोई जानकारी न होने के कारण इस ब्लाइंड Case को वर्क आउट करना बेहद चुनौतीपूर्ण था.वही जब पुलिस की जांच पड़ताल आगे बढ़ी तो पता चला कि फ़रार अभियुक्त के पास न तो कोई मोबाइल हैं और नाही उसकी कोई अन्य ID हैं.ऐसे अथक छानबीन के बाद अभियुक्त के मूल जनपद बदायूं (यूपी)पहुंचकर सघन खोजबीन की गई.लगातार तलाश करने के बाद आखिरकार अभियुक्त जगतपाल को उत्तर प्रदेश के बदायूं रोडवेज बस अड्डे से पहचान कर गिरफ्तार किया. 

यह भी पढ़ें 👉  IPL 2023 सीजन में KKR टीम के सबसे सफल बल्लेबाज रिंकू सिंह ने देहरादून SSP से की मुलाकात.... आईपीएल प्रदर्शन की तारीफ कर SSP ने की उज्जवल भविष्य की कामना..

पत्नी का अक्सर लोगों से मिलना मुझे पसंद नहीं था:हत्यारोपी पति

 पुलिस की गिरफ्त में आए हत्यारे पति जगतपाल ने पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी उसके कहने सुनने में नहीं थी और गलत संगत के कारण अक्सर और लोगों से मिलती थी.पत्नी की यह हरकत उसे कभी बर्दाश्त नहीं थी.इसी वजह से अभियुक्त पति जगतपाल ने 8 अप्रैल 2023 की रात राधिका की गला घोटकर हत्या करने के बाद चाकू और छिल्लर से चेहरे पर कई वार कर उसे नष्ट किया.पुलिस ने अभियुक्त की निशांदेही पर गला घोंटने में प्रयुक्त चुनरी और गालों को काटने में प्रयुक्त किए गए चाकू/छिल्लर को भी बरामद किया गया हैं.पुलिस जांच पड़ताल में यह भी पता अभियुक्त द्वारा कुछ दिन पूर्व आपसी झगड़े के बाद स्वयं अपने हाथ की नस काटने की बात भी हुई थी.

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव:देहरादून से पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू… DM/ जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका द्वारा समुचित तैयारियों का जायज़ा जारी….स्ट्रांगरूम का निरीक्षण करने के साथ ही राजनैतिक दलों की मौजूदगी में रिजर्व ईवीएम कमिशनिंग कार्यों का भी मुआयना.. 

गिरफ्तार अभियुक्त- 

जगतपाल पुत्र विद्याराम निवासी बरखेड़ा गोटिया थाना बिनावर जिला बदायूं उत्तर प्रदेश.

बरामदगी 

1. गला घोटने में प्रयुक्त चुनरी

2. चाकू और छिल्लर

यह भी पढ़ें 👉  भारत के उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर दून पुलिस की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था..आलाधिकारियों के नेतृत्व में देहरादून एसएसपी ने सँभाली कमान..ज़मीन से लेकर आसमा तक सुरक्षा की पैनी नजर..ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध की जाएगी सख्त करवाई: SSP

आपसी रिश्ते में विश्वास करना और उसे बनाए रखना है बेहद जरूरी: एसएसपी अजय सिंह

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें