देहरादून जनपद में जनता की शिकायतों के निस्तारण को लेकर अब तक सबसे पॉपुलर SSP बने दलीप सिंह कुँवर..“सेवा परमो धर्मो” को चरितार्थ करते देहरादून पुलिस कप्तान..

देहरादून:माह मई 2023 के तीसरे सप्ताह में शिकायतकर्ता उषा शर्मा पत्नी जगत प्रसाद शर्मा उम्र करीब 75 वर्ष निवासी 254 लेन नं0- 11A विजय पार्क एक्सटेंशन देहरादून में रहने वाली एक पीड़ित महिला एसएसपी कार्यालय में नित्य प्रतिदिन जन शिकायतों की सुनवाई के दौरान रोते हुए आईं.महिला ने एसएसपी को अवगत कराया कि कुछ भू-माफिया एवं आपराधिक प्रवृत्ति के लोग उनकी करीब 01 बीघा जमीन..जिसमें पुराना आवास भी है..उसको को जबरदस्ती बेचने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने स्वयं संज्ञान लेकर थाना बसंत बिहार प्रभारी निरीक्षक को मौके पर तत्काल भेजकर तथ्यों की जानकारी कराई गई तो ज्ञात हुआ कि कुछ स्थानीय भूमाफियाओं ने हरिद्वार जिले के भूमाफियाओं के साथ सांठ- गांठ करके जगत प्रसाद शर्मा को लोन दिलवाने के नाम पर कुछ दस्तावेजों पर न सिर्फ साइन करवा लिए है. बल्कि एक सोची-समझी षड्यंत्र के तहत गलत तरीके से उक्त जमीन की रजिस्ट्री करवाकर स्थानांतरण की कार्रवाई भी की जा रही थी.एसएसपी दिलीप सिंह कुमार के अनुसार ऐसी परिस्थिति में उनके द्वारा तत्काल मामले में हस्तक्षेप करवाकर जहाँ एक तरफ रजिस्ट्री की कार्यवाही को तहसील में दाखिल खारिज पर आपत्ति दर्ज करवाई गई.बल्कि दूसरी तरफ इस प्रॉपर्टी को हड़पने वाले अभियुक्तों के विरुद्ध आईपीसी की सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करा तीन अभियुक्त अब्दुल सत्तार, रईस अहमद निवासी गण मंगलौर जनपद हरिद्वार और अवतार सिंह निवासी देहरादून को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: आज BJP के हो जाएंगे" राम। राष्ट्रीय कार्यालय में लेंगे भाजपा की सदस्यता। 2022 चुनाव में इस विधानसभा से ठोक सकते है ताल...
एसएसपी खुद शिकायतकर्ता के घर जाकर राहत देते हुए ..

राहत देने के बाद खुद एसएसपी पीड़ित के घर कुशल-क्षेम जानने पहुंचे..

 देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर द्वारा इस मामले में शिकायत पक्ष की समय रहते संज्ञान लेते हुए न सिर्फ प्रभावी कार्रवाई कर राहत दी गई गई. बल्कि एसएसपी द्वारा पीड़ित पक्ष उषा देवी और उनके पति जगत प्रसाद शर्मा  का कुशलक्षेम पूछने के लिए एसएसपी खुद उनके आवास पहुँचे.इस दौरान  उनकी सुरक्षा के संबंध में शर्मा दंपत्ति को आश्वस्त किया एतव प्रभारी निरीक्षक बसंत बिहार को भी प्रत्येक हफ्ते में 2 दिन शर्मा दंपत्ति की सुरक्षा के संबंध में दिशा निर्देश दिए गए.

यह भी पढ़ें 👉  सरकारी अतिक्रमण पर धामी सरकार का सख्त एक्शन जारी,अब गैंगस्टर के घर चला जमकर बुलडोजर..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें