देहरादून SSP ने एक बार फिर पेश की मानवता की मिसाल,आंध्र प्रदेश से चारधाम दर्शन करने आये परेशान बुजुर्ग महिलाओं की इस वजह से की सराहनीय मदद ..

 देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के DIG/SSP दलीप सिंह कुँवर ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश करते हुए आंध्र प्रदेश से चारधाम यात्रा करने आए बुजुर्ग महिलाओं की सराहनीय मदद की.. दरसल 4 महिलाओं सहित पांच श्रद्धालुओं का एक दल तेलंगाना से बद्रीनाथ धाम दर्शन के लिए आया था.यात्रा के दौरान उनका सामान से भरा बैग- जिसमे यात्रा वापसी का टिकट,मोबाइल और हजारों रुपये का Case था वह सब कुछ गुम हो गया. ऐसे हालात के बीच एक बुजुर्ग महिला की तबीयत भी बिगड़ गई. इस हताश वाली स्थिति में सभी लोग किसी तरह देहरादून SSP ऑफिस पहुँचे और अपनी आपबीती सुनाई.. श्रद्धालुओं की परेशानी देखते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुँवर द्वारा न सिर्फ बुजुर्ग महिलाओं के दल को आर्थिक सहायता दी. बल्कि दून अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराने के बाद आंध्र प्रदेश (तेलंगाना) के लिए रेलवे का टिकट के अलावा दिल्ली जाने के लिए वाहन और खाने-पीने जैसी सभी तरह की व्यवस्था अपने स्तर से करवाई.. इस सराहनीय मदद को देख हताश हुए आंध्र प्रदेश निवासी महिला श्रद्धालुओं ने देहरादून एसएसपी का तहे-दिल से धन्यवाद करते हुए उत्तराखंड पुलिस की जमकर प्रशंसा की..

यह भी पढ़ें 👉  Good News:अब 365 दिन पुलिस जवानों को मिलेगा पौस्टिक 'श्रीअन्न',उत्तराखंड के पारम्परिक खाद्यान्न को बढ़ावा देने में DGP की अभिनय पहल..

आंध्र प्रदेश से चार धाम यात्रा के लिए आये महिला श्रद्धालुओं ने बताया गया की उनके परिवार से 5 महिलाएं और एक पुरुष तेलंगाना से वैष्णो देवी की यात्रा पर गए थे. वैष्णो देवी में दर्शन करने के उपरांत वे सभी लोग चार धाम यात्रा के लिए उत्तराखंड आए थे..गंगोत्री धाम के दर्शन करने के उपरांत वर्षा अधिक होने के कारण वे सभी लोग आंध्र प्रदेश वापस जाने के लिए बस से देहरादून पहुँचे.लेकिन देहरादून आने के उपरांत उनका बैग जिसमें आधार कार्ड,वापसी के टिकट,35 हज़ार रुपये नगद,मोबाइल व अन्य सामान सभी कुछ भीड़ में गायब हो गया. इसी बीच अत्यधिक परेशान होने के कारण उनमें से एक बुजुर्ग महिला की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें दून अस्पताल ले जाया गया..बुजुर्ग श्रद्धालुओं की इन सब परेशानियों को सुन सबसे पहले देहरादून SSP दलीप सिंह कुँवर ने तत्काल एक पुलिसकर्मी को उक्त बुजुर्ग महिला के इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए दून अस्पताल भिजवाया.जबकि दूसरी तरफ सभी श्रद्धालुओं को देहरादून से दिल्ली जाने के लिए न सिर्फ वाहन का इंतेजाम करवाया गया,बल्कि  दिल्ली से तेलंगाना के लिए रेलवे टिकट की व्यवस्था करवाई. इसके अतिरिक्त मार्ग में खाने-पीने व अन्य व्यय के लिए महिला श्रद्धालुओं को नगद 10 हजार धनराशि देते हुए उनकी सहायता की.ऐसे में देहरादून पुलिस से मिली त्वरित सहायता से भावुक होते हुए सभी महिला श्रद्धालुओं ने SSP का दिल से आभार व्यक्त कर धन्यवाद प्रकट किया.साथ ही जाते समय श्रद्धालुओं ने उत्तराखंड पुलिस की कार्यशैली को लेकर जमकर प्रशंसा की..

यह भी पढ़ें 👉  ड्रग्स के खिलाफ़ दून पुलिस की बड़ी कार्यवाही: उड़ीसा-आंध्र प्रदेश से देहरादून सप्लाई के लिए लायी जा रही नशे की बड़ी खेप के साथ 06 ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार..तस्करी वाली गाड़ी में नगर युवा अध्यक्ष किसान यूनियन का बोर्ड..नशे के गिरोह को नेस्तनाबूद कर दम लेंगे: SSP दून..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें