नानकमत्ता बाबा तरसेम के हत्यारें का एनकाउंटर होने के उपरांत आईजी गढ़वाल पहुंचे घटनास्थल ..पुलिस टीम और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ की दी विस्तृत जानकारी..

हरिद्वार/ UDN: नानकमत्ता बाबा तरसेम की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी बदमाश अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू की देर रात हरिद्वार भगवानपुर में पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के उपरांत मंगलवार सुबह आईजी गढ़वाल करन सिंह नगन्याल हरिद्वार पहुंचे,जहां उन्होंने अस्पताल में मृतक बदमाश अमरजीत सिंह के शरीर मे लगी गोलियों की जानकारी लेते हुए पुलिस टीम को आगे की कार्यवाही के आदेश दिए.

पुलिस अन्य बिंदुओं की जांच पड़ताल में भी जुटी है: आईजी

वही गढवाल आईजी  करन सिंह नगन्याल भी मंगलवार घटना स्थल और अस्पताल पहुंचे.उन्होंने कहा कि अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू ने ही बीते 28 मार्च को बाबा तरसेम सिंह की हत्या की थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हत्यारें अमरजीत सिंह की पहचान कर ली. ऐसे में उधमसिंह नगर पुलिस की 03 टीमें और एसटीएफ  लगातार बदमाशों की धरपकड़ में जुटी थी. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि सोमवार देर रात अमरजीत अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर रुड़की कलियर ईमलीखेड़ा के रास्ते से होता हुआ यूपी में घुसने की फिराक में है.इसी सटीक सूचना के आधार पर पुलिस और एसटीएफ तिमने भगवानपुर ईमलीखेड़ा के सकरे रास्ते में दोनों बाइक सवार बदमाशों को इशारा कर रोकने का प्रयास किया,लेकिन अभस्त बदमाशों ने सीधे पुलिस टीम फायर कर दिया.ऐसे दोंनो और से अपने-अपने वाहनों का आड़ लेकर पुलिस टीम ने अपना बचाव करते हुए आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग किया,जिसमे बदमाश शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू बुरी तरह ज़ख्मी हुआ. घायल अवस्था में अमरजीत को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. आईजी गढ़वाल के अनुसार बाबा तरसेम सिंह के हत्यारें अमरजीत सिंह पर 02 दर्जन से अधिक संगीत मुकदमे दर्ज हैं. और यह उधमसिंह नगर में एक लाख का इनामी बदमाश घोषित था.फ़िलहाल पुलिस फरार अन्य अभियुक्त की तलाश में जुटी हैं.जिसकी जल्द ही गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी.IG करन सिंह के अनुसार पुलिस अभी भी कहीं अन्य बिंदु पर जांच पड़ताल में लगी हुई हैं..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: रेलवे में जॉब करने वाले सिरफिरे आशिक़ से लड़की पर सरेआम पिस्तौल तान सांसे रोकी..बमुश्किल पब्लिक ने पकड़ पुलिस के हवालें किया..

बाईट- करन सिंह नगन्याल (आईजी,गढ़वाल रेंज )

मुख्यमंत्री ने दिए थे फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के सख्त आदेश..

 रुड़की के भगवानपुर क्षेत्र में देर रात घेराबंदी के दौरान एसटीएफ और पुलिस की सयुक्त कार्यवाही में मुठभेड़ के दौरान कुख्यात शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू बदमाश गोली लगने से ढेर हो गया. जबकि एक बदमाश अंधेरा के फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गया. पुलिस के मुताबिक ढेर बदमाश अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू पुत्र सुरेंद्र सिंह जो फतेहगढ़ चूड़ियां रोड नगली भट्ट अमृतसर  का रहने वाला है. बीते 28 मार्च 2024 को शूटर अमरजीत ने ही उधम सिंह नगर जिले में डेरा कार सेवा नानकमत्ता के जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी.वारदात के बाद से हत्यारा फरार चल रहा था. मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेकर तत्काल प्रभाव से सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के सख्त निर्देश दिए थे.उसी क्रम उधमसिंह नगर पुलिस और एसटीएफ हत्या से जुड़े बदमाशों की तलाश में लगी हुई थी.

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला टोल प्लाजा में बेकाबू ट्रक डिवाइडर तोड़ता हुआ ऐसे पलटा,सबके होश उड़ गए..बाल बाल बचे लोग..देखिए CCTV वीडियो..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें