देहरादून में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की चर्चा हर तरफ, लेकिन प्रशासन को भनक तक नहीं, एसएसपी बोले कहीं आयोजन के नाम पर ठगी तो नहीं..

देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सहित विश्व स्तर के स्टार खिलाड़ियों के बीच मैच आयोजन खबरों की चर्चा इन दिनों तक जोरों पर है. लेकिन हैरानी की बात है कि इस अंतरराष्ट्रीय आयोजन के बारे में देहरादून पुलिस व प्रशासन को भनक तक नहीं.. ऐसे में देहरादून एसएसपी ने आशंका जताई है कि कहीं इंटरनेशनल क्रिकेट आयोजन के नाम पर लोगों के साथ कहीं ठगी ना हो जाए.. ऐसे में रायपुर थाना प्रभारी को सतर्क करते हुए एहतियातन स्टेडियम आयोजकों और इंटेलिजेंस के माध्यम से स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए हैं.

देहरादून से 6 मैच का शेड्यूल जारी

जानकारी के अनुसार देहरादून के रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय राजीव गांधी  क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के 6 मेच होने की लगातार  चर्चाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन हो रही है.. बकायदा इसका शेड्यूल 21 सितंबर से 26 सितंबर 2022 के बीच जारी किया जा रहा है. बताया जा रहा हैं कि, इस सीरीज में भारत की टीम के साथ दुनिया भर की 8 क्रिकेट टीम में हिस्सा ले रही हैं. इस मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सहित युवराज सिंह, हरभजन सिंह, इरफान पठान और यूसुफ पठान सहित विश्व भर के दिग्गज खिलाड़ी मैच का हिस्सा हैं. सीरीज के दूसरे सत्र की शुरुआत उत्तर प्रदेश के कानपुर ग्रीन पार्क स्टेडियम में हो चुकी है. जबकिं इस पूरी सीरीज का जो शेड्यूल जारी किया गया है. उसके हिसाब से 21 से 26 सितंबर 2022 तक होने वाले 6 मैच देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर होने की खूब चर्चाएं हैं. इतना ही नहीं बताया जा रहा हैं कि इन मैचों के टिकटों की बिक्री भी ऑनलाइन माध्यम से की जा रही है. लेकिन इन सबके बीच आश्चर्य की बात यह है कि इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आयोजन को लेकर ग्राउंड स्टाफ से लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की टीम को खबर ही नहीं है. जबकि दूसरी तरफ क्रिकेट मैच के शौकीन दर्शकों ने इस बात की होड़ लगी है कि टिकट कहां से मिले ताकि देहरादून में सचिन तेंदलकर जैसे अन्य दिग्गज खिलाड़ियों को एक बार फिर मैदान पर खेलते देखा जा सके..

यह भी पढ़ें 👉  भर्ती घोटाले के वांटेड अभियुक्त के घर की हरिद्वार पुलिस टीम ने की कुर्की..ठोस कार्रवाई से फ़रार अपराधियों में डर का माहौल..

थाईलैंड में बैठकर  टिकट बिक्री करने वाले शख्स की भी छानबीन:पुलिस

वही देहरादून के एसएसपी का कहना है की किसी भी तरह के बड़े आयोजन के लिए सुरक्षा व अन्य महत्वपूर्ण बंदोबस्त के तहत पहले से पूरी रूपरेखा तैयार की जाती है. किसी भी बड़े इवेंट के मद्देनजर पुलिस फोर्स मंगा वीवीआईपी सुरक्षा के इंतजाम होते है.लेकिन अभी तक इस तरह के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजन को लेकर कोई भी जानकारी उनके और जिला प्रशासन पास नहीं है….. ऐसे में कई बार इस तरह के बड़े आयोजन के नाम पर ठगी का जाल होता हैं. आशंका यह भी हैं कि देहरादून रायपुर अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में क्रिकेट मैच होने की अफवाह उड़ा टिकटों की ब्रिकी ठगी का रूप भी हो सकती है. एसएसपी दलीप सिंह कुँवर का कहना है कि इन मैचों के बारे में संबंधित थाना प्रभारी ने छानबीन की तो पता चला है की इवेंट कराने वाली कंपनी का मैनेजर संजय थाईलैंड में रहकर टिकटों की बिक्री करवा रहा है. ऐसे में थाना प्रभारी को इंटेलिजेंस और स्टेडियम आयोजकों के जरिए स्थिति को स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  क्राइम: नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्यवाही .भारी मात्रा में चरस के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार. मैदान से लेकर पहाड़ तक नशा तस्करों के सेंध..

ऑनलाइन टिकट बिक्री एप्स भी बंद

उधर  सबसे ज्यादा आश्चर्य की बात यह है कि कुछ दिन तक इन मैचों की टिकटों की ऑनलाइन बिक्री आराम से हो रहीं थी,लेकिन बुद्धवार ऑनलाइन एप्प प्लेटफॉर्म भी डिलीट हो गई है. यानी अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर टिकटों की बिक्री बंद नजर आ रही हैं. ऐसे में यह आयोजन का मामला इस बात की ओर भी इशारा करता है कि कहीं देहरादून में “रोड सेफ्टी” वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज की चर्चाएं और अफवाएं फैलाकर पर कहीं बड़े पैमाने पर ठगी तो नहीं की जा रही है.. हालांकि देहरादून एसएसपी का कहना है कि इस आशंका की दृष्टिगत संबंधित स्थानीय पुलिस तंत्र को सतर्क कर छानबीन करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  वाइल्ड लाइफ क्षेत्र में उत्तराखंड STF की बड़ी कार्यवाही,4 किग्रा 700 ग्राम पैंगोलिन शल्क के साथ 02 शातिर वन्यजीव तस्कर गिरफ्तार.

बाईट: दलीप सिंह कुँवर, एसएसपी देहरादून

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें