डायल 112 की सूचना पर दून पुलिस की तत्परता आयी काम.. पंखे पर लटकी लडक़ी की समय रहते बचाई जान..

 देहरादून: आपातकाल समय में 24 घंटे तत्पर रहने वाले हेल्पलाइन डायल 112 की सूचना पर पुलिस ने समय रहते कार्रवाई कर पंखे पर लड़की एक लड़की की जान बचा ली जहां मामला देहरादून जनपद से जुड़ा है जहां डालनवाला पुलिस ने डायल 112 की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पहुंचकर पंखे से लटकी लड़की को रस्सी काट कर जिंदगी बचाई…

डालनवाला पुलिस के अनुसार 07 अगस्त 2023 को हेल्पलाइन डायल 112 नंबर के जरिए कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि एक लड़की ने अपने को सालावाला में अपने कमरे में बंद करके रखा है. सूचना यह भी मिली की लड़की कमरे के पंखे लटकी दिख रही है. इस सूचना पर तत्काल समय रहते चौकी प्रभारी हाथीबड़कला चीता 41 त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर तत्काल भेजा गया.. घटनास्थल पर देखा गया कि लड़की ने अपने को दरवाजा कुंडी लगाकर बंद किया हुआ हैं.  हालांकि खिड़की से देखने पर लडकी पंखे पर लटकी हुई दिख रही थी..इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कमरे का दरवाजा तोड़कर लड़की को पंखे से रस्सी काटकर नीचे उतारा गया. गनीमत यह रही कि उस समय तक लडकी की सांसे चल रही थी. ऐसे में तत्काल ही पुलिस टीम ने लड़की को उठा कर अपने प्राइवेट वाहन से राजपुर रोड दिलाराम चौक तक लाया. यह पहले से सूचना दी गई 108 एंबुलेंस की मदद से घायल लड़की को एंबुलेंस में शिफ्ट कर परिजनों के साथ दून मेडिकल कॉलेज लाया गया.. दून अस्पताल के आपातकाल डेक्स में डॉक्टरों ने तत्काल उपचार करते हुए लड़की को खतरे से बाहर बताया.. 

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर 21 दिसम्बर तक लगी रोक, अति आवश्यकता होने पर मुख्यालय से लेनी होंगी स्वीकृति. ये है वजह

पुलिस ने घायल लड़की के माँ से पूछा तो उन्होंने बताया कि घर की छोटी- छोटी बातों को लेकर लड़की को डांट दिया था.. उसी के कारण नाराज होकर उसने कमरे में जाकर ये सब किया. वर्तमान में लड़की का उपचार दून मेडिकल में चल रहा है डाक्टरों ने खतरे से बाहर बताया पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही से एक लड़की की जान बच गई जिसके लिए लड़की के परिजनों ने पुलिस की प्रशंसा एवं धन्यवाद दिया है..

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: विद्युत कर्मचारियों की हड़ताल हुई स्थगित ।मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद लिया गया विद्युत कर्मचारियों द्वारा फैसला।

 नाम पता घायल लड़की 

कुमारी……पुत्री स्व0…..निवासी सालावाला हाथी बड़काला थाना डालनवाला देहरादून उम्र 21वर्ष

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें