देहरादून के नव नियुक्त एसएसपी अजय सिंह ने पदभार संभालते ही जनहित में गिनाई महत्वपूर्ण प्राथमिकताएं.. बेहतर कानून व्यवस्था व पीड़ित केंद्रित पुलिसिंग पर जोर. पहले 1 महीने में थाना-चौकी का असेसमेंट लेकर लिए जाएंगे आवश्यक निर्णय.

उत्तराखंड ड्रग्स फ्री अभियान से लेकर लैंड फ्रॉड व हेट स्पीच मामलों पर सख़्ती : एसएसपी

देहरादून: राजधानी देहरादून में नवनियुक्त पुलिस कप्तान (SSP) अजय सिंह ने पदभार संभालते ही बेहतर कानून व्यवस्था व पीड़ित केंद्रीत पुलिसिंग पर जोर देते हुए ड्रग्स फ्री उत्तराखंड अभियान के साथ ही महिला सुरक्षा,लैंड फ़्रॉड पर लगाने थाना चौकी में आने वाली सुनवाई पर विशेष जोर देते हुए राजधानी में शांति और कानून व्यवस्था बेहतर बनाने जैसे कई विषयों पर अपनी प्राथमिकताएं गिनाई. उन्होंने कहा कि स्ट्रीट क्राइम से लेकर देहरादून में सक्रिय पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अपराधियों पर विशेष लगाम लगाने की बात कही. एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि जिस तरह से मौजूदा मुख्यमंत्री के निर्देश पर वर्ष 2025 तक  उत्तराखंड राज्य को ड्रग्स फ्री बनाने का अभियान है उसको लेकर  पुलिस युद्ध-स्तर पर कार्य करेगी इसके लिए हर शनिवार प्रत्येक थाना क्षेत्र में जहाँ सबसे अधिक नशे की शिकायतें हैं,वहां बाकायदा चौपाल लगाकर आमजन की सहभागिता व जागरूकता फैला  इस अभियान को अंजाम तक पहुँचाने पर विशेष जोर दिया जाएगा. वहीं इसके अलावा शहर में स्ट्रीट क्राइम चेन स्नेचिंग,टप्पेबाजी व हथियार के बल पर होने वाले अपराधों पर भी विशेष तौर लगाम लगाने का प्रयास रहेगा.

यह भी पढ़ें 👉  SSP देहरादून का और  मानवीय परिचय: इलाज़ के लिए तडफ़ रही 01 साल की घायल बच्ची का संज्ञान लेकर SSP देहरादून ने हायर मेडिकल अस्पताल में समय रहते उपचार की व्यवस्था उपलब्ध कराई…बदमाशों के लिये काल,तो आमजन के लिये मित्रता का हाथ भी...
बाइट:अजय सिंह,एसएसपी, देहरादून..

लैंड फ़्रॉड और ड्रग्स माफियाओं पर गैंगस्टर के तहत संपत्ति जप्त पर जोर..

नवनियुक्त एसएसपी ने कहा कि जिस तरह से आज की तरह देहरादून जनपद में लैंड प्रॉपर्टी फ्रॉड के मामले संगठित अपराध की तरह फैलता जा रहा है उसे हर हाल में रोकना होगा इसके लिए अब पहले से और बेहतर तरीके से लैंड माफिया पर शिकंजा करते हुए गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई युद्ध स्तर पर की जाएगी. इसी तरह नशे के काले कारोबार में लिफ्ट ड्रग्स माफिया के खिलाफ भी गैंगस्टर की धारा 14(1) के तहत अवैध रूप से कमाई गई प्रॉपर्टी को सरकार में निहित करने की कार्रवाई में तेजी लाई जाएगी.

यह भी पढ़ें 👉  SSP देहरादून ने ली थानों में Weapon Drill की Class….Basic Tactics का कराया अभ्यास..मसूरी में पुलिस पर हुई आकस्मिक फायरिंग की घटना के दृष्टिगत पुलिस कर्मियों की Weapon Handling की क्षमता को परखा..

अगले एक माह तक थाना-चौकियों का असेसमेंट चलेगा..

एसएसपी अजय सिंह ने यह भी बताया कि जनहित के मध्य नजर उनका विशेष प्रयास रहेगा कि जनपद देहरादून में पीड़ित केंद्रित सुनवाई वाली पुलिसिंग हो.इसके लिए पहले एक माह जिले के सभी थाना-चौकीयों की कार्यशैली का असेसमेंट किया जाएगा. उसके बाद जिस थाना-चौकी की सबसे अधिक जनता से जुड़ी शिकायतें लंबित होगी,उन पर कड़ा एक्शन लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  आफत: एक कार फंसी मँझधार में, तो दूसरी बह गई तेज धार में. यहाँ तिनके की तरह बह गई कार ... वीडियो

हेट स्पीच -सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालो के खिलाफ होगा सख्त एक्शन:SSP

हेट स्पीच जैसे मामलों पर सख्त रूख अपनाते हुए एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि किसी भी धर्म-जाति को टारगेट ऐसी हरकतों से सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.इसके अतिरिक्त सोशल मीडिया जैसे तमाम प्लेटफार्म पर भी अवैध गतिविधियों के ज़रिए आपसी सौहार्दपूर्ण माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ बिना किसी शिकायत के ही पुलिस न सिर्फ अपने स्तर से ख़ुद मुकदमा दर्ज करेगी.बल्कि जांच पाए गए दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई भी अमल में लायी जाएगी.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें