देहरादून FDA का क्वालिटी चेक अभियान जारी, तीन दूध और दो मिठाई सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए..

देहरादून: खाद्य सुरक्षा विभाग के अंतर्गत देहरादून FDA टीम द्वारा इन दिनों खाद्य पदार्थों व सामग्रियों की क्वालिटी चेक का अभियान तेजी से जारी है. इसी क्रम में FDA टीम ने देहरादून के राजपुर और जाखन पॉश एरिया के बाज़ार से 3 दुग्ध विक्रेताओं और 2 मिष्ठान भंडार से सैंपल एकत्र कर क्वालिटी चेक के लिए राजकीय रुद्रपुर लैब भेजा है.. विशेष तौर पर होली के त्यौहार को देखते हुए गुरुवार होने वाले निरीक्षण और जांच सैंपल कार्यवाही के दौरान FDA टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी शामिल रही..

यह भी पढ़ें 👉  Video: मकर संक्रांति के पर्व पर सुने पड़े गंगा घाट. कोरोना के चलते प्रशासन ने स्नान लगा दी थी रोक. *पाबंदी के बाद हरकी पैड़ी में पसरा सन्नाटा..*

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी पी.सी. जोशी के अनुसार होली के त्यौहार दृष्टिगत भी खाद्य पदार्थों व सामग्रियों में गड़बड़ी की आशंकाओं को देखते हुए क्वालिटी चेक का अभियान तेजी से जारी है.ताकि आमजन के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ सैंपल रिपोर्ट के आधार पर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके.. इसी क्रम में गुरुवार राजपुर और जाखन बाज़ार से FDA की टीम 3 दूध और 2 मिठाई प्रतिष्ठान से नमूने एकत्र कर क्वालिटी चेक के लिए Sample को राजकीय रुदपुर भेजा हैं.. FDA के इस विशेष अभियान में जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी पी.सी. जोशी सहित वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सिंह,योगेंद्र पांडे और संजय तिवारी शामिल है.

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: प्रधानमंत्री मोदी का देवभूमि दौरा कल। 7अक्टूबर ऋषिकेश में है तय कार्यक्रम। केदारनाथ यात्रा को लेकर अटकलें तेज..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें