विकासनगर क्षेत्र में हुए ब्लाइंड मर्डर का दून पुलिस ने 24 घण्टें में किया खुलासा..महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर रची पति को ठिकाने लगाने की साज़िश…ब्लाइंड मर्डर का अतिशीघ्र खुलासा कर दून पुलिस ने अपनी दक्षता साबित की: SSP देहरादून..

ब्लाइंड मर्डर का खुलासा अतिशीघ्र कर दून पुलिस ने अपनी दक्षता साबित की है: एसएसपी देहरादून..

देहरादून: विकास नगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जलालिया पीर  यमुना नदी के पास हुए एक ब्लाइंड मर्डर का 24 घण्टें में खुलासा करते हुए दून पुलिस ने महिला सहित उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है.. पुलिस ख़ुलासे के अनुसार आरोपित महिला ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति को मौत के घाट उतारा.. हत्यारा युवक मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का रहने वाला है और हलवाई का काम करता है.. बताया जा रहा है कि हत्या को अंजाम देना वाला प्रेमी शादी-विवाह जैसे समारोह में हलवाई का काम के चलते अक्सर देहरादून के विकास नगर इलाकें में आता जाता रहता था.. इसी दौरान उसकी मुलाकात एक शादी में आरोपित युवती से हुई.इसके बाद उनका प्रेम-प्रसंग परवान चढ़ा..इसी बीच महिला ने अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए अपने प्रेमी पर दबाव बनाया.जिसके चलते 19 अक्टूबर 2023 को यमुना नदी किनारे शराब पिलाकर प्रेमी से अपने गमछे से महिला के पति की गला घोंट कर हत्या कर दी.. 

यमुना नदी किनारे मिला था शव..

पुलिस के अनुसार 19 अक्टूबर 2023 को चौकी डाकपत्थर क्षेत्रान्तर्गत जलालिया पीर के पास यमुना नदी में एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था.मृत शरीर पर चोट और खरोंच के निशान थे.ऐसे में मृतक के शव को शिनाख्त के लिए मौर्चरी में रखवाया गया.इसके बाद 20 अक्टूबर 2023 को मृतक के भाई नितिन कुमार द्वारा शव की पहचान अरूण कुमार उर्फ जुगनू निवासी ग्राम-बुलाकीवाला विकासनगर के रूप में की गई..ऐसे में मृतक भाई के शरीर और गले में चोटो के निशान होने के कारण शिकायतकर्ता भाई ने अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपने भाई की हत्या किये जाने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र कोतवाली विकासनगर में दिया गया.. मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल हत्या का मुक़दमा पंजीकृत किया गया..वही दूसरी तरफ घटना के वर्क आउट को लेकर एसएसपी देहरादून अजय सिंह के निर्देश पर विकासनगर पुलिस और एसओजी देहात को संयुक्त रूप से कार्यवाही के लिए लगाया गया..गठित टीम द्वारा घटना के सम्बन्ध में आस-पास के लोगों से जानकारी लेते हुए घटना स्थल व आस-पास के क्षेत्रों की सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला गया,जिसके आधार पर पुलिस टीम को मृतक अरूण का परम सिंह नाम के व्यक्ति के साथ वारदात स्थल पर जाना ज्ञात हुआ..ऐसे में अभियुक्त परम सिंह पुत्र हरज्ञान सिंह को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ल हिरासत में लिया गया.. सख्ती से पूछताछ करने पर परम सिंह ने मृतक की पत्नि रमिता के कहने पर मृतक अरूण की हत्या किया जाना स्वीकार किया गया.पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम ने घटना में शामिल मृतक की पत्नी रमिता को भी गिरफ्तार किया..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून SSP ने पेश की मानवता की मिसाल,बुज़ुर्ग महिला की शिकायत का निस्तारण कर भारी बारिश के बीच खुद गाड़ी की व्यवस्था कर घर पहुंचाया..

पूछताछ खुला हत्या का रहस्य

पुलिस पूछताछ में अभियुक्त परम सिंह द्वारा बताया गया कि वह हलवाई का काम करता है.और शादी ब्याह में काम के सिलसिले में अक्सर विकास नगर इलाकें में आता रहता है. मृतक अरूण सिंह की पत्नी रमिता से उसकी मुलाकात एक वर्ष पूर्व एक विवाह समारोह के दौरान ग्रीन व्यू होटल में हुई थी.इसी दौरान बातचीत शुरू हुई. इसके बाद अक्सर दोनों के बीच बातचीत सिलसिला प्रेम-प्रसंग की तरह बढ़ने लगा..आलम यहाँ तक हो गया कि दोनों ही विकासनगर स्थित कालिंदी अस्पताल रोड पर एक होटल में मिलने लगे..इस दौरान रमिता ने अपने प्रेमी परम सिंह को बताया कि उसका पति अरूण सब्जी की ठेली लगाता हैं और अक्सर शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है.ऐसे में अगर उसे रास्ते से हटा दिया जाए तो हम दोनों आसानी एक दूसरे के साथ रह सकते हैं..हत्यारोपी परम के अनुसार इसके बाद अक्सर रमिता से होने वाली मुलाकातों में वह अपने पति को रास्ते से हटाने का दबाव डालने रही.ऐसा न करने पर उसे में जेल भेजने की धमकी देने लगी.इसी के उपरांत  प्रेमी परम सिंह ने प्रेमिका रमिता से मिलकर उसके पति को रास्ते से हटाने की योजना बनाई..प्लान के मुताबिक अभियुक्त परम सिहं 18 अक्टूबर 2023 को एक कार्यक्रम में अपने कारीगरों के साथ ट्रेन से सहारनपुर से  देहरादून आया..इसके पश्चात विकासनगर में अपने कारीगरों को एक समारोह स्थल पर छोडकर हलवाई परम सिंह ने प्रेमिका रमिता के पति अरूण को फोन करके विकासनगर बाज़ार में बुलाया.. विकासनगर में एक देसी शराब के ठेके से अभियुक्त परम ने शराब खरीदी और अरूण के आने पर दोनों एक साथ जलालिया होते हुए यमुना नदी के किनारे पहुँच गए..यहाँ पर अभियुक्त परम सिंह ने अरूण को ख़ूब शराब पिलाई.इसी बीच अरूण बाथरूम करने के लिये नदी के किनारे गया,तभी अभियुक्त परम ने पीछे से अपने गमछे से उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.इसके बाद शव को यमुना नदी किनारे में फेंक दिया..इस घटना को कारित करने के बाद अभियुक्त परम सिंह उसकी मोटर साइकिल संख्या: यू0के0-के-16सी-2377 को लेकर विकासनगर आया और रसूलपुर की एक गली में मोटरसाइकिल खडी कर वहां से चला गया.. आज शनिवार हत्यारोपी अभियुक्त परम सिंह विकासनगर से हिमांचल भागने की फिराक में था.इससे पहले ही दून पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.. 

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून पुलिस का शिकंजा: रामपुर पथराव कांड के मुख्य आरोपी-पूर्व जिला पंचायत सदस्य राशिद पहलवान की खुली हिस्ट्रीशीट.. लंबे समय से कई संगीन आपराधिक कृत्यों में शामिल: पुलिस

गिरफ्तार अभियुक्तगण

2-  परम सिंह उर्फ गुड्डू पुत्र हरज्ञान सिंह उम्र  45 वर्ष निवासी मौहल्ला शिवपुरी कस्बा व थाना धनौरा मण्डी जिला अमरौहा मो0नं0 -9690863943 .

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ़ उत्तराखंड STF का शिकंजा जारी..लाखों की स्मैक के साथ रेलवे स्टेशन से महिला ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार..पकड़ी गई महिला पटेलनगर स्थित नामी हॉस्पिटल की नर्स: STF

3- रमिता पत्नी मृतक अरुण कुमार निवासी बुलाकीवाला थाना विकासनगर देहरादून उम्र 27 वर्ष ..

बरामदगी

1- मृतक की मो0सा0 सख्या  यू0के0-16सी-2377, सिटी-100

2- घटना स्थल से बरामद घटना मे प्रयुक्त लाल रंग का गमछा 

3- घटना स्थल से बरामद मृतक की पेन्ट 

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें