नवनियुक्त देहरादून SSP की अनोखी सीख.. आदेशों की अवहेलना करने पर 02 कोतवालों को किया सुबह से शाम तक पुलिस कार्यालय अटैच… सभी थाना प्रभारियों को एसएसपी की फ़िर से सख़्त चेतावनी..

 देहरादून: धोखाधड़ी-कूटरचना एंव आर्थिक अपराधों से सम्बन्धित शिकायती प्रार्थना पत्रों पर प्रारम्भिक जांच न करने और सम्बंधित जाँच रिर्पोट को उच्चधिकारियों के संज्ञान में लाये बिना अपनी मर्जी से मुकदमा दर्ज करने वाले 02 थाना-कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टरों के खिलाफ नवनियुक्त देहरादून एसएसपी अजय सिंह द्वारा अनोखी सीख देते हुए दोनों ही इंस्पेक्टरो को सोमवार सुबह से लेकर शाम तक 6 घंटे के लिए एसएसपी ऑफिस में अटैच कर दिया. इतना ही नहीं सभी थाना कोतवाली प्रभारी को आदेशों की अवहेलना न करने पर सख्त हिदायत भी दी है.

यह भी पढ़ें 👉  सीएम का शायराना अंदाज।यशपाल आर्य के कांग्रेस में जाने को लेकर कुछ इस अंदाज में दिया जवाब। देखें वीडियो..

आदेशों की अवहेलना करने वालो पर सख्त दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी: SSP

दरसल जनपद देहरादून में अलग-अलग थानों में पंजीकृत धोखाधड़ी सहित कूटरचना एंव आर्थिक अपराधों के मुकदमों की जानकारी लेते हुए एसएसपी अजय सिंह द्वारा चार्ज संभालते ही समीक्षा की गयी थी.इस समीक्षा के दौरान कुछ मुकदमों का काफी समय से लम्बित होना प्रकाश में आया.इससे यह प्रतीत हुआ कि इन दर्ज अभियोगों को बिना किसी प्रारम्भिक जांच के ही मुक़दमा पंजीकृत किया गया है.ऐसे में इस सम्बन्ध में एसएसपी देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों को धोखाधड़ी,कूटरचना एंव आर्थिक अपराधों से सम्बन्धित शिकायती प्रार्थना पत्रों पर प्रारम्भिक जांच कर जाँच रिर्पोट को उच्चधिकारियों के संज्ञान में लाने के उपरान्त ही मुकदमा पंजीकृत किये जाने के संबंध में निर्देश दिए गए थे.लेकिन दिए गए आदेशों के उपरान्त भी शहर कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर और रायवाला प्रभारी इंस्पेक्टर द्वारा उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाये बिना अपने-अपने थानो में धोखाधड़ी से सम्बन्धित मुक़दमे पंजीकृत किये गये.ऐसे में इस विषय संज्ञान लेते हुए देहरादून एसएसपी अजय सिंह द्वारा आज 18 सितंबर 2023 को दोनो थाना प्रभारियों को सोमवार सुबह 11.00 बजे से सायं 05.00 बजे तक पुलिस कार्यालय में सम्बद्ध किया गया.इतना ही नहीं एसएसपी द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि गंभीर/ महत्वपूर्ण अपराधों को पंजीकृत करने से पूर्व उच्चाधिकारियों के संज्ञान में अवश्य लाया जाए.आदेशों की अवहेलना करने वालो के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी..

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand election2022: आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, दिनभर स्टार प्रचारकों की ताबाडंतोड़ रैलियां. कही मोदी, योगी गरजेंगे, तो कही प्रियंका भरेंगी हुंकार..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें