White Collar Criminals के खिलाफ दून पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी..फ़र्ज़ी पावर ऑफ अटॉर्नी बनाकर किसी अन्य की जमीन को विक्रय करने वाले 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा गया ज़ेल..

देहरादून:सफेदपोश अपराधियों पर दून पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई  जारी है..इसी क्रम में एसएसपी अजय सिंह के दिशानिर्देश पर थाना पटेल नगर पुलिस ने जमीन फर्जीवाड़े के एक मामलें में फ़र्ज़ी पावर ऑफ अटॉर्नी बनाकर किसी अन्य की जमीन को बिक्री करने वाले 02 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर मंगलवार जेल भेजा है..पुलिस के अनुसार इस जालसाजी के मामलें में मुख्य अभियुक्त पंकज मलिक को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. लेकिन इस फर्जीवाड़े के खेल में मुख्य अभियुक्त पंकज के दो अन्य साथी फहीम अहमद और विजय कुमार फरार चल रहे थे.जिनकी  तलाश मंगलवार पूरी होते ही दोनों गिरफ्तार किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत दून पुलिस ने अर्द्धसैनिक बलों के साथ पछुवादून के संवेदनशील इलाकों में किया फ्लैग मार्च.. लोगों से निर्भीक व निष्पक्ष होकर मतदान करने की अपील: SSP दून..

 थाना पटेलनगर पुलिस के अनुसार वादनी (शिकायतकर्ता) पवनीश चौहान पत्नी प्रवीण कुमार निवासी मेंहूवाला माफी(देहरादून) द्वारा लिखित तहरीर देकर बताया गया कि पंकज मलिक,विजय कुमार सैनी और फहीम अहमद नाम के व्यक्तियों द्वारा उन्हें और उनके पहचान के अन्य व्यक्तियों के साथ आर्केडिया ग्रांट स्थित एक भूमि का अनुबंध विक्रय पत्र निष्पादित किया गया.इसके बाद पंकज मलिक द्वारा उक्त भूमि की पावर ऑफ अटॉर्नी अपने पक्ष में होने की बात कहते हुए वादिनी व अन्य लोगों को किसी अन्य व्यक्ति की भूमि विक्रय कर दी गई. ऐसे में वादनी द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर कोतवाली पटेलनगर पर धारा 420/467/468/ 471/120बी आईपीसी बनाम पंकज मालिक व अन्य लोगों पर मुक़दमा पंजीकृत कर आरोपियों की बारी-बारी से धरपकड़ की गई.. पुलिस जांच पड़ताल में पता चला कि गिरफ्तार दोनों अभियुक्त पंकज मालिक द्वारा बनाई गई फर्जी पॉवर ऑफ अटॉर्नी में गवाह थे. साथ ही उनके द्वारा पंकज मलिक के साथ मिलकर वादिनी व अन्य लोगों को उक्त भूमि विक्रय किया गया.. 

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून से टिहरी के बीच बनेगी देश की सबसे बड़ी मोटर रोड टनल. दून से टिहरी,1घंटे में पूरा होगा सफर..

गिरफ्तार अभियुक्त

1- फहीम अहमद पुत्र घसीटा निवासी लेन न0-  01 आजाद कालोनी मूल कोतकादर, थाना रायपुर, बिजनौर.

2-  विजय कुमार सैनी पुत्र स्व- रमेश चंद्र सैनी नि0- ए ब्लॉक, आफिसर कॉलोनी, नियर धोबी चौक, नेहरू कालोनी, देहरादून.

यह भी पढ़ें 👉  लापरवाह पुलिसकर्मियों पर DGP हुए सख़्त,4 दारोगाओं का ट्रांसफर दुरस्त इलाकें में..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें