उत्तराखंड की वरिष्ठ PCS अधिकारी पर NRI बुजुर्ग महिला से 55 लाख हड़पने आरोप !..शिकायत के आधार पर पुलिस मुख्यालय ने एसपी ट्रेफ़िक को जांच सौंपी..

देहरादून:उत्तराखंड के एक वरिष्ठ पीसीएस महिला अधिकारी पर वसंत विहार निवासी बुजुर्ग महिला से 55 लाख हड़पने का आरोप सामने आया है.66 वर्षीय अमेरिका  NRI अनिता भल्ला ने DGP अशोक कुमार से मुलाकात कर इसकी शिकायत की.मामलें की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी ने पूरे प्रकरण की जांच देहरादून ट्रैफिक एसपी को सौंपी है.फ़िलहाल शिकायतकर्ता महिला के बयान दर्ज कर एविडेंस के आधार पर जांच पड़ताल चल रही है.

जानकारी के मुताबिक मामला 2019 का है.शिकायतकर्ता 66  वर्षीय बुजुर्ग महिला अनीता भल्ला का आरोप है कि उनके एक महिला मित्र के माध्यम से महिला पीसीएस अधिकारी जो उस वक्त उत्तराखंड परिवहन विभाग देहरादून में तैनात थी उनसे मुलाकात हुई.धीरे-धीरे लगातार जान-पहचान और संपर्क बनने से एक दूसरे पर विश्वास का रिश्ता बन गया.इसी बीच एक रोज पीसीएस अधिकारी ने अपने परिवार में रुपयों की बेहद आवश्यकता बताते हुए मद्दत की दुहाई दी..ऐसे में मजबूरी को समझते हुए अति-विश्वास में आकर  ब्लैंक चेक काट कर PCS अधिकारी को दिया, जिसके बाद महिला अधिकारी ने चेक में 55 लाख रुपए भर अपने भाई के कम्पनी नक्स इंटरप्राइजेज पेमेंट करा दी.अनिता भल्ला का कहना है कि पीसीएस अधिकारी पर उनका विश्वास ऐसा चुका था कि उन्होंने बिना गारंटी के ही आँख बंद कर ब्लैंक चेक थमा दिया,यही उनकी सबसे बड़ी गलती रही.जिसका हर्जाना वह 4 साल से 55 लाख जैसी बड़ी रकम वापस न मिलने के रूप में चुका रही हैं.

यह भी पढ़ें 👉  नव वर्ष 2024 के आयोजन स्थलों की पुख़्ता सुरक्षा व्यवस्था को लेकर SSP देहरादून ने की तैयारियों की समीक्षा....आयोजन प्रतिष्ठानों में CCTV कैमरें व अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ बनाने की सम्पूर्ण उत्तरदायित्व प्रतिष्ठान स्वामी की होगी…...हुड़दंग मचा अराजकता फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: SSP दून.....मुख्यतः इन 08 बिंदुओ पर सुरक्षा बंदोबस्त का फ़ोकस..
बाइट:अनिता भल्ला, शिकायतकर्ता

 शिकायतकर्ता NRI महिला का आरोप है कि नवंबर 2019 को उन्होंने पीसीएस अधिकारी को एक नम्बर में रुपये दिए, लेकिन उसके बाद रकम वापस लौटने की बात लगातार महिला अधिकारी उन्हें टालमटोल कर रही हैं. इतना ही नहीं अब तो अनजान बनकर फोन उठाने से भी कतरा रही है.ऐसे में आखिरकार थक हार कर अब इस मामलें की पुलिस से शिकायत की हैं.

यह भी पढ़ें 👉  नशा मुक्ति केंद्र में फिर संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत,मृतक के शव को घर के बाहर छोड़ गए नशा मुक्ति वाले.

बता दें कि इस मामले में बुजुर्ग शिकायतकर्त महिला ने गुरुवार पहले पुलिस मुख्यालय में डीजीपी से मुलाकात की और फिर उसके बाद देहरादून एसएसपी को भी अपना शिकायती प्रार्थना पत्र दिया.फ़िलहाल DGP अशोक कुमार ने पूरे मामले की जांच एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे को सौंपी है. शुक्रवार को शिकायतकर्ता महिला के बयान दर्ज कर लेने देने से सम्बंधित एविडेंस लेकर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: बीजेपी विधायक महेश सिंह जीना पर देहरादून में मुकदमा दर्ज..

अमेरिका NRI अनीता भल्ला का आरोप हैं कि 2022 से वह लगातार देहरादून पहुंच कर पीसीएस अधिकारी से 55 लाख रुपये वापस लौटने की मांग रही है. लेकिन उन्हें लगातार टालमटोल कर मानसिक रूप से परेशान किया जाता. इतना ही नहीं पीसीएस अधिकारी के भाई और उनके परिचितों ने एक बार फिर उन्हें रुपए लौटाने का आश्वासन दिया जिसके चलते वह बीते मई 2023 के पहले सप्ताह में अमेरिका से देहरादून पहुँची.लेकिन इस बार भी टालमटोल रवैया अपनाते हुए मात्र परेशान ही किया गया. ऐसे में आखिरकार थक हार कर पुलिस डीजीपी को शिकायत प्रार्थना पत्र दिया गया. जिसके बाद एसपी ट्रैफिक द्वारा पूरे प्रकरण में जांच पड़ताल की जा रही है.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें