अलर्ट: प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, प्रशासन मुस्तैद । Sdrf की 29 टीमें जिलों में रवाना..

उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा अलर्ट के बाद प्रशासन हरकत में आया । आज से 2 दिन तक राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश चेतावनी की विभाग द्वारा दी गई है जिसके चलते आज sdrf द्वारा 29 टीमें पहाड़ी जिलों में रवाना कर दी गई है

राज्य में SDRF की 29 टीमो का व्यवस्थापन निम्न है-

देहरादून – सहस्त्रधारा, चकराता।

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व प्रधानमंत्री की पोती के साथ मारपीट-घरेलू हिंसा का हाई-प्रोफाइल मामला उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय पहुंचा,जांच के आदेश.

टिहरी- ढालवाला (ऋषिकेश), कोटि कॉलोनी, ब्यासी(कौड़ियाला)

उत्तरकाशी – उजेली, भटवाड़ी, गंगोत्री, बड़कोट,जानकीचट्टी/यमुनोत्री।

पौड़ी गढ़वाल – श्रीनगर, कोटद्वार, सतपुली।

चमोली- गौचर, जोशीमठ, पांडुकेश्वर,श्री बद्रीनाथ।

रुद्रप्रयाग- सोनप्रयाग, अगस्तमुनि,लिनचोली, श्रीकेदारनाथ।

पिथौरागढ़ – पिथौरागढ़,धारचूला, अस्कोट।

बागेश्वर- कपकोट।

नैनीताल- नैनी झील, खैरना।

अल्मोड़ा- सरियापानी।

ऊधमसिंहनगर – रुद्रपुर।

मानसून काल के दौरान अतिवृष्टि से बाढ़, भूस्खलन, आकाशीय बिजली गिरना,बादल फटना इत्यादि घटनाये होती रहती हैं जिससे जान माल की हानि का भय बना रहता है। किसी भी प्रकार की आपदा के दौरान जान माल की हानि के न्यूनीकरण एवं तत्काल प्रतिवादन हेतु SDRF की रेस्क्यू टीम पूर्व से ही संवेदनशील स्थानों पर व्यवस्थापित है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून एसपी सिटी व देहात सहित 04 अफसरों के तबादले..

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के बाद तत्काल ही कमाण्डेन्ट SDRF, नवनीत सिंह के आदेशानुसार राज्य भर में SDRF रेस्क्यू टीमों को किसी भी आपात स्तिथि में तत्काल प्रतिवादन हेतु अलर्ट कर दिया गया है साथ ही SDRF कंट्रोल रूम को भी अलर्ट पर रखा गया है व निर्देशित किया है कि सूचनाओं के आदान प्रदान तत्काल किया जाए जिससे किसी भी घटनास्थल पर समय से पहुँच कर रेस्क्यू कार्य सुचारू किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग्: *ओम गोपाल को हाथ का साथ, BJP को बड़ा झटका*. नरेंद्र नगर सीट से कांग्रेस लगा सकती है दाव, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की बढ़ सकती है मुश्किलें...

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें