CM धामी की अपेक्षा अनुसार देहरादून शहर के यातायात में सुधार लाने की क़वायद तेज..ट्रैफिक आवागमन को बहाल रखने के दृष्टिगत खुद सड़क पर उतरे SSP दून….जगह-जगह निरीक्षण कर ट्रैफिक में बाधा बनने वाले अतिक्रमण व अन्य व्यवधानों को अवमुक्त करने की कार्यवाही शुरू….सभी स्टेक होल्डर की मद्दत से यातायात व्यवस्था को बेहतर करने पर हमारा जोर: SSP दून

देहरादून: इन्वेस्टर सम्मिट के दृष्टिगत देहरादून शहर में सड़क किनारों से अतिक्रमण हटाने के बाद जिस तरह से यातायात व्यवस्था सुधार नजर आया,इसको देख मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मुहिम को जारी रख ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर रखने की पुलिस प्रशासन से अपेक्षा जाहिर की हैं.ऐसे में CM धामी की इस अपेक्षा को धरातल पर उतारने के लिए देहरादून एसएसपी अजय सिंह द्वारा सोमवार (11दिसम्बर 2023) से खुद सड़क पर उतर कर सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने कवायद शुरू कर दी गई हैं..ताकि इन्वेस्टर सम्मिट की भाँति देहरादून शहर के ट्रैफिक व्यवस्था को आगे भी बहाल रखा जा सके..

बाईट-अजय सिंह,एसएसपी, देहरादून.

पहले चरण में राजपुर रोड़ से लेकर शहर के सभी व्यस्ततम चौक चौराहा से अतिक्रमण व अन्य व्यवधानों को हटा यातायात बेहतर करने का प्रयास: एसएसपी

यह भी पढ़ें 👉  सावधान: अब लापरवाही से लेन परिवर्तन करने वाले वाहनों पर होगी MV एक्ट के तहत वैधानिक कार्यवाही.DGP ने समीक्षा बैठक कर दिए दिशा-निर्देश.

सोमवार सुबह लगभग 11:30 बजे से एसएसपी दून खुद SP ट्रैफिक सहित अपनी पूरी पुलिस टीम के साथ शहर के अलग-अलग चौक चौराहाओं और जिन जगहों पर सड़क किनारे अतिक्रमण से ट्रैफिक जाम होता हैं,उसका निरीक्षण कर व्यवधान हटाने की कार्यवाही में जुट गए..इतना ही नहीं इस दौरान एसएसपी ने शहर के व्यापारियों से बातचीत कर सड़कों के किनारें अतिक्रमण हटाने में सहयोग करने की अपील की..एसएसपी सबसे पहले अपनी पुलिस टीम के साथ राजपुर रोड व गांधी रोड से शुरुआत करते हुए घंटाघर,कनॉट प्लेस,बिंदाल, किशन नगर, दर्शन लाल चौक व तहसील चौक (इनामुल्ला बिल्डिंग) जैसे तमाम शहर के चौक-चौराहा में ट्रैफिक व्यवस्था बहाल रखने के लिए सम्बंधित विभागों से सामंजस्य बना यातायात में सुधार लाने की कवायद शुरू की हैं.. एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि पहले चरण में शहर के सभी व्यस्ततम चौक-चौराहा और जाम लगने वाल मार्गो के किनारे अतिक्रमण और अन्य व्यवधानों को सही कर ट्रैफिक सुधार करने का प्रयास किया जाएगा. उसके परिणाम स्वरूप शहर के अन्य आउटर इलाके में भी इस तरह की कवायद शुरू की जाएगी..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: ट्रैफिक जाम से निज़ात दिलाने को लेकर SSP दून का एक और स्मार्ट कदम..अब Flying Hawk (ड्रोन) की नजऱ से ट्रैफिक वॉयलेशन,नो पार्किंग और अस्थाई अतिक्रमण पर होगी कार्यवाही..प्राइवेट कंपनी से हुआ अनुबंध...फर्स्ट फेज में 02 हाईटेक ड्रोन की मदद से विधिवत मॉनिटरिंग की हुई शुरुआत..

सभी स्टेक होल्डर की मद्दत से देहरादून शहर के यातायात व्यवस्था में सुधार लाने पर जोर: SSP दून

एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि जिस तरह से इन्वेस्टर सम्मिट के दौरान पुलिस प्रशासन सहित संबंधित विभागों द्वारा शहर के सड़क किनारे अस्थाई हत्तिक्रमण हटाए गए थे.उसका परिणाम यह रहा कि शहर की यातायात व्यवस्था काफी सुधार नजर आया. उसी के दृष्टिगत मुख्यमंत्री जी के अपेक्षा अनुसार देहरादून शहर की यातायात व्यवस्था को बहाल रखने के दृष्टिगत सड़क किनारे व चौक चौराहा से अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं.इसके लिए नगर निगम, जिला प्रशासन,PDW,MDDA जैसे संबंधित विभागों के साथ सामंजस्य बनाकर कार्रवाई चलेगी..एसएसपी ने कहा कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए जहाँ एक ओर दुकानदारों व व्यापारियों से अपील की जा रही हैं. वही दूसरी  तरफ संबंधित विभागों और पुलिस प्रशासन भी इसके लिए जवाब देह है..ऐसे सभी स्टेक होल्डर के साथ मिलकर आवागमन में मुसीबत बनते ट्रैफिक  व्यवस्था में सुधार लाने के लिए कार्यवाही प्रचलित हैं.. ताकि देहरादून शहर के यातायात व्यवस्था को बेहतर कर सुचारु रखा जा सके..

यह भी पढ़ें 👉  कड़वापानी गौ सदन आश्रम में हिंदू वाहिनी की महिला पुरुष को बंधक बनाकर जमकर मारपीट बबाल ! घटना के बाद तोड़फोड़,मारपीट तनावपूर्ण माहौल.. पुलिस बीच बचाव कर मोर्चे पर डर्टी..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें