दीपावली पूर्व खाद्य सुरक्षा विभाग का देहरादून में ताबड़तोड़ एक्शन.. 12 खाद्य प्रतिष्ठानों के सेंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजें..नामी रेस्टोरेंट को नोटिस..

देहरादून: दीपावली त्यौहार से पूर्व एक बार फिर एक्शन में आते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग (FDA)की टीम ने देहरादून शहर में ताबड़तोड़ निरीक्षण कार्रवाई करते हुए 12 खाद्य प्रतिष्ठानों के यहां से सैंपल कलेक्ट कर उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है.. इतना ही नहीं मिलावट की शिकायत के आधार राजपुर रोड स्थित एक नामी रेस्टोरेंट को नोटिस भी जारी किया है..देहरादून की FDA टीम ने मंगलवार पुलिस बल की मद्दत से जनपद के तहसील और नगर क्षेत्र स्थित खानपान की वस्तुओं व सामग्री प्रतिष्ठानों में यह कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें 👉  चेतक जवानों पर हमले का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में,कब्जे से अवैध तमंचा-कारतूस बरामद..गुंडई के लिए हरिद्वार में जगह नहीं:SSP हरिद्वार

त्योहारी सीजन में कार्रवाई जारी रहेगी: FDA

देहरादून खाद्य सुरक्षा अधिकारी देहरादून पी.सी. जोशी द्वारा बताया है कि  त्योहारी सीजन के दौरान जनपद के तहसील एवं नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस एवं प्रशासन के साथ मिलकर सैंपलिंग निरीक्षण कार्रवाई खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है..वही दूसरी तरफ़ बाहर से आने मिठाई मिल्क प्रोडक्ट आदि खाद्य सामग्री को जनपद की सीमा पर पुलिस चेक पोस्ट में पुलिस बल के साथ संयुक्त कार्रवाई के लिए भी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है..इसी क्रम में मंगलवार (31 अक्टूबर2023) एफडीए की टीम द्वारा विभिन्न खाद्य वस्तुओं के 12 सैंपल क्वालिटी जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे गए…वही  राजपुर रोड में बर्गर के एक रेस्टोरेंट की शिकायत प्राप्त हुई है,जिसमें आकस्मिक निरीक्षण कर वहां से सैंपल क्वालिटी जांच के लिए और निरीक्षण की कार्रवाई कर नोटिस दिया गया.. खाद्य प्रतिष्ठानों में निरीक्षण कार्रवाई के दौरान जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी पी.सी. जोशी, डिप्टी कमिश्नर खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन-जी.सी. कंडवाल और वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सिंह मौजूद रहे..

यह भी पढ़ें 👉  फ़र्ज़ी रजिस्ट्री घोटालें से जुड़ा एक और खुलासा: इंग्लैंड NRI महिला की करोडों की भूमि के फर्जी दस्तावेज बनाकर सौदेबाज़ी करने वाले गिरोह का दून पुलिस ने किया भंडाफोड़..03 शातिर अभियुक्त गिरफ्तार..मुख्य अभियुक्त के खिलाफ भूमि धोखाधड़ी के कई मुकदमें..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें