दून पुलिस को मिली बड़ी सफलता:ATM काट लाखों रुपये लूटने वाले अन्तर्राज्यीय हामिद गैंग का पर्दाफ़ाश,महिला सहित तीन अभियुक्त हरियाणा(मेवात)से गिरफ्तार,लाखों की नकदी सहित ATM काटने का उपकरण बरामद,02 वांटेड अपराधियों की तलाश तेज़..

देहरादून: कोतवाली डोईवाला के अंतर्गत मियावाला फ्लाई ओवर के समीप SBI के ATM को गैस कटर काट 8 लाख से अधिक की रक़म चुराने वाले अन्तर्राज्यीय हमिद गैंग का पर्दाफ़ाश करते हुए दून पुलिस ने हरियाणा के मेवात जिला नूह से एक महिला सहित तीन शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.भारी मशक्कत के बाद दबोचे गए अपराधियों के कब्जे से लगभग चार लाख का Cash और एटीएम मशीन को काटने वाली गैस कटर उपकरण सहित घटना में प्रयुक्त फर्जी नंबर वाली एक कार भी बरामद की गई हैं.हालांकि अभी इस अन्तर्राज्यीय गिरोह में दो अन्य अभियुक्त सद्दाम और तस्लीम फरार चल रहे हैं,जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.गिरफ्तार किए गए तीन अभियुक्तों में से महिला अभियुक्त का पति सद्दाम हैं,जो फरार चल रहा है. 

बाइट:दलीप सिंह कुँवर, DIG/SSP देहरादून..

हरिद्वार में पुलिस पर फायरिंग और कई राज्यों में एटीएम काट लाखों की लूट के मामले..

देहरादून पुलिस खुलासे के अनुसार हरियाणा/राजस्थान मेवात के इस बेहद सक्रिय अन्तर्राज्यीय गिरोह द्वारा इससे पहले 2021 में हरिद्वार में एटीएम लूटने के दौरान पुलिस पर फायरिंग झोंकी गई थी.जांच पड़ताल में पता चला कि गिरोह के लोगों द्वारा हरियाणा-महाराष्ट्र जैसे कई राज्यों में बैंक एटीएम को गैस कटर से काटकर लाखों रुपए चोरी करने के मामले भी पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज है. गिरफ्तार अभियुक्त इस तरह की संगीन वारदातों में कई बार जेल जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Good News: उत्तराखंड पुलिस के लिए गौरव का पल….डाटा सिक्योरिटी काउंसिल आफ इंडिया ने STF (साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन देहरादून) को भारत के टॉप 3 साइबर इकाइयों में से एक घोषित किया गया..

 8 मिनट में ATM काट रुपए चोरी का पूरा घटनाक्रम CCTV में कैद

दून पुलिस के अनुसार पकड़े गए मेवात गैंग द्वारा घटना कारित करने का ताज़ा मामला 27 जून 2023 की देर रात 2:00 बजे के बाद का है.कोतवाली डोईवाला के अंतर्गत मियांवाला फ्लाईओवर के समीप सर्विस लाइन पर स्थित एसबीआई ATM को मात्र 8 मिनट में गैस कटर से काटकर 8 लाख से अधिक रकम चोरी करने की घटना कुछ अज्ञात नकाबपोश लोगों द्वारा कारित की गई थी.एटीएम को शातिराना तरीके से काटने की पूरी घटना एटीएम में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई.सीसीटीवी में साफ तौर पर देखा गया कि एटीएम को एक साइड से काटकर रुपये चुराने वाले इस काम में बेहद माहिर थे.चोरों ने  बड़ी ही सफाई से गैस कटर सहित अन्य उपकरणों की मदद से वारदात को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के STF को बड़ी सफलता: हरिद्वार- बिजनौर जंगलों में मुठभेड़ के दौरान 25 हजार का कुख्यात गैंगस्टर गुड्डू गिरफ्तार..

पुलिस खुलासे के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला कि इनके द्वारा पहले एटीएम बदलकर लोगों की रकम एटीएम से उड़ाई जाती थी. लेकिन अब इस विषय में जागरूकता बढ़ने के बाद इन्होंने एटीएम को गैस कटर से काट चोरी करने का धंधा काफी समय से शुरू किया है. यह लोग अधिकांश अलग-अलग राज्यों के उन शहर में ऐसे एटीएम को चिन्हित करते हैं,जहां रात के समय कोई सुरक्षाकर्मी नहीं रहता. इसके बाद देर रात के समय चिन्हित ATM के अंदर जाकर बड़ी ही सफाई से गैस कटर की मदद से एटीएम को काटकर रुपए चोरी कर लेते हैं. इस पूरे घटनाक्रम के समय एक व्यक्ति एटीएम के बाहर निगरानी के लिए खड़ा रहता है.ताकि बाहर का कोई व्यक्ति अगर इनसे कुछ पूछता है तो यह लोग उनको कहते है कि एटीएम के अंदर इंजीनियरिंग का काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: मुख्यमंत्री के आवास से मात्र 1 किलोमीटर दूर सड़क किनारे संदिग्ध परिस्थितियों में मिला खून से सना महिला का शव..हत्या की आशंका..पुलिस जांच पड़ताल में जुटी...

गिरफ्तार गिरोह के अभियुक्त

1- हामिद पुत्र असरफ निवासी ग्राम शिकारपुर थाना तावडू जिला नूह, हरियाणा, उम्र -28 वर्ष.

2- अनीश पुत्र सलमुद्दीन उर्फ सलमू निवासी उपरोक्त, उम्र -28 वर्ष.

3-  नजमा पत्नी सद्दाम निवासी उपरोक्त, उम्र -30 वर्ष .

गिरोह के वांटेड अपराधी

1-  सद्दाम पुत्र वहिद निवासी उपरोक्त  

2- तस्लीम उर्फ तस्सी पुत्र उदय खान निवासी ग्राम सिरौली थाना पुनहाना जिला नूह, हरियाणा

 बरामद सामान

1- SBI ATM हर्रावाला से चुराई गयी नगदी 04 लाख रुपये.

2-  ATM काटने के उपकरण जिनमें गैस कटर, लोहे की रॉड, एलपीजी गैस सिलेण्डर व ऑक्सीजन गैस सिलेन्ण्डर.

3- घटना में प्रयुक्त कार स्विफ्ट डिजायर रजि0न0-HR-74B-4124 

4- घटना के दौरान कार में लगाई गयी फर्जी न0 प्लेट DL3C AH-3237

5- घटना मे प्रयुक्त किया गया कलर स्प्रे(काला रंग)

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें