पूर्व PM की पोती का घरेलू हिंसा मामला,पति सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज..साक्ष्य एवं तथ्यों के आधार पर होगी निष्पक्ष कार्रवाई :SSP

देहरादून:पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह की पोती अद्रिजा मंजरी सिंह के साथ मारपीट घरेलू हिंसा मामले में थाना राजपुर पुलिस ने आरोपी पति,ससुर,देवर सहित 5 लोगों के खिलाफ नामज़द मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. शिकायतकर्ता की तहरीर के आधार पर पति अरकेस नारायण के अलावा हरि सिंह, उदय सिंह,अलिकेश नारायण और रकिता के खिलाफ धारा 323,352 504 एवं 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की विवेचना शुरू हो गई है.

साक्ष्य व तथ्यों के आधार पर होगी निष्पक्ष कार्रवाई : एसएसपी

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह की पोती अद्रिजा मंजरी सिंह पति सहित ससुराल पक्ष पर मारपीट और घरेलू हिंसा के साथ ही देहरादून के राजपुर स्थित मकान से निकालने का आरोप लगाया था. शिकायतकर्ता के अनुसार इस मामलें में राजपुर थाने में सुनवाई ना होने के चलते उन्होंने उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार से मुलाकात की. जिसके बाद DGP द्वारा देहरादून एसएसपी के जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए गए.इसी क्रम में एसएसपी ने बताया कि 18 मई 2023 को शिकायतकर्ता महिला के तहरीर के आधार पर आरोपी पति,ससुराल पक्ष और केयरटेकर सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है.एसएसपी दलीप  सिंह कुँवर ने बताया कि प्रथम दृष्टया में यह मामला पारिवारिक विवादों से जुड़ा प्रतीत हो रहा है.ऐसे में थाना राजपूर प्रभारी को साक्ष्य व तथ्यों के आधार पर जांच-पड़ताल कट निष्पक्ष कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  पत्थर मारकर मंदिर का शीशा तोड़ने और आपत्तिजनक कृत्य करने वाले पर मुकदमा दर्ज..करतूत CCTV कैमरें में कैद..पुलिस धरपकड़ में जुटी..
बाइट:दलीप सिंह कुँवर, SSP/DIG देहरादून

थाना पुलिस को लेकर महिला के आरोपों की भी जांच होगी:एसएसपी

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में थाना राजपुर प्रभारी द्वारा शिकायतकर्ता की सुनवाई समय पर ना होने को लेकर एसएसपी देहरादून ने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार 18 मई को ही तहरीर प्राप्त हुई और उसी दिन मुकदमा दर्ज किया गया.अगर इस मामले में भी कोई कोताही बरती गई है तो इसकी जांच कराई जाएगी. जिसके उपरांत आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. वही शिकायतकर्ता महिला द्वारा अपने जानमल की सुरक्षा लेकर भी जानकारी सामने आई है. इस मामले में एसएसपी ने कहा कि अभी तक उनके पास इस विषय में कोई प्रार्थना पत्र नहीं आया है.हालांकि इसके बावजूद शिकायतकर्ता महिला कि निवास स्थान पर सुरक्षा निगरानी को लेकर थाना प्रभारी को आदेश दिए गए हैं. इसके अलावा अन्य विषयों पर प्रार्थना पत्र आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें 👉  बाबा केदार के द्वार, पहुंचे सरकार, र्निर्माण कार्यो का लिया जायजा. तीर्थ पुरोहितों वार्ता, देवस्थानम बोर्ड पर थमी रार...

दोनों परिवारों का हाईप्रोफाइल मामला व्यक्तिगत विवाद से भी जुड़ा !

जानकारी के मुताबिक मामला बेहद हाईप्रोफाइल होने के चलते पीएमओ कार्यालय तक भी जा पहुंचा है. बताया जा रहा है कि पीएमओ कार्यालय से देहरादून पुलिस को इस मामले कानूनी कार्रवाई के लिए पत्राचार किया गया है. हालांकि इस बात की एसएसपी कार्यालय से कोई पुष्टि नहीं है. वही इस बात की भी जानकारी सामने आ रही है शिकायत और आरोपी पक्ष का यह बेहद हाई प्रोफाइल मामला दोनों परिवारों के आपसी विवाद और अन्य व्यक्तिगत कारणों से भी सामने आया है !.. 

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज से लागू होगा "नाईट कर्फ्यू" आदेश हुए जारी *देखिये पूरी डिटेल..*

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें