दुःखत: उत्तरकाशी संगमचट्टी के पास फॉरेस्ट अधिकारियों की सरकारी गाड़ी खाई में गिरी,हादसें में रेंजर की मौत,2 घायल वन दरोगा को SDRF ने रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया.

उत्तरकाशी संगमचट्टी के पास वन अधिकरियों का सरकारी वाहन (यूटिलिटी)अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरने की दुःखत घटना सामने आयी. बुद्धवार दोपहर लगभग 12:30 हुए इस हादसे में  वाहन में सवार रेंजर ( वन क्षेत्राधिकारी) की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई.जबकि इस दुर्घटना में बुरी तरह घायल हुए दो वन दरोगा (फॉरेस्टर) को एसडीआरएफ राहत बचाव दल ने ने समय रहते रेस्क्यू कर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया है.जानकारी के अनुसार दुर्घटना का शिकार हुई वन विभाग के यूटिलिटी  गाड़ी में तीन व्यक्ति सवार थे,जिनमें से दो घायल वन दरोगा और मृतक वन क्षेत्र अधिकारी बैठे थे.बताया जा रहा हैं सरकारी गाड़ी में सवार तीनों वन अधिकारी कोट बंग्ला से संगम चट्टी मार्ग पर अपनी-अपनी ड्यूटी बीट की ओर जा रहे थे.तभी रास्ते में अचानक वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून रिलायंस डकैती कांड: 02 लाख के इनामी कुख्यात विक्रम कुशवाहा की गिरफ्तारी के उपरांत पूछताछ में मिली अहम जानकारियां..गिरोह के सरगना सुबोध और शशांक ने बिहार जेल से लिखी थी डकैती की पूरी स्क्रिप्ट..STF और दून पुलिस ने विक्रम को यूपी पीलीभीत से दबोचा..अन्य फ़रार अपराधियों की तलाश जारी…
रेस्क्यू विसुअल


एसडीआरएफ ने तत्परता से रेस्क्यू कर घायलों को समय रहते अस्पताल पहुंचाया

SDRF टीम के अनुसार घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्यवाही करते खाई में गिरे वाहन तक पहुँच बनायी. वाहन में तीन लोग सवार थे जिसमे की एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो चुकी थी.जबकि 02 व्यक्ति घायल अवस्था में तडफ़ रहे थे. ऐसे में SDRF टीम द्वारा बिना वक्त गवाये दोनों घायल व्यक्तियों को स्ट्रेचर के माध्यम से वेकल्पिक मार्ग से होते हुऐ मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर उपचार के लिए एम्बुलेंस की मद्दत से अस्पताल भिजवाया. वही घटना में मृतक व्यक्ति के शव को स्ट्रेचर के द्वारा खाई से बाहर निकालकर जिला उत्तरकाशी पुलिस के सुपुर्द किया गया हैं.
घायलों का नाम
1.  हर्ष मणिनाथ,वन दारोग़ा
2.  लाल सिंह महर (वन दारोग़ा)पुत्र श्री प्रेम सिंह.

यह भी पढ़ें 👉  ड्यूटी के दौरान अदम्य साहस दिखा 6 जिंदगियाँ बचाने वाले उत्तराखंड के दो कांस्टेबल को प्रधानमंत्री जीवन रक्षा पुलिस पदक..

मृतक का नाम : शंकरानन्द भट्ट, वन क्षेत्राधिकारी (रेंजर)

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें