ऑनलाइन ट्रेडिंग 1200 करोड़ धोखाधड़ी मामलें में दिल्ली निवासी अभियुक्त की जमानत शर्तों के आधार पर कोर्ट से मंजूर..

ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार के नाम पर देशभर में 1200 करोड रुपये की धोखाधड़ी मामलें में पिछले दिनों उत्तराखंड STF द्वारा दिल्ली उत्तम नगर से गिरफ्तार किए गए अभियुक्त अश्वनी कुमार की जमानत याचिका देहरादून CJM कोर्ट से मंजूर कर ली गई है.हालांकि शर्तों के आधार पर मिली इस ज़मानत पर कोर्ट ने अभियुक्त को अपना मूल पासपोर्ट न्यायालय में जमा करने और देश न छोड़ने के आदेश भी दिए हैं.देहरादून सीजीएम अदालत से अभियुक्त अश्विनी कुमार को 40- 40 हजार के निजी मुचलके और 40 हजार के व्यक्तिगत बॉन्ड भरने के आधार पर जमानत दी गई है..बता दें कि ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यापार में मोटा लालच देने के नाम पर 15 लाख की धोखाधड़ी मामलें दिल्ली निवासी अश्विनी कुमार को उत्तराखंड एसटीएफ ने 17 फरवरी 2023 को गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग्: किशोर उपाध्याय ने छोड़ा हाथ का साथ, थाम लिया कमल. टिहरी से टिकट की दावेदारी, किशोर की पूरी है तैयारी...

बचाव पक्ष के अधिवक्ता अभिमांशु ध्यानी ने बताया कि उनके मुवक्किल अश्वनी कुमार की जमानत याचिका में उन्होंने कोर्ट के समक्ष दलील को रखते बताया कि जिस कंपनी पर धोखाधड़ी के आरोप है.उस कंपनी  Bitzium Tecnology pvt Ltd के खिलाफ दर्ज FIR में कोई जिक्र नहीं है. इसके अलावा अश्विनी कुमार ने संबंधित कंपनी से 6 मार्च 2021 को ही अपना त्यागपत्र दे दिए था. अधिवक्ता ध्यानी के अनुसार जमानत याचिका में उन्होंने कोर्ट से समक्ष इस बात का भी तर्क दिया कि अभियुक्त अश्विनी कुमार से नाही इस केस से सम्बंधित कोई बरामदगी हुई है.और ना ही उनके मुवक्किल का कोई पुराना अपराधिक इतिहास है.वही दूसरी तरफ इस केस में गिरफ्तार अन्य सह-अभियुक्तों को भी पूर्व में जमानत मिल चुकी है.लिहाज़ा अश्वनी कुमार को जमानत दी जाए. अधिवक्ता अभिमांशु ध्यानी के अनुसार उनकी दलीलों को अपने स्वीकार करते हुए इस केस में अश्वनी कुमार की जमानत को शर्तों के आधार पर कोर्ट ने मंजूर कर लिया.

यह भी पढ़ें 👉  BSC की डिग्री न काम ने आई तो,नशे की लत ने बनाया वाहन चोर…दून पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के कब्ज़े से चोरी के 06 वाहन किये बरामद..

हरिद्वार निवासी से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर हुई थी 15 लाख की ठगी..

एसआईटी के मुताबिक 9 सितंबर 2021 को जनपद हरिद्वार के ज्वालापुर सुभाष नगर निवासी अमित कुमार को एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा व्हाट्सएप मैसेज भेज कर सोना और रेड वाइन मसाले आदिचीजों की चीन से आनलाइन ट्रेडिग पर इन्वेस्टमेंट करके ज्यादा मुनाफा कमाने का प्रलोभन देकर इसी गैंग द्वारा बैंक खातों में 15 लाख रुपए की ठगी की गयी थी. शिकायतकर्ता की तहरीर पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था.STF के अनुसार देशभर में हवाला गैंग से जुड़े इस फर्जी ऑनलाइन ट्रेडिंग कम्पनी के नाम पर 1200 करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह के अब तक में कुल 13 अभियुक्तों की पहचान कर 06 की गिरफ्तारी हो चुकी हैं.जबकि 04 अभियुक्तो को नोटिस और 03 फरार अपराधियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किए गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  दुखद: बारातियों से भरी गाड़ी गहरी खाई में गिरी, 14 लोगों की मौत. देर रात हुआ दर्दनाक हादसा..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें