रिलायंस ज्वैलरी डकैती प्रकरण में दून पुलिस की बडी सफलता..घटना में शामिल 02 लाख के ईनामी मुख्य अभियुक्त प्रिंस कुमार को ट्रांजिट रिमाण्ड पर देहरादून लाया गया… अभियुक्त बिहार जेल से संचालित गिरोह का मुख्य सदस्य…कुख्यात प्रिंस पर हत्या,डकैती,लूट,कोर्ट परिसर में पुलिस पर जानलेवा हमला जैसे गम्भीर अपराधों का संगीन इतिहास…

अभियुक्त बिहार जेल से संचालित डकैती गिरोह का है मुख्य सदस्य..

सांगली महाराष्ट्र के रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई 14 करोड की डकैती प्रकरण में चल रहा है वांछित..

प्रकरण में अब तक की 10वीं गिरफ्तारी..

  देहरादून: बीते 09 नवंबर 2023 को रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई डकैती प्रकरण में पुलिस टीम द्वारा 02 लाख के ईनामी मुख्य अभियुक्त प्रिंस कुमार को वैशाली बिहार से गिरफ्तार कर आज देहरादून पुलिस द्वारा ट्रांजिट रिमाण्ड पर देहरादून लाया गया हैं.. पूछताछ के दौरान अभियुक्त प्रिंस कुमार द्वारा बताया गया कि बिहार जेल मे बंद अभियुक्त शशांक और गैंग लीडर सुबोध के कहने पर उसने अपने अन्य साथियों अभिषेक,विक्रम, राहुल व अविनाश के साथ मिलकर 09 नवंबर 2023 को रिलायंस ज्वैलरी शो रूम में डकैती की घटना को अजांम दिया.. घटना कारित करने से पहले 31-10-23 को अभियुक्त प्रिंस अपनी गैंग के अन्य साथियों अभिषेक,विक्रम, राहुल व अविनाश के साथ बिहार से सहारनपुर आये.फिर सहारनपुर में अभियुक्त प्रिंस व अभिषेक उतर गये व अन्य अभियुक्त अम्बाला चले गये थे.इसके उपरान्त अभियुक्त अभिषेक के साथ आकर अनिल गेस्ट हाउस में रूका व अपने गैंग के अन्य साथियों से प्राप्त मोटर साइकिल व आर्टिगा कार के साथ  09 नवंबर 2023 की सुबह रिलायंस शोरूम में घटना करने के पश्चात घटना में लूटी गई ज्वैलरी से भरे बैग को राहुल व अविनाश की मोटर साइकिल में रखवाकर पूर्व में रैकी कर निर्धारित किये गये रूट के रास्ते सहसपुर क्षेत्र में पहुंचे जहां पुलिस की सघन चैकिंग की जानकारी प्राप्त होने पर घटना में शामिल कार व दोनों मोटर साइकिलों को वहीं जगंल में छोडकर प्रिंस ई-रिक्शा की सहायता से पोंटा साहिब की तरफ चला गया गया.. पोंटा साहिब से राहुल व अविनाश ज्वैलरी लेकर चले गये विक्रम और अभिषेक अलग-अलग माध्यमों से बिहार पहुंच गये.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: आने वाले सप्ताह में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज. जानिए, कहाँ होगी भारी बारिश, कहाँ होगा जमकर हिमपात...

डकैती के माल रिकवरी के लिए हर संभव प्रयास जारी

देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने रिलायंस डकैती के ज्वैलरी रिकवरी को लेकर कहा कि इस पूरे गिरोह का सरगना सुबोध बिहार जेल से गैंग संचालित करता है. गैंग लीडर के प्लान के मुताबिक डकैती का माल अभी फ़रार चल रहे अभियुक्त राहुल और अविनाश के हाथों में नेटवर्क द्वारा पहुंचने की बात सामने आई है. ऐसे में फरार चल रहे दोनों अभियुक्त की गिरफ्तारी और गैंग लीडर से पूछताछ की कड़ियां जोड़ रिकवरी के प्रभावी प्रयास किए जाएंगे..

बाईट:अजय सिंह, एसएसपी, देहरादून..

बिहार जेल से गैंग लीडर सुबोध और शशांक के प्लान अनुसार घटना कारित: अभियुक्त प्रिंस

 पुलिस पूछताछ में प्रिंस ने यह भी बताया कि इस घटना की रैकी पूर्व में पांचो सदस्यों द्वारा की गई थी.जबकि इस दौरान पांचों लोग लगभग 28 दिनों तक सेलाकुई में किराये पर रहे थे.देहरादून के राजपुर रोड स्थित रिलायंस ज्वेलरी हुई 14 करोड़ की डकैती घटना के मुख्य आरोपी प्रिंस ने पुलिस पूछताछ में बताया कि घटना को अजांम देने की पूरी योजना चरणबद्ध तरीके से शंशाक और बिहार जेल में बंद गैंग लीडर सुबोध द्वारा व्हाट्सएप व अन्य माध्यमों से हमें दी जा रही थी..

कुख्यात प्रिंस देहरादून की घटना के अलावा कई अन्य राज्यों में संगीन घटनाओं को दे चुका है अंजाम: पुलिस

इसी साल 2023 के जून महीनें में महाराष्ट्र के सांगली में रिलायंस शोरूम में प्रिंस ने छोटू उर्फ प्रताप राणा व अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था..उक्त घटना में प्रयोग की गई दोनों मोटर साइकिलों को अभियुक्त प्रिंस द्वारा कर्नाटक से फर्जी आधार कार्ड पर खरीदा गया था..अभियुक्त प्रिसं द्वारा वर्ष 2019 में अपने अन्य साथियों के साथ मनीष सिंह उर्फ तेलिया को हाजीपुर कोर्ट में गोली मारकर हत्या का प्रयास किया गया था. उस घटना में बिहार पुलिस का एक कान्सटेबल भी गोली लगने से घायल हुआ था  जेल में बदं गैंग लीडर सुबोध के कहने पर ही उक्त घटना को अंजाम दिया गया था.. वही वर्ष 2020 में अभियुक्त प्रिंस, लव सिंह मुखिया की हत्या के अपराध में भी शामिल था. हत्या के अपराध में जेल में रहने के दौरान अभियुक्त प्रिंस की मुलाकात शशांक व सुबोध से हुई,जिसके बाद से सुबोध गैंग के सदस्य के रूप में प्रिंस कार्य करने लगा..गैंग में काम करने के दौरान हर बड़ी घटना कार्य करने के लिए प्रिंस लाखों रुपए तय का ठेका लेता था. देहरादून के रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में भी घटना कार्य करने के लिए भी उसे 6 लाख में कॉन्ट्रैक्ट मिला था. हालांकि अभी प्रिंस के अनुसार उस इस घटना को कारित करने के लिए तय रकम अभी तक नहीं मिली है.. पुलिस के मुताबिक कुख्यात प्रिंस महाराष्ट्र सांगली, अंबाला, उड़ीसा व देहरादून जैसे कई अलग-अलग स्थान में लोड डकैती की घटना कार्य करने के बाद बिहार पश्चिम बंगाल और नेपाल में बना लेता था.

यह भी पढ़ें 👉  धमाके की गूंज को लेकर अपडेट-आसमान में हुए जबरदस्त विस्फ़ोट की वजह भारतीय वायु सेना फाइटर प्लेन की सुपरसोनिक बूम !

गिरफ्तार अभियुक्त:

01: प्रिंस कुमार पुत्र शिवनाथ सिंह निवासी: ग्रा0 पानापुर दिलावर पुर थाना बिदुपुर वैशाली बिहार..

अभियुक्त  का आपराधिक इतिहास:..

दून पुलिस के अनुसार  देहरादून रिलायंस ज्वैलरी शोरुम डकैती में मुख्य अभियुक्त अभिषेक उर्फ गांधी द्वारा अप्रैल 2023 में रायगंज पश्चिमबंगाल में रिलायंस ज्वैलरी शोरुम में डकैती की घटना में शामिल था इसके सम्बन्ध में रायगंज पुलिस को सूचना दी गई । तथा अभियुक्त प्रिंस द्वारा माह जून 2023 में सांगली महाराष्ट्र में रिलायंस ज्वैलरी शोरुम में डकैती की घटना में शामिल था जिसकी सूचना सांगली महाराष्ट्र पुलिस को दी गई है..

यह भी पढ़ें 👉  उधमसिंह नगर: थाना ITI क्षेत्र के ग्राम अजीतपुर में हुए गोली कांड प्रकरण की वास्तविकता बता SSP डॉ मंजुनाथ टीसी की सख़्त कार्यवाही..त्वरित संगीन धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर 24 घंटों के अंदर 04 नामज़द अभियुक्त गिरफ़्तार..सभी दोषियों को गिरफ़्तार कर गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति ज़ब्तीकरन एवं कड़ी  कार्यवाही की जाएगी:SSP.....अपराधियों के खिलाफ़ कड़ी से कड़ी कार्यवाही जारी रहेगी...SSP,UDN

01- मुकदमा अपराध संख्या 466/2019 थाना हाजीपुर धारा 341/342/307/34 आईपीसी 

02-मुकदमा  संख्या 172/2020 धारा 302/120इ/34  आईपीसी  थाना बिदुपुर 

03-मुकदमा अपराध संख्या 181/2020 धारा 25 आर्म्स एक्ट  (1-इ)9,26,35,2022,23,24,27,24(9)/29 NDPS ACT 

4-मुकदमा सांगली महाराष्ट्र 424/395 आईपीसी

5-मुकदमा कोतवाली देहरादून 520/23 धारा 395 आईपीसी

डकैती घटना में पूर्व में हुए गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण:

1-विशाल कुमार पुत्र शिवनाथ सिंह निवासी पानापुर दिलावरपुर थाना विदुपुर वैशाली..

2-अमृत कुमार पुत्र सुरेश सिंह निवासी इनायतपुर परबोधि थाना सराय वैशाली बिहार ..

 3-(मुख्य अभियुक्त)अखिलेश कुमार उर्फ अभिषेक उर्फ गांधी पुत्र स्व वैदनाथ सिंह नि- ग्राम बसंतपुर पोस्ट – मथुरापुर, जिला थाना बाजपटही, जिला सीतामढी, बिहार, उम्र -21 वर्ष.

4- कुन्दन कुमार पुत्र कामेश्वर प्रसाद निवासी – विसम्भरापुर पोस्ट – मधुबनी, थाना साहेबगज, जिला मुज्जफरपुर, बिहार, उम- 27 वर्ष..

5- मोहम्मद आदिल खान पुत्र स्व0 मतलूब असगर निo – मौहल्ला मिल्लट नगर स्टार computer Intitute के सामने फुलवारी शरीफ थाना फुलवारी शरीफ, पटना, बिहार उम्र -29 वर्ष..

6- आशीष कुमार पुत्र सुनील सिंह निo बल्थी नरसिंह, थाना साहेबगंज, जिला मुजफ्फरपुर, बिहार, उम्र 23 वर्ष..

7-अकबर पुत्र जाहिद निवासी फैयाज नगर थाना सैद नागली, जिला अमरोहा, उत्तर प्रदेश, उम्र 25 वर्ष  ..

8-(मुख्य अभियुक्त)विक्रम कुमार कुशवाहा पुत्र राम प्रवेश सिंह निवासी: ग्राम पानापुर दिलावरपुर थाना बिदुपुर, वैशाली बिहार, उम्र 34 वर्ष ..

09- चंदन कुमार उर्फ सुजीत पुत्र राम प्रसाद पासवान निवासी ग्राम मिर्जापुर, थाना अहियापुर, जिला मुजफ्फरपुर बिहार, उम्र 19 वर्ष

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें