डूंगा गांव में पिस्टल से हमला कर लूट प्रकरण का दून पुलिस ने किया खुलासा..वारदात में शामिल गैंगस्टर सहित 02 शातिर अभियुक्त गिरफ्तार..घटना में प्रयुक्त पिस्टल व ज़िंदा कारतूस बरामद..SSP ने स्वयं घटनास्थल जाकर दिया था पीड़ित परिवार को प्रभावी कार्यवाही का आश्वासन..

गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त है आदतन अपराधी, जिसके विरूद्व उत्तराखंड व अन्य राज्यों में गैंगस्टर,नकबजनी सहित कई संगीन अपराधों के लगभग 01 दर्जन मुक़दमें दर्ज:पुलिस

घटना की सूचना पर एसएसपी देहरादून द्वारा स्वयं किया गया था घटनास्थल का निरीक्षण, पीड़ित से घटना की जानकारी कर जल्द खुलासे का दिया था आश्वासन..

अभियुक्तों द्वारा तंमचे का बट मारकर वृद्ध व्यक्ति को किया था घायल..

मुख्य अभियुक्त द्वारा अपने 03 अन्य साथियों के साथ मिलकर किया गया था घटना का प्रयास*

अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 तमंचा 315 बोर 01 ज़िंदा कारतूस बरामद..

देहरादून: थाना प्रेमनगर के अंतर्गत डूंगा गाँव स्थित एक घर में बीते 16 अप्रैल 2024 को बंदूक की नोक पर लूट का प्रयास करने वाले घटना का खुलासा करते हुए दून पुलिस ने वारदात में शामिल 02 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.पुलिस ने गिरफ्त में आए मुख्य अभियुक्त और उसके साथी के कब्ज़े से घटना में प्रयुक्त देसी तमंचा और कारतूस बरामद किये हैं. इस घटना में शामिल दो शातिर अभियुक्त फरार चल रहे हैं,जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.पुलिस  के अनुसार इस लूट की वारदात को अंजाम देने आए विकासनगर निवासी बदमाशों के खिलाफ उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों में गैंगस्टर,हिस्ट्रीशीटर,नकबजनी जैसे कई संगीन अपराधों के तहत 01 दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं..

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस स्मृति दिवस: उत्तराखंड मुख्यमंत्री द्वारा शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि...मुख्यमंत्री धामी ने की पुलिस कर्मियों के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं..

घटना को अंजाम देने वाले विकास नगर के गैंगस्टर और हिस्ट्रीशीटर बदमाश..

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त रुकसान उर्फ़ सैफ अली ने बताया कि उसने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था. घटना में संलिप्त चारों अभियुक्त ग्राम कुंजा, विकासनगर के रहने वाले है. अभियुक्त रुकसान उर्फ़ सैफ अली के विरूद्ध गैंगस्टर अधिनियम व नकबज़नी के लगभग एक दर्ज़न अभियोग पंजीकृत हैं.जबकि वांछित अभियुक्त मुसर्रत थाना विकासनगर का हिस्ट्रीशीटर है. अभियुक्त रूकसान से पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम द्वारा घटना में प्रयुक्त आला नकब एक लोहे की बारी को अभियुक्त की निशादेही पर घटनास्थल के पास स्थित जंगल से बरामद किया गया हैं. वही फरार चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर धरपकड़ के प्रयास जारी हैं..

 बुजुर्ग पर पिस्टल से हमलें के बाद परिजनों के शोर-मचाने पर बदमाश मौके से फरार हुए.. 

जानकारी के अनुसार  17 अप्रैल 2024 को वादिनी कनिका शर्मा पुत्री अनिल शर्मा निवासी ग्राम डूंगा ने थाना प्रेमनगर पर एक प्रार्थना पत्र दिया.शिकायतकर्ता ने बताया 16 अप्रैल 2024 की रात कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा उनके घर की खिड़की तोड़ कर चोरी के इरादे से घर में घुसने और वादिनी के पिता के जाग जाने पर पिस्टल से फायर करते हुए पिता के सर पर तमंचे के बट से हमला किया गया.इसके बाद जब परिजनों द्वारा शोर-मचाया तो बदमाश मौके से फ़रार हो गए..पुलिस ने प्राप्त तहरीर के आधार पर तत्काल थाना प्रेमनगर पर सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया. 

यह भी पढ़ें 👉  दून पुलिस की सीनियर सिटीजन को सहायता की मुहीम जारी..बुजुर्गो को पसंद आ रही पुलिस की ये नई जिम्मेदारी.. सीनियर सिटीजन की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकताओं में :एसएसपी दून

वही इस घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत SSP देहरादून द्वारा स्वंय घटनास्थल का निरीक्षण कर वादिनी व उनके परिजनों से घटना के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की गई. साथ ही घटना के वर्कआउट को लेकर थानाध्यक्ष प्रेमनगर को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया. इसी क्रम में घटना के पश्चात घटना स्थल व आने-जाने वाले मार्गो पर लगे लगभग 130 सीसीटीवी फुटैज के कैमरों को चैक किया गया,जिसमें कुछेक सीसीटीवी फुटेजों में 04 अभियुक्तों का एक मोटरसाइकिल से घटनास्थल तक आना प्रकाश में आया. सीसीटीवी फुटेज से अभियुक्तों के संदिग्ध हुलिये को प्राप्त करते हुए मुखबिर तंत्र की मदद से पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासो के चलते 25 अप्रैल 2024 की रात्रि को घटना में शामिल मुख्य अभियुक्त रुकसान उर्फ़ सैफ अली उर्फ़ टांका और उसके साथी रहीम पुत्र ज़हीद को घटना में प्रयुक्त 01 तमंचा 315 बोर मय 01 जिन्दा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  AIMS अस्पताल में नौकरी लगाने के नाम पर 36 लाख रुपये हड़प धोखाधड़ी करने वाले इनामी अपराधी को दून पुलिस दिल्ली से दबोचा….पिछले डेड साल से चल रहा था फ़रार..

 गिरफ्तार अभियुक्त:-

1-रुकसान उर्फ़ सैफ अली उर्फ़ टांका पुत्र सुलेमान निवासी ग्राम कुंजा कोतवाली विकासनगर, जनपद देहरादून, उम्र 28 वर्ष.

2-रहीम पुत्र ज़हीद निवासी ग्राम कुंजाग्रांट कोतवाली विकासनगर, जनपद देहरादून, उम्र 22 वर्ष

फ़रार वांछित अभियुक्त

1-मुसर्रत उर्फ़ छोटा पुत्र अख्तर ग्राम कुंजाग्रांट, कोतवाली विकासनगर, जनपद देहरादून.

2-अहकाम पुत्र इरफ़ान निवासी ग्राम कुंजाग्रांट, कोतवाली विकासनगर, जनपद देहरादून.

बरामदगी :-

1- 01 तमंचा 315 बोर मय 01 कारतूस

2- आला नकब एक बारी

आपराधिक इतिहास अभियुक्त रूकसान

(1)  मु0अ0सं0- 152/18, धारा 380,411 भादवि, थाना विकासनगर, देहरादून

(2) मु0अ0सं0- 189/18, धारा 380,411 भादवि, थाना विकासनगर, देहरादून

(3) मु0अ0सं0-203/18, धारा 454, 380, 411, भादवि, थाना विकासनगर, देहरादून

(4) मु0अ0सं0-220/18, धारा 380, 411 भादवि, थाना विकासनगर, देहरादून

(5) मु0अ0सं0-223/18, धारा 380, 411 भादवि, थाना विकासनगर, देहरादून

(6) मु0अ0सं0-153/18, धारा 380, 411 भादवि, थाना विकासनगर, देहरादून

(7) मु0अ0सं0-405/18, धारा 2/3 गैंगस्टर अधि0, थाना विकासनगर, देहरादून

(8) मु0अ0सं0-152/18, धारा 380,411 भादवि, थाना विकासनगर, देहरादून

(9) मु0अ0सं0- 218/13, धारा 363/366 भादवि, थाना विकासनगर, देहरादून

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें