JE/AE भर्ती परीक्षा प्रकरण:50 हजार के इनामी सहित तीन और आरोपी गिरफ्तार,3 लाख बरामद,बैंक एकाउंट के 13 लाख 41 हज़ार फ्रीज.

JE/AE भर्ती परीक्षा गड़बड़ी प्रकरण में हरिद्वार एसआईटी ने अब 50 हज़ार के इनामी सहित तीन और अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. शिकंजे में आए इनामी अभियुक्त अनुराग पांडे के बैंक अकाउंट में जमा 13 लाख 40 हजार रुपए भी फ्रिज कराए गए हैं. वही दो अन्य अभियुक्त विशु बेनीवाल और अवनीश के कब्जे से तीन लाख की नकदी और शैक्षणिक दस्तावेज बरामद हुए हैं.SIT के अनुसार 50 हजार के ईनामी अभियुक्त पाड़े ने अपने और अपनी बहन प्रियदर्शनी के नाम बैंक में FD व कैश जमा कराया था. गिरफ्त में आये तीनों आरोपियों द्वारा JE/AE  अभ्यर्थियों को उड़ाहेड़ी मंगलौर में पहले किराए के मकान में एकत्रित किया गया.फ़िर वहाँ उनको पेपर उपलब्ध करा कर मोटी रकम वसूली गई थी.

यह भी पढ़ें 👉  जन मुद्दे : जनता मांग रही हिसाब, कंही रोड नही तो वोट नही का बैनर, तो कहीं,"इस गाव मे आकर शर्मसार न हो" के लगे पोस्टर...

 गिरफ्तार अभियुक्त

1- अनुराग पांडे उर्फ कुमार अनुराग पुत्र उमेश कुमार निवासी ग्राम सरया पोस्ट डुमरी थाना बासखेड़ी बलिया उत्तर प्रदेश.

2- विशु बेनीवाल पुत्र कृष्णपाल निवासी मंडावली मंगलौर हरिद्वार (उक्त अभ्यर्थी भी आयोजित परीक्षा का अभ्यर्थी था).

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: हो जाए सावधान, लग सकता है 'नाईट कर्फ्यू'.ओमिक्रोन की दस्तक और बढ़ते कोरोना के मामले पर गम्भीर हुआ स्वास्थ विभाग. *ये हुए निर्देश...*

3- अवनीश उर्फ अश्वनी पुत्र विजेंद्र निवासी नारसन खुर्द मंगलौर.

 बरामदगी

1- विशु बेनीवाल पुत्र कृष्णपाल निवासी मंडावली मंगलौर हरिद्वार से  ₹1 लाख.

3- अवनीश उर्फ अश्वनी पुत्र विजेंद्र निवासी नारसन खुर्द मंगलौर से ₹2 लाख,शैक्षणिक दस्तावेज.

 मुख्य अभियुक्त राजपाल और लक्सर ज्वेलर्स के बीच ब्लैकमनी लेनदेन..

हरिद्वार एसआईटी के मुताबिक इस भर्ती प्रकरण से मुख्य अभियुक्तों में से आरोपी राजपाल ने पेपर लीक की अवैध कमाई 3 लाख 60 हजार से लक्सर स्थित एक ज्वेलर्स से ज्वेलरी खरीदी थी. GST से बचने के लिए ज्वेलर्स ने कच्चा बिल आरोपी राजपाल को दिया था.इस बात के प्रमाण भी सामने आए हैं.ऐसे में अब ज्वेलर्स के खिलाफ भी जल्द कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून SSP का स्पष्ट संदेश..अपराधियों को शह देकर ज़मानत देने वाले हो जाए सावधान...ऐसे व्यक्ति भी जायेंगे अब सलाखों के पीछे..अभियुक्त की जमानत देने वाले ज़मानती के घर की गई कुर्की..

बता दें कि JE/AE भर्ती गड़बड़ी मामले में अब तक SIT टीम द्वारा 9 अभियुक्त गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें