ऑपरेशन प्रहार के तहत दून पुलिस की बड़ी कार्यवाही: निवेशकों के करोडों रुपए हड़पने वाले बहुचर्चित भगोड़े बिल्डर दीपक मित्तल के पिता गैंगस्टर एक्ट के तहत गिरफ्तार… सफेदपोश बिल्डर,फ़िल्म निर्माता, CA और कंपनियों के पदाधिकारी भी SIT की रडार में..41 बैंक खातों में 205 करोड़ रुपये कराए गए फ़्रिज: SIT

देहरादून: बहुचर्चित पुष्पांजलि डेवलपर्स फ्लैट प्रकरण में निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़प कर फरार चल रहे भगोड़े बिल्डर दीपक मित्तल के पिता अश्वनी मित्तल को पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत हरिद्वार से गिरफ्तार किया है..SIT द्वारा इस प्रकरण में  कार्यवाही करते हुए पुष्पांजलि डेवलपर्स वह उसके अन्य सहयोग के कुल 41 अलग-अलग बैंक खातों जिसमें वर्ष 2016 से वर्ष 2023 तक लगभग 205 करोड रुपए का लेनदेन होना प्रकाश में आया है. ऐसे में ये सारी धनराशि को फ्रिज कराया गया है. इतना ही नहीं इस पूरे गोरखधंधे की जांच में कई सफेदपोश बिल्डर और कम्पनियों के अन्य पदाधिकारीगण भी SIT जांच की रडार पर है..बता दें कि फ्लैट-अपार्टमेंट बेचने के नाम पर करोडों की धोखेबाजी आरोप में मुख्य अभियुक्त दीपक मित्तल गैंग पर 10 मुकदमे दर्ज होने के साथ गैंगस्टर एक्ट अभियोग भी दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें 👉  मसूरी और विकास नगर के कोतवाल बदले गए.. तीन इंस्पेक्टरों के तबादले.
बाइट:अजय सिंह,एसएसपी, देहरादून..

फिल्म निर्माता,चार्टर्ड अकाउंटेंट और एक बिल्डर भी जांच के घेरे में.

देहरादून एसएसपी अजय सिंह के अनुसार करोड़ो के इस धोखाधड़ी खेल में एक फिल्म निर्माता के अलावा एक चार्टर्ड अकाउंटेंट और एक बिल्डर का नाम भी प्रमुखता से लेनदेन के रूप में सामने आया है.SIT इन सभी पर जांच का शिकंजा करते हुए आगे के कार्रवाई में जुटी है..

दीपक मित्तल के दुबई NIR वाले 03 अन्य खातों की भी जांच प्रचलित: SIT

SIT के अनुसार इसके अतिरिक्त जांच के दौरान मुख्य अभियुक्त दीपक मित्तल उसकी पत्नी राखी मित्तल के दुबई के 03 अन्य NRI बैंक खातें जिनमें दीपक और राखी के 02 अलग-अलग स्थानों के पते होना भी प्रकाश में आया हैं. इन पर भी जांच प्रचलित हैं.. 

यह भी पढ़ें 👉  सड़क पर सरेआम हमलाकर गुंडई दिखाना युवकों को पड़ा भारी..दून पुलिस ने उतारी सारी खुमारी..08 अभियुक्त गिरफ्तार…

दीपक मित्तल के पिता अश्वनी मित्तल की संपत्ति ज़ब्त होगी :SIT

SIT के अनुसार दीपक मित्तल के पिता अश्वनी मित्तल के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत जांच कर उनके द्वारा अर्जित की गई अवैध संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई भी जल्द अमल में लाई जाएगी.

बता दें कि देहरादून के बहुचर्चित पुष्पांजलि डेवलपर्स फ्लैट प्रकरण में निवेशकों के करोड़ों रुपए गबन कर फरार चल रहे भगोड़े दीपक मित्तल परिवार के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में देहरादून एसएसपी के नेतृत्व थाना डालनवाला और राजपुर थाने में पुष्पांजलि डेवलपर्स के नाम पर लोगों से इन्वेस्टमेंट कर कर उनके करोड रुपए हड़पने आरोप में मुख्य अभियुक्त दीपक मित्तल,राखी मित्तल,राजपाल वालिया और अश्विनी मित्तल के खिलाफ दर्ज मुकदमों निस्तारण को लेकर SIT का गठन किया गया था. इसी के क्रम में थाना डालनवाला में मुकदमा अपराध संख्या:312/22 धारा 2/3 गैंगस्टर अधिनियम में पंजीकृत किया गया. इसी एक्ट के तहत धूम पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई करते हुए मुख्य अभियुक्त दीपक मित्तल के पिता एवं ठगी करने वाले गैंग के सदस्य अश्वनी मित्तल को हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त अश्वनी मित्तल पर पूर्व में थाना डालनवाला में धारा-420, 406 व 120 बी आईपीसी के अलावा धारा -420 ,406 506 आईपीसी और धारा 2/3 गैंगस्टर अधिनियम अभियोग पंजीकृत है.

यह भी पढ़ें 👉  SSP देहरादून ने नशा तस्करों के खिलाफ छेड़ी मुहीम..खोज-खोज कर Preventive Detention में ज़ेल भेजे जा रहे सक्रिय नशा तस्कर..

गिरफ्तार अभियुक्त 

अश्वनी मित्तल पुत्र शांता प्रसाद. निवासी मकान नंबर पर 75 देवपुरा योग आश्रम जनपद हरिद्वार.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें