सोशल मीडिया में भ्रामक-भड़काऊ पोस्ट को लेकर दून पुलिस की सख़्ती..21 मुकदमें दर्ज..सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालों पर गुंडा एक्ट सहित NSA लगा कसेगा शिकंजा: SSP..

देहरादून: सोशल मीडिया पर भ्रामक व भड़काऊ भरे पोस्ट और वीडियो वायरल करने के संवेदनशील मामले को लेकर दूर पुलिस ने कानूनी सख्ती बढ़ा दी है.इन मामलों में बीते कुछ माह में 21 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले पोस्ट को लेकर एक साथ 5 मुकदमे दर्ज किए गए हैं.इसमें पटेल नगर कोतवाली में 02 और सहसपुर थाने में 2 मामले दर्ज हुए..देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने साफ तौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह से सोशल मीडिया पर पोस्ट के ज़रिए अफ़वाह फैला सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले   लोगों के खिलाफ न सिर्फ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.बल्कि आईपीसी के तहत गुंडा एक्ट और हदें पार करने वाले लोगों को गिरफ्तार कर NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगा कड़ा क़ानूनी शिकंजा कसा जाएगा. एसएसपी ने कहा कि इस तरह के संवेदनशील मामलों को लेकर जनपद देहरादून पुलिस बेहद सतर्क रहकर निगरानी बनाये हुए है. सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह के अफवाह वाले पोस्ट, भड़काऊ भाषण और भ्रामक वीडियो प्रचार-प्रसार करने वालों पर नजर बनाकर सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही हैं..

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली की तर्ज पर क्या दून वासी भी वीकेंड्स पर Odd / even व्यवस्था के लिये हैं तैयार ? देहरादून पुलिस ने आमजन से मांगा सुझाव...फेसबुक लाइव के माध्यम से आम जनमानस से रूबरू हुए दून पुलिस कप्तान..
बाईट: दलीप सिंह कुँवर,DIG/SSP देहरादून..

सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट और भड़काऊ वीडियो वायरल करने के मामले में इन थानों में दर्ज हुए मुकदमे.

ऋषिकेश- 02

 नेहरू कॉलोनी-02

 पटेल नगर-04 

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग्: देखिए धामी केबिनेट के महत्वपूर्ण फैसले. *नाईट कर्फ़्यू के समय मे किया गया बदलाव..*

प्रेम नगर-03

वसंत विहार-01

रायपुर-01

विकास नगर – 03

सहसपुर- 05

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें