चारधाम हाईएल्टीट्यूड इलाकों में उम्रदराज पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में राहत,DGP ने सभी जनपद प्रभारीयों को दिए ये निर्देश..

देहरादून:चारधाम यात्रा जैसे High-altitude पर्वतीय इलाकों में मौसम के अनुरूप विपरीत परिस्थितियों में लम्बी ड्यूटी के दौरान उम्रदराज पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को देखते हुए अब 55 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों की चारधाम में ड्यूटी न लगाने के आदेश पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा सभी जनपद प्रभारियों(SSP/SP) को पारित किए गए है. ऐसे में पुलिस मुख्यालय के इस नेक आदेश से उम्रदराज पुलिसकर्मियों को हाई एल्टीट्यूड क्षेत्रों में ड्यूटी को बड़ी राहत मिलने जा रही हैं.जानकारी के अनुसार मुताबिक चार धाम जैसे high-altitude पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी और मौसम की विषम परिस्थितियों के दौरान उम्रदराज पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को लेकर वहाँ से लगातार शिकायतें मिलती रही हैं.यही कारण है कि पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने राज्य के सभी जनपद प्रभारियों को चारधाम सहित हाई एल्टीट्यूड पर्वतीय इलाकों में 55 वर्ष से अधिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी ना लगाने के लिए निर्देश दिए है.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित 03 दिवसीय ‘उपवा दीवाली मेले' का मुख्यमंत्री धामी ने किया गया शुभारंभ..पुलिस परिवार के दिव्यांग परिजनों को बांटे कृत्रिम अंग/उपकरण.. मेधावी बच्चों/राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर खेलो में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टैब/स्मार्ट वॉच वितरित कर किया उनका उत्साहवर्धन..

चार धाम यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए हमारे जवान तत्परता से समर्पित: DGP

वहीं दूसरी तरफ इस वर्ष चारधाम यात्रा शुरू होने की 1 माह के भीतर ही रिकॉर्ड तोड़ 15 लाख से अधिक श्रद्धालु चार धाम यात्रा कर चुके हैं. पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं के सगुम दर्शन और सुरक्षित चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखण्ड पुलिस के जवान दिन-रात तत्परता से समर्पित हैं. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक अभी तक तक  (गंगोत्री- 3,12,422, यमुनोत्री- 2,82,857, केदारनाथ- 5,37,065, बदरीनाथ- 4,39,782, हेमकुण्ड साहिब- 8,551) श्रद्धालु चारधाम दर्शन कर अपने गनतव्यों को प्रस्थान कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें 👉  स्वतंत्रता दिवस 2023 अवॉर्ड: उत्तराखंड पुलिस विभाग में विशिष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों /कर्मचारियों को सराहनीय सेवा पदक एवं उत्कृष्ट सम्मान की घोषणा..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें