खुलासा: टाटा मोटर्स और मारुति नेक्शा शोरुम में लाखों रुपये चोरी वाले अंतरराज्यीय गिरोह को दून पुलिस ने मध्यप्रदेश से किया गिरफ्तार….48 घंटे में वारदात खुलासा कर चोरी के 05 लाख रुपये और घटना में प्रयुक्त कार बरामद..

अभियुक्तों ने रैकी कर 01 रात में ही दोनों शोरुम में दिया था चोरी की घटनाओ को अंजाम..

देहरादून: कोतवली पटेलनगर के अंतर्गत ISBT मोहब्बे वाला क्षेत्र स्थित टाटा मोटर्स और मारुति नेक्सा शोरूम में एक ही रात हुई लाखों की चोरी का 48 घण्टें में खुलासा करते हुए दून पुलिस ने अंतरराज्यीय के 02 कुख्यात बदमाशों को मध्य प्रदेश खाण्डवा से गिरफ्तार किया है….गिरफ्त में आए बदमाशों के कब्जे से चोरी किये गए 05 लाख रुपये कैश और घटना में प्रयुक्त मध्यप्रदेश नंबर की गाड़ी भी बरामद की गई है. बता दें की 3 मार्च 2024 की देर रात एक साथ पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत मोहब्बेवाला स्थित टाटा मोटर्स और मारुति नेक्सा शोरूम में सेंधमारी कर लाखों की नकदी चोरी की गई थी.. पुलिस के अनुसार इस घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 02 अन्य अभियुक्त अभी फरार चल रहे हैं. जिनकी धरपकड़ के लिए एक और पुलिस टीम मध्य प्रदेश के इंदौर गई है.. 

मोटर शोरूम में तैनात सुरक्षा गार्डो की लापरवाही से हुई थी चोरी घटना:पुलिस

यह भी पढ़ें 👉  राजनीति: भाजपा में भितरघात का डर, नतीजो से पहले मान रहे प्रत्याशी हार . *प्रदेश में जारी भितरघात पर रार...*

पुलिस जांच पड़ताल में इस बात का भी खुलासा हुआ कि दोनों ही मोटर शोरूम में तैनात सुरक्षा गार्ड घटना की रात्रि ड्यूटी देने के बजाए गहरी नींद में सो गए..इसी लापरवाही के चलते चोरों ने बारी-बारी एक रात को दोनों शोरूम में धावाबोल शोरूम तिजोरी में रखे कैश में हाथ साफ किया..

पटेल नगर पुलिस के मुताबिक 3 मार्च 2024 की रात्रि ISBT क्षेत्रान्तर्गत टाटा ओबरॉय मोटर्स शोरुम एंव नेक्शा शोरुम में अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम देते हुए लाखों रुपयों की नगदी चोरी की गई थी..इस सम्बन्ध में थाना पटेलनगर पर धारा 380 IPC एंव 2- मु0अ0सं0 160/24 धारा 380 IPC बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया ….एक ही रात में दो अलग- अलग शोरुम में हुयी चोरी की घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून के दिशानिर्देश में दोनों घटनाओं के अनावरण व अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पटेलनगर कोतवाली इंस्पेक्टर के नेतृत्व में अलग–अलग टीमों का गठन किया गया.. पुलिस टीम ने घटनास्थल व आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजो का अवलोकन किया और फिर पूर्व में चोरी की घटनाओ में प्रकाश में आये अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी जुटा उनका सत्यापन किया..वही जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेजों में पुलिस टीम को मध्य प्रदेश नंबर की एक संदिग्ध कार संख्या MP12ZD-6903 से कुछ संदिग्ध व्यक्तियो के घटनास्थल के आसपास उतरने की जानकारी प्राप्त हुयी..इसी सुराग के तहत उक्त वाहन के सम्बन्ध में और अधिक जानकारी प्राप्त करने पर घटना में शामिल अभियुक्तों का मध्य प्रदेश का होना प्रकाश में आया..बस इसी जानकारी के आधार पर तत्काल एक पुलिस टीम मध्य प्रदेश को रवाना हुई..पुलिस टीम द्वारा मध्य प्रदेश में अभियुक्तों के सम्बन्ध में गोपनीय रुप से जानकारी प्राप्त करते हुये स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर प्रकाश में आये गिरोह के सम्भावित ठिकानो पर दबिश दी गई ..इसी क्रम में लगातार किये जा रहे प्रयासों के तहत 05 मार्च 2024 को अभियुक्तों की तलाश के दौरान  घटना में शामिल 02 अभियुक्तों – मेवालाल मोहिते पुत्र घिसीलाल मोहिते निवासी चम्पानगर डुगवाडा थाना धनगाँव जिला खाण्डवा मध्य प्रदेश उम्र 30 वर्ष और नन्दराम पुत्र गिरवर निवासी सुस्ताडैम बोरगाँव जिला खाण्डवा मध्य प्रदेश उम्र 34 वर्ष को घटना में प्रयुक्त वाहन संख्या MP12ZD-6903 के साथ जिला खाण्डवा मध्य प्रदेश में इन्दौर इच्छापुर मार्ग से गिरफ्तार किया गया..शिकंजे में आये दोनों अभियुक्तों की तलाशी लेने पर उनके पास से दोनों घटनाओ में चोरी किये गये 05 लाख रुपये की नगदी व घटना मे प्रयुक्त औजार बरामद किये गए..बरामद माल व वाहन को कब्जे में लेकर गिरफ्तार अभियुक्तों को देहरादून लाया गया.

यह भी पढ़ें 👉  मनी लॉन्ड्रिंग सहित 1250 करोड़ स्कैम गैंग का एक और सदस्य दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार,LOC के माध्यम से STF के हत्थे चढ़ा..

पुलिस पूछताछ में गिरोह के 02 अन्य सदस्यों की भी जानकारी मिली

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों से पूछताछ में घटना में 02 अन्य अभियुक्तों के भी शामिल होने की जानकारी प्राप्त हुई है,जिनकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम मध्य प्रदेश इंदौर रवाना की गई है.

यह भी पढ़ें 👉  मसूरी में एक बार फ़िर उत्तराखंड रोड़वेज बस के हुए ब्रेक फेल,40 यात्रियों की जान बाल-बाल बची,पर्यटक बोले लोगों की जान लेने के लिए लगाई गई है खस्ताहाल बसें ?.

 गिरफ्तार अभियुक्त :-

1- मेवालाल मोहिते पुत्र घिसीलाल मोहिते निवासी चम्पानगर डुगवाडा थाना धनगाँव जिला खाण्डवा, मध्य प्रदेश, उम्र 30 वर्ष .

2- नन्दराम पुत्र गिरवर निवासी सुस्ताडैम बोरगाँव जिला खाण्डवा मध्य प्रदेश उम्र 34 वर्ष ..

बरामदगी..

1- नगदी- 05 लाख रुपये..

2- पेंचकस-02

3- प्लास-02

4-  लोहे की रॉड-01

5-  आरी-01

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें