SSP देहरादून के अल्टीमेटम का असर..चाकू की नोक पर हुयी लूट का 12 घंटे के अन्दर खुलासा..नगर निगम कर्मचारी सहित 03 शातिर लूटेरे गिरफ्तार..लूट का माल भी बरामद..

देहरादून: थाना रायपुर क्षेत्र में 20 सितंबर 2023 की शाम स्कूटी सवार तीन बदमाशों द्वारा चाकू की नोक पर लूट की घटना का 12 घंटे के अंदर खुलासा कर वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को रायपुर पुलिस ने लूट के माल सहित गिरफ्तार किया है.बता दें कि इस घटना कारित होने के उपरांत देहरादून एसएसपी अजय सिंह द्वारा रायपुर पुलिस को 24 घण्टे का अल्टीमेटम देते हुए केस वर्कआउट करने के निर्देश दिए थे. जानकारी के अनुसार 20 सितंबर 2023 की शाम रायपुर क्षेत्रान्तर्गत सोमनाथ नगर के पास तीन अज्ञात बदमाशों द्वारा चाकू की नोक पर रायपुर आजाद नगर निवासी सुहैल पुत्र मुन्ना अहमद के साथ पर्स लूट की घटना को अंजाम दिये जाने की सूचना थाना रायपुर को मिली थी. घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष रायपुर फ़ोर्स सहित मौके पर पँहुचे.इस दौरान पीडित से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा चाकू कज नोक पर वादी का पर्स जिसमें 4800 रुपये नगद और 02 आधार कार्ड व एक आएं कार्ड था लूट लिया.. प्रारंभिक जांच पड़ता ने पता चला कि घटना को अंजाम देने के लिए एक संफेद रंग की स्कूटी का इस्तेमाल किया. लूट की इस घटना को गम्भीरता से लेते हुये SSP देहरादून द्वारा थानाध्यक्ष रायपुर को 24 घंटे के अन्दर घटना का अनावरण करने के सख्त निर्देश दिये गये थे.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में अवैध नशे के कारोबार पर पुलिस कप्तान का शिकंजा मजबूत,विगत वर्षों की तुलना कार्रवाई कर ड्रग्स बरामदगी में 73 फ़ीसदी का इज़ाफ़ा.
गिरफ्तार लूटेरे..

नशे की लत पूर्ति के लिए लूट की घटना की अंजाम:आरोपी

लूट की इस घटना के वर्कआउट के लिए पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के सीसीटीवी कैमरों को चैक किया तो घटना में एक सफेद रंग की स्कूटी UK07DC1527 का प्रयोग किया जाना प्रकाश में आया.इसके बाद इस सम्बन्ध में जानकारी करने पर वारदात में इस्तेमाल स्कूटी प्रियंका पुत्री अशोक कुमार निवासी ऋषिनगर देहरादून के नाम पर पंजीकृत होना ज्ञात हुआ..इतना ही नहीं CCTV से प्राप्त अभियुक्त के हुलिये के सम्बन्ध में जानकारी करने पर उनमें से एक अभियुक्त की पहचान प्रियंका के भाई आशु के रुप में हुयी.ऐसे में पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त के सम्बन्ध में गोपनीय रुप से जानकारी एकत्रित करते हुये गुरुवार 21 सितम्बर 2023 की सुबह 04.00 बजे के आसपास अभियुक्त आशु को ऋषिनगर के पास से गिरफ्तार किया गया.गिरफ्त में आये अभियुक्त से पूछताछ में पता चला कि उसने अपने अन्य साथियो रोहित व सौरभ के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया था. इसी क्रम में वारदात में शामिल अन्य दो अभियुक्त रोहित व सौरभ को भी आज ही डीएल रोड़ पुल के पास से गिरफ्तार किया गया. वही अभियुक्तो की तलाशी लेने पर उनके पास से घटना में लूटी धनराशी 4800 रुपये नगद के अलावा पीड़ित व्यक्ति का पेन कार्ड व उसके भाई का आधार कार्ड  सहित घटना में प्रयुक्त छोटा चाकू और स्कूटी बरामद की गयी.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: लॉ कॉलेज में पढ़ने वाले LLB छात्र ने फाँसी लगा की खुदकुशी.. पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी..

गिरफ्तार लुटेरों में एक अभियुक्त नगर निगम कर्मचारी

गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि अभियुक्त आशु नगर निगम में सफाई कर्मचारी है.ऐसे में उसने ड्रग्स की लत पूर्ति के लिये अपने दोस्तो के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिया था.. वही पूछताछ में यह भी पता चला कि गिरफ्तार अभियुक्तों में से रोहित पहले भी चोरी के इल्जाम में जेल जा चुका है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड STF का शिकंजा: निवेश के नाम पर रक़म दुगनी करने का झांसा देकर करोडों की ठगी करने वाले कोऑपरेटिव सोसायटी का डायरेक्टर लखनऊ से गिरफ्तार...18 मुकदमों में 02 वर्ष से फ़रार चल रहा था इनामी डायरेक्टर...पूरे उत्तर भारत में ठगी का जाल..

गिरफ्तार अभियुक्तगण 

1-आशु पुत्र अशोक कुमार निवासी ऋषिनगर उम्र 21 वर्ष

2-रोहित पुत्र नरेश कुमार निवासी उपरोक्त उम्र 27 वर्ष 

3-सौरभ पुत्र यशपाल सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 24 वर्ष

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें