स्कूल संचालक के घर दिनदहाड़े हुई डकैती का खुलासा,लुटे गए क़ीमती जेवरातों के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बदमाश गिरफ्तार.परिचित ही निकला डकैती का सूत्रधार

देहरादून: नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के C ब्लॉक पॉश इलाकें में 11 अप्रैल 2023 को स्कूल संचालक के घर दिनदहाड़े हुई डकैती मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश व देहली के 5 बदमाशों को धर दबोचा किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से डकैती में लुटे गए 8 लाख के क़ीमती जेवरात सहित घटना में प्रयुक्त दो वाहन और पिस्टल सहित चाकू भी बरामद किये गए है.पुलिस खुलासे के अनुसार इस डकैती का मुख्य सूत्रधार विपिन नाम का युवक निकला जो शिकायतकर्ता संदीप अग्रवाल के स्कूल में कर्मचारी हैं. विपिन ने ही अपने स्कूल मालिक संदीप अग्रवाल के कारोबार से जुड़ी नकदी और घर में रखे गहनों की जानकारी अपने मुजफ्फरनगर निवासी चचेरे भाई गुड्डू को दी.इसके बाद ही गुड्डू और विपिन ने कई दिनों तक संदीप अग्रवाल के घर की रेकी कर योजनाबद्ध तरीके से इस डकैती में अपने 3 अन्य साथियों को शामिल कर हथियार की नोक पर 11 अप्रैल को 12:00 बजे दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया. डकैती के मामले में गिरफ्तार किये गए 04बअभियुक्त मूल रूप से मुजफ्फरनगर के ग्राम पचेन्डाकला के रहने वाले हैं.जबकि एक अभियुक्त देहली का रहने वाला बताया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  STF का शिकंजा:50 हज़ार का इनामी फ़्रॉड भूमाफिया गिरफ्तार,2021 से चल रहा था फ़रार..
बाइट:दलीप सिंह कुँवर,SSP/DIG देहरादून

वर्कआउट में जुटी 8 टीमों ने 450 सीसीटीवी कैमरा खंगाले

इस घटना के अनावरण में जुटी 8 पुलिस की टीमों ने लगातार 450 सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद 4 बदमाशों को मुजफ्फरनगर के ग्राम पचेन्डाकला से गिरफ्तार किया जबकि विकास जायसवाल नाम के अभियुक्त को ऋषिकेश के आईडीपीएल इलाके से दबोचा हैं. घटना के बाद से ही पुलिस की अलग-अलग टीमें मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली व दिल्ली में लगातार दबिश दे रही थी. इसी दौरान लम्बी मशक्कत से कई तरह की अहम जानकारियां और शिनाख्त जुटाकर अभियुक्तों की पहचान हुई और फिर उन्हें गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें 👉  दुर्घटना: टेम्पो से हुई गुलदार की जोरदार टक्कर, एक की मौत ,गुलदार ने भी तोड़ा दम।

 गिरफ्तार डकैती के अभियुक्त

1- विपिन पुत्र कृष्णपाल, निवासी पचेन्डाकला थाना  नई मण्डी, मुज्जफरनगर 

2- विकास पुत्र रणजीत, निवासी उपरोक्त 

3- सचिन पुत्र रामगोपाल, निवासी उपरोक्त 

यह भी पढ़ें 👉  White Collar Crime करने वालों की संपत्ति अब नहीं रहेगी सुरक्षित..देहरादून SSP ने बनाई बड़ी कार्यवाही की रणनीति..गैंगस्टर एक्ट विशेषज्ञों की मदद से पुलिस टीम को पढ़ाया प्रभावी पाठ..

4- अंकित पुत्र अशोक, निवासी उपरोक्त

5- विकास जयसवाल पुत्र विक्रम सिंह निवासी ए-2/190/44 अमर कॉलोनी ईस्ट गोकुलपुर देहली 94

बरामदगी का विवरण –

1- 04 अगूठी सोने की

2- 04 चूड़ी सोने की

3- 02 कान की बाली सोने की

4-  01 तमंचा 315 बोर मय 01 जिंदा कारतूस

5-  02 चाकू घरेलू इस्तेमाली

6-  अपाचे मोटर साइकिल नं0 PB65 AA4480 

7- एक्टिवा नं0: DL 8S CQ 3248

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें