फर्जी इनकम टैक्स रेड का हरिद्वार पुलिस ने किया खुलासा,फिल्म स्पेशल “26” की तर्ज पर गिरोह ने 20 लाख ठगी वारदात को दिया था अंजाम..

बॉलीवुड की हिंदी फिल्म “स्पेशल 26” की तर्ज पर फ़र्जी इनकम टैक्स रेड के नाम पर रुड़की व्यापारी से 20 लाख की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश कर हरिद्वार पुलिस ने दो शातिर क्रिमिनल को गिरफ्तार किया है..दबोचे गए अभियुक्त सलमान और धीरज के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त लक्जरी कार टाटा ग्लान्जा,ढ़ाई लाख नगदी और ठगी के पैसों से खरीदा गया एक लाख कीमत का एप्पल मोबाइल फोन सहित इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के फर्जी दस्तावेज एवं मोहर बरामद की गई हैं.गिरोह से जुड़े अन्य अभियुक्तों की तलाश के साथ-साथ ठगी की बाकी रकम रिकवरी के प्रयास में पुलिस जुटी हैं.. हरिद्वार पुलिस की गिरफ्त में आया गिरोह का शातिर अभियुक्त सलमान उर्फ समर मुजफ्फरनगर यूपी का रहने वाला हैं. जबकि गैंग का दूसरा सदस्य धीरज कुमार गाजियाबाद लोनी का रहने वाला है.

यह भी पढ़ें 👉  बहुचर्चित गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को हरिद्वार पुलिस ने किया गिरफ्तार,गिरफ्त में आए दोनों अभियुक्तों ने थोक व्यापारीयों को किया था टारगेट..

नाम अभियुक्त

(1) सलमान उर्फ समर पुत्र गुलफाम निवासी ग्राम खुड्डा नगला थाना छपार मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश.

(2) धीरज पुत्र दिनेश कुमार निवासी 415 इंद्रप्रस्थ योजना लोनी रोड गाजियाबाद थाना लोनी, उत्तर प्रदेश.

फिल्मी अंदाज में होने वाले फर्जी इनकम टैक्स रेड ने खूब सुर्खियां बटोरी

हरिद्वार पुलिस के मुताबिक वारदात 8 फरवरी 2023 की है.रुड़की क्षेत्र में घटी इस घटना का तमाम समाचार पत्रों एवं आमजन के बीच चर्चा का विषय बनी इस फर्जी इनकम टैक्स रेड टीम ने व्यापारी और उनके परिवार-जन को कार्यवाही का भय दिखाकर 20 लाख रुपए रकम ठग लिये थे. इस मामले में शिकायतकर्ता व्यापारी सुधीर कुमार जैन पुत्र एमके जैन निवासी 159 इंदिरा विहार कॉलोनी द्वारा 11 फरवरी को कोतवाली गंगनहर में शिकायत पत्र दिया गया. ऐसे में इस तहरीर के आधार पर 5 से 6 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 452/420 I.P.C. दर्ज किया गया था. वही इसके बाद फर्जी इनकम टैक्स छापेमारी घटना को लेकर सुर्खियां बटोर रही वारदात के खुलासे को लेकर कार्यवाही में जुटी पुलिस टीम ने घटनास्थल सहित आसपास के तमाम  C.C.T.V. कैमरा फुटेज चैक कर कुछ संदिग्धों की तलाश मुकबिर तंत्र को सक्रिय किया.इसके बाद विवेचनात्मक  और तथ्य संकलन कार्यवाही को हैप्पी फ़िल्म इंडिंग की ओर ले जाते हुए हरिद्वार पुलिस ने संदिग्ध व्यक्तियों की सघन चैकिंग कर वारदात को अंजाम देने दो अभियुक्तों को बुद्धवार नहर पटरी क्षेत्र से दबोचने में कामयाबी हासिल की. अब पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों से विस्तृत पूछताछ कर उनके नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की तलाश और ठगी की रकम रिकवरी करने में जुटी हैं.

यह भी पढ़ें 👉  नाबालिग लड़की को मानव तस्कर के चंगुल से छुड़ाने में हरिद्वार पुलिस को मिली सफलता,गिरफ्तार अभियुक्त के मोबाइल डिटेल से कई सफेदपोशों पर आ सकती है कार्यवाही आंच..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें