गृहमंत्री ने किया आपदाग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण. आसमानी आफत से, राज्य को 6000 करोड़ के नुकसान आंकलन. शाह बोले ,देवभूमि के साथ है केन्द्र सरकार ,टीम करेगी सर्वे..

देहरादून

उत्तराखंड में बीते दिनों हुई मूसलाधार बारिश ने जो कोहराम मचाया, अभी तक सरकार द्वारा करीब 6000 करोड़ रुपए से ज्यादा के नुकसान का आंकलन किया गया है। इसको लेकर राज्य सरकार ने सभी जिलाधिकारियों से उनके जिलों में हुए नुकसान की एक विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त कर ली है। प्रदेश में आई आपदा का जायजा लेने गृहमंत्री अमित उत्तराखंड दौरे पर हैं जहां उन्होंने आपदा ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण भी किया ,जिसके बाद गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा से हुए 6000करोड़ के नुकसान की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  कचहरी परिसर के शहीद स्थल से बेरोजगार संघ का धरना प्रदर्शन समाप्त.. आंदोलन जारी रहेगा: बाबी 

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए ,गृहमंत्री अमित शाह ने कहा केंद्र सरकार देवभूमि के साथ है। कुछ समय पहले ढाई सौ करोड़ का पैकेज राज्य को दिया गया है। अभी कुछ दिनों में केंद्र की टीम सर्वे करेगी। शाह ने कहा मदद के लिए पूरी ताकत केंद्र ने झोंकी है। अमित शाह ने राज्य सरकार द्वारा आपदा में किये गये काम की तारीफ भी की .

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून ब्रेकिंग:धामी सरकार की कैबिनेट बैठक हुई खत्म,इन महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगी मुहर..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें