तहसीलों में वर्षो से लंबित चल रहे मामलों के निस्तारण को लेकर देहरादून DM की मैराथन सुनवाई जारी..1 अगस्त से अब तक 3822 वाद निस्तारण..जनमानस से मधुर व्यवहार कर वादों को निस्तारण करने में जोर दे अधिकारी:जिलाधिकारी..

देहरादून जनपद के अलग-अलग तहसीलों में दाखिल खारिज सहित वर्षो से लंबित चल रहे वादों के निस्तारण को लेकर जिलाधिकारी सोनिका की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. 1 अगस्त 2023 से अब तक जिलाधकारी के माध्यम से 3822 मामले निस्तारण किया जा चुके हैं. इन मामलों में कई ऐसे वाद भी है जिनको लेकर फरियादियों में  वर्षों से निराशा का भाव नजर आ रहा था.लेकिन आमजन मानस को बड़ी राहत देते हुए जिलाधिकारी सोनिका ने इन समस्याओं का स्वयं संज्ञान लेते हुए इनके निस्तारण के अभिनव पहल को जारी रखा हुआ है.

बता दें कि देहरादून तहसीलों में वादों का त्वरित गति से निस्तारण होने पर अब जनमानस के मध्य  जिलाधिकारी सोनिका की इस अभिनव पहल विशेष कैम्प को बेहद सराया जा रहा है. इस विशेष अभियान को 01 अगस्त 2023 से तहसील सदर में तहसील दिवस के दिन शुभारम्भ किया गया. पहले ही दिन 2225 अविवादित दाखिल खारिज, 50 विरासत निस्तारण एवं 10 अन्य वाद जो वर्षों से लम्बित चल रहे थे उनका निस्तारण किया गया. इतना ही नहीं जिलाधिकारी स्वयं अपर तहसीलदार न्यायालय में पंहुचकर सम्बन्धित पटल से फरियादियों की पत्रावली ढूंढकर निस्तारण करवाया गया. वहीं  जिलाधिकारी द्वारा तहसील विकास में विशेष कैम्प दाखिल खारिज का आयोेजन करवाकर 1217 राजस्व वादों का निस्तारण किया. जिसमें 1155 दाखिल खारिज, 3 विवादित दाखिल खारिज, 55 विरासतन तथा 04 अन्य वादों का मौके पर निस्तारण करवाकर लोगों के मध्य प्रशासन का विश्वास बढाया.  इसी प्रकार 08 अगस्त को तहसील सदर एवं तहसील डोईवाला में विशेष कैम्प दाखिल खारिज का आयोजन किया गया। तहसील सदर में जिलाधिकारी ने प्रतिभाग करते हुए लोगों की फरियाद को सुनकर निस्तारण करवाया गया. इसमें तहसील सदर में 770 वादों का निस्तारण किया गया,इनमें 610 अविवादित दाखिला खारिज और 150 विरासतन सहित 10 विवादित वाद शामिल है. तहसील डोईवाला में  दाखिल खारिज धारा 34 निर्विवाद के 525  वादों तथा विवादित 3 वादों का निस्तारण किया गया. वही इस कैंप में मृतक भूमिधर के वारिसान दर्ज करने के प्रकरणों में धारा 33 क के अंतर्गत 71 वादों का निस्तारण किया गया. विशेष कैंप में धारा 33 / 39 के अंतर्गत 2 प्रकरणों तथा प क 23 के अंतर्गत 14 प्रकरणों में शुद्धि की कार्यवाही करते हुए निस्तारण किया गया हैं..

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड STF का शिकंजा: निवेश के नाम पर रक़म दुगनी करने का झांसा देकर करोडों की ठगी करने वाले कोऑपरेटिव सोसायटी का डायरेक्टर लखनऊ से गिरफ्तार...18 मुकदमों में 02 वर्ष से फ़रार चल रहा था इनामी डायरेक्टर...पूरे उत्तर भारत में ठगी का जाल..

देहरादून जिलाधिकारी सोनिका ने एक बार फिर सम्बंधित अधिकारियों/कर्मचारियों कोे जनमानस से मधुर व्यवहार करते हुए उनकी समस्यांओं को गंभीरता से सुनते हुए निस्तारण करने के सख्त आदेश दिए हैं..   

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश में भारी जलमग्न वाले आपदा प्रभावित क्षेत्रों में दून एसएसपी ने खुद मोर्चा संभाल लोगों को किया रेस्क्यू..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें