चार धाम दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 32 लाख के पार, मौसम को लेकर पुलिस तंत्र अलर्ट,अवरुद्ध मार्गो को खोल यात्रा सुचारू..

देहरादून:उत्तराखंड में चार धाम यात्रा दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या इस बार अब तक 32 लाख 76 हजार 944 के पार हो चुकी है.हालांकि लगातार हो रही बारिश के चलते कई मार्ग बाधित हो रहे हैं.लेकिन इसके बावजूद चार धाम यात्रा में श्रद्धालुओं लगातार चरम पर है . मानसून की बारिश के चलते चारधाम यात्रा मार्ग एक के बाद एक लैंडस्लाइडिंग की वजह से बाधित होने का सिलसिला जारी हैं. ऐसे पुलिस तंत्र संबंधित विभाग की मदद से अवरुद्ध मार्गो को सही कर उन्हें बहाल करने में जुटा हैं.जनपद चमोली बद्रीनाथ हाईवे मार्ग मलबे की चपेट में आने से बाधित हुआ था,लेकिन अब इस मार्ग को दुरुस्त आवाजाही के लिए खोल दिया गया है .

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: थाना पटेलनगर नगर कोतवाल बदले गए..

चारधाम में दर्शन श्रद्धालुओं का विवरण..

गंगोत्री-57971

यमनोत्री-494862

बद्रीनाथ-999640

केदारनाथ-1090000

हेमकुंड-112645

कुल श्रद्धालु दर्शन-3276944

बारिश के मौसम को देखते यात्रियों की सुरक्षा मद्देनजर पुलिस अलर्ट मोड पर:ADG, LO

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के लिए गौरव का पल, देश के Top 3 Police Station में आया बनबसा थाना, गृह मंत्रालय से मिला सम्मान

राज्य अपराध कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी निभा रहे ADG, LO डॉ वी.मुरुगेशन ने बताया कि गुरुवार देर रात अधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक बदरीनाथ,केदारनाथ, यमुनोत्री, गंगोत्री एवं हेमकुंड दर्शन धामों में श्रद्धालुओं की संख्या 32 लाख के पार हो चुकी हैं.हालांकि मानसून की बारिश के चलते कई मार्ग लैंडस्लाइडिंग की वजह से बाधित हो रहे हैं.लेकिन पुलिस बल पूरी तत्परता से अवरुद्ध मार्गों को खुलवा उन्हें बहाल कर रहा है.वही दूसरी तरफ लगातार हो रही बारिश के चलते श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मध्यनजर SDRF व NDRF सहित यात्रा ड्यूटी में तैनात पुलिस बल को अलर्ट मोड पर बनाये हुए हैं.बदरीनाथ हाईवे भूस्खलन के चलते बाधित हुआ था उसे भी खोल दिया गया है.फिलहाल चार धाम यात्रा सुचारू है.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून SSP की सटीक रणनीति का असर..उत्तर भारत में आतंक मचाने वाले मध्य प्रदेश गैंग के शातिर चोरों को दून पुलिस ने धरदबोचा..अभियुक्तों के कब्ज़े से चोरी के जेवरात बरामद..गैंग द्वारा मोदीनगर में की गई बड़ी चोरी का वीडियो इंटरनेट में ख़ूब हुआ था वायरल..
बाइट:डॉ वी.मुरुगेशन,ADG, LO, उत्तराखंड..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें