White Collar Crime करने वालों की संपत्ति अब नहीं रहेगी सुरक्षित..देहरादून SSP ने बनाई बड़ी कार्यवाही की रणनीति..गैंगस्टर एक्ट विशेषज्ञों की मदद से पुलिस टीम को पढ़ाया प्रभावी पाठ..

संपति जब्तीकरण की बड़ी कार्यवाही जल्द: एसएसपी दून 

देहरादून: उत्तराखंड राजधानी देहरादून में White Collar Crime करने वालों की संपत्ति अब नहीं रहेगी सुरक्षित…एसएसपी अजय सिंह ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की रणनीति तैयार की है…यूपी के पूर्व पुलिस विशेषज्ञों की मदद से एसएसपी ने रविवार देर रात तक एक विशेष बैठक कर  गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति ज़ब्तीकरण में प्रभावी कार्रवाई करने का बारीकी से जनपद पुलिस को पाठ पढ़ाया गया..

यह भी पढ़ें 👉  महिला के साथ अप्राकृतिक लैंगिक उत्पीडन मामलें में 04 महिलाएं गिरफ्तार.इस कारण सबक सिखाने के लिए कारित हुआ अपराध !

कार्रवाई के दौरान छोटी-छोटी कमियां दूर करनी होगी..ताकि अभियुक्त को कोर्ट से लाभ न मिल सके: विशेषज्ञ

 पुलिस के अनुसार गिरोह बनाकर White Collar Crime व अन्य समाज विरोधी क्रियाकलापों के माध्यम से लोगों की गाढ़ी कमाई हड़पते हुए समाज में भय व्याप्त करने वाले लोगों के खिलाफ जल्द ही बड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. इसी क्रम में गैंगस्टर एक्ट के प्रावधानों के तहत प्रभावी कार्रवाई करने के संबंध में रविवार रात देहरादून एसएसपी कार्यालय महत्वपूर्ण गोष्ठी आयोजित की गई.. इस बैठक के दौरान खुद देहरादून एसएसपी अजय सिंह व उत्तर प्रदेश के सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक सुधीर कुमार बिलवान द्वारा उपस्थित अधिकारियों को गैंगस्टर में प्रावधानों के विषय में बारीकी से जानकारी दी गई..इस दौरान विशेषज्ञों द्वारस मीटिंग में उपस्थित अधिकारियों को गैंगस्टर एक्ट में निहित प्रावधानों के तहत अभियुक्तों की परिसम्पति के जब्तीकरण की कार्रवाई के विषय में विस्तार पूर्वक न सिर्फ चर्चा की गई.बल्कि इस कार्यवाहियों के दौरान ऐसी छोटी-छोटी कमियां,जिनका अभियुक्त द्वारा न्यायालय में लाभ लिया जाता है.उसके संबंध में बारीकी से बताया गया..ताकि गैंगस्टर के परिधि में आने वाले अपराधियों पर कानूनी शिकंजा अंजाम तक पहुँच सके.

यह भी पढ़ें 👉   "मेरी माटी मेरा देश’ ’हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर उत्तराखंड DGP ने प्रदेश पुलिस को किया एकजुट..ड्रग्स तस्करी और भूमाफियाओं जैसे गैंगस्टरों के खिलाफ "ऑपरेशन प्रहार’ अभियान पर भी जोर.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें