सड़क सुरक्षा जागरूकता को लेकर SSP देहरादून की अनूठी पहल… बाल छात्र- प्रांजल और अभय बनें 01 दिन के Traffic और Cpu के Inspector..लोगों को पढ़ाया यातायात का पाठ, नियमों का उल्लंघन करने वालों का किया चालान..

34 वें सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने की दून पुलिस ने हैं ठानी..

सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत दून पुलिस द्वारा नए नए इनोवेटिव तरीको से आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है..इसी क्रम में आज यातायात नियमों का पालन कराने व आमजन को जागरूक कराने के लिए 02 बाल ट्रैफिक इंस्पेक्टरों के माध्यम से ट्रैफिक नियमों की जानकारी आमजन व नवयुवकों चालकों को दी गई..सड़क सुरक्षा माह 2024 के तहत यातायात जागरूकता व उनके नियमों का पालन भी करवाया गया.. एसएसपी देहरादून

यह भी पढ़ें 👉  26 फ़रवरी 2024 से आरम्भ होने जा रहे उत्तराखंड विधानसभा सत्र सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस और प्रशासन ने फिर से कसी कमर..सत्र के दौरान विधानसभा परिसर के चारों ओर 300 मीटर दायरे में लागू रहेगी धारा 144: जिलाधिकारी..

देहरादून: 34वां सड़क सुरक्षा माह-2024 के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार SSP देहरादून के दिशानिर्देशन सोमवार ₹24 जनवरी 2024) को पुलिस लाईन स्थित PMS स्कूल में छात्र-छात्राओं के मध्य आयोजित सड़क सुरक्षा क्विज में यातायात चिन्हों / संकेतों / नियमों के सम्बन्ध में तैयार प्रश्नोत्तरी में जूनियर / सीनियर लेवल पर कार्यक्रम आयोजित किया गया.इस कार्यक्रम में सीनियर वर्ग में कक्षा 11 के छात्र प्रांजल ने उक्त प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जबकि जूनियर वर्ग में कक्षा 8 के छात्र अभय द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया गया..ऐसे में इन दोनों छात्रों को निर्धारित रुप रेखा के अनुसार यातायात पुलिस व सीपीयू की निर्धारित वर्दी में देहरादून की यातायात व्यवस्था संभालने के लिए 01 दिन के लिए यातायात / सीपीयू इंस्पेक्टर के रुप में घण्टाघर में तैनात किया गया !

यह भी पढ़ें 👉  Exclusive: केदार धाम में जमकर हुई बर्फबारी, श्रद्धालुओं में उत्साह. पहाड़ो में तापमान गिरा,मैदान में बढ़ी ठिठुरन..
बाइट:अजय सिंह, एसएसपी देहरादून..

सड़क सुरक्षा माह में इस प्रकार के आयोजन करनें का मुख्य उद्देश्य आम जनमानस के मध्य यातायात नियमों की जानकारी विकसित कराना है SSP doon

सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रम में अभय यातायात के इंस्पेक्टर एवं प्रांजल निरीक्षक सीपीयू बनें..इन दोनों बाल अधिकारी द्वारा देहरादून शहर की यातायात व्यवस्था का निरीक्षण किया गया.इस दौरान शहर के महत्वपूर्ण चौराहा घण्टाघर पर यातायात व्यवस्था संभालते हुए यातायात संचालित कर लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए भी प्रेरित किया.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड STF का शिकंजा:कुख्यात‘‘करण शिवपुरी गैंग’’ के  25 हजारी के ईनामी अपराधी को STF ने दिल्ली से किया गिरफ्तार… देहरादून के प्रेमनगर में फायर झोंक  ज्वैलरी लूट घटना में था वांछित.. 

उक्त JUNIOR TRAFFIC COP द्वारा निर्धारित क्रार्यक्रम के अनुसार घण्टाघर में SSP देहरादून अजय सिंह और पुलिस अधीक्षक यातायात सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में यातायात व्यवस्था को संभाला व निरीक्षण भी किया गया..दोनों JUNIOR TRAFFIC COP द्वारा आमजन को यह संदेश दिया गया कि देहरादून पुलिस की यह पहल सराहनीय है इस प्रकार की पहल से छात्रों में Positivity आयेगी..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें