पंजाब पुलिस के इनपुर पर फ़रार अमृतपाल को लेकर उत्तराखंड पुलिस तंत्र हर तरफ सतर्क,मुख्यतः इन तीन जिलों में घुसपैठ की आशंका,सघन चैकिंग के साथ पैनी निगरानी पर जोर..

देहरादून:पंजाब में खालिस्तान मूवमेंट्स से जुड़े चर्चित फ़रार लीडर अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर उत्तराखंड में भी अलर्ट की कार्यवाही तेज़ी से निगरानी जारी हैं.पंजाब पुलिस के इनपुट के आधार पर उत्तराखंड पुलिस ने STF सहित राज्य के सभी जनपद पुलिस को अलर्ट जारी करते हुए बॉर्डर से लेकर अन्य सभी तरह के आवाजाही मार्गों पर विशेष नाकेबंदी कर सघन चेकिंग अभियान को जारी रख हर संदिग्ध पर पैनी नजर बनाने के निर्देश दिए हुए हैं. उत्तराखंड में अमृतपाल की घुसपैठ को लेकर मुख्यतः हरिद्वार, उधमसिंह नगर और जनपद देहरादून पुलिस को अत्यधिक सतर्क रहकर आवश्यक कार्रवाई के लिए लगाया हैं.यही वजह है कि हरियाणा और हिमाचल बॉर्डर में कड़े पहरे के बीच सघन चेकिंग अभियान जारी है.शुक्रवार को देहरादून से लगते हिमाचल के पौंटा और कुल्हाल बॉर्डर पर भी भारी पुलिस फ़ोर्स 24 घंटे पैनी नजर बनाकर सघन चेकिंग में जुटी है. वही हरिद्वार और उधम सिंह नगर से लगते यूपी बॉर्डर सहित अन्य इलाकों की घुसपैठ वाले स्थानों पर कड़ी निगरानी के साथ स्टेट STF और सिविल पुलिस की सभी विंग्स को बेहतर सामंजस्य बना खुफिया  तरीके से कार्रवाई के निर्देश हैं.

यह भी पढ़ें 👉  उत्साह: मुख्यमंत्री ने गाया" बेडु पाको बारामासा"गढ़वाली गीत तो झूम उठे सेना के जवान। सीएम ने जवानों को दी बधाई। देखिए वीडियो..

उत्तराखंड में खालिस्तान समर्थकों पर विशेष नजर:ADG

उत्तराखंड में खालिस्तान समर्थकों पर विशेष नजर रखते हुए राज्य की STF को ऐसे लोगों पर कड़ी निगरानी रख आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.वही खुफिया तंत्र को भी सक्रिय करते हुए खालिस्तानी समर्थकों द्वारा उत्तराखंड में अमृतपाल की घुसपैठ को नाकाम बनाने पर पुलिस मुख्यालय ने जोर दिया है.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून पुलिस का शिकंजा: रामपुर पथराव कांड के मुख्य आरोपी-पूर्व जिला पंचायत सदस्य राशिद पहलवान की खुली हिस्ट्रीशीट.. लंबे समय से कई संगीन आपराधिक कृत्यों में शामिल: पुलिस

अमृतपाल घुसपैठ आशंका के चलते उत्तराखंड पुलिस का पूरा तंत्र सतर्क:ADG

उत्तराखंड में अमृतपाल सिंह की घुसपैठ आशंका को लेकर राज्य में अपराध व कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी निभा रहे एडीजी वी.मुरुगेशन ने कहा कि पंजाब पुलिस से मिले इनपुट के अनुसार सभी जनपद पुलिस को पहले से विशेष अलर्ट जारी हैं. राज्य के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर विशेष चौकसी बरती जा रही हैं. हरिद्वार देहरादून और खासकर उधम सिंह नगर जैसे जनपद में पुलिस को हर चप्पे-चप्पे में किसी भी संदिग्ध घुसपैठ पर नजर बना कड़ी कार्यवाही की हिदायत है. एडीजी के अनुसार जिस तरह के इनपुट मिले हैं उसके अनुसार अभी तक की चौकसी में अमृतपाल सिंह की उत्तराखंड में घुसपैठ की फ़िलहाल कोई सूचना नहीं है.लेकिन ये मोस्टवांटेड अभियुक्त कही भी पनाह ले सकता हैं,ऐसे में एहतियातन राज्य पुलिस तंत्र की हर इकाई को आवश्यक करवाई के साथ सतर्क रखा गया हैं.

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा की पुरानी पगडंडियों की खोज में 25 सदस्यीय दल रवाना. सीएम ने दिखाई हरी झंडी, 50 दिनों तक चलेगा अभियान.
बाइट:डॉ वी.मुरुगेशन, ADG, LO, उत्तराखंड

बता दें कि पंजाब पुलिस द्वारा भगोड़ा घोषित किए गए खालिस्तानी लीडर अमृतपाल सिंह को अंतिम बार हरियाणा पनाह लिए एक महिला द्वारा उसके उत्तराखंड में जाने की खबर पंजाब पुलिस को मिली थी. बस इसी इनपुट के बाद उत्तराखंड पुलिस जारी अलर्ट के तहत हर संदिग्ध पर नजर बनाते हुए सभी आवाजाही वाले स्थानों पर कड़ी नजर बनाते हुए कार्यवाही में जुटी हैं.

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें