DAV कॉलेज की दीवार गिरने से युवती की दर्दनाक मौत,कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज..मृतका की हाल ही में नौकरी लगी थी.. दर्दनाक घटना सीसीटीवी में कैद..

देहरादून-गुरुवार रात लगभग 8:30 के आसपास डालनवाला क्षेत्र में एक दुःखत घटना सामने आयी.DAV कॉलेज की दीवार अचानक गिरने से सड़क पर जा रही एक युवती की दर्दनाक मौत तरीक़े से हो गई.मृतक कुमारी सुशमिता मूल रूप से चकराता की रहने वाली थी, जिसकी हाल ही में पुरोला स्थित डिग्री कॉलेज में कनिष्ठ सहायक के रूप में नियुक्ति हुई थी.. मामले के गंभीरता को देखते हुए DAV कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है..बताया जा रहा है देहरादून के DAV कॉलेज की जानलेवा दीवार काफ़ी समय से जर्जर हालत में थी.इस लापरवाही के चलते मृतका के परिजनों की तहरीर के आधार पर थाना डालनवाला में डीएवी कालेज प्रशासन के विरूद्ध  धारा: 304 A,336 IPC के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की गई हैं.. एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक किस तरह की कॉलेज प्रशासन के लापरवाही रही. पत्राचार होने के बावजूद क्यों जर्जर दीवार दुरुस्त नहीं करवाई गई. इन सभी तरह के एंगल पर पुलिस जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें 👉  (IMA) अंतिम पग पार कर भारतीयसेना को मिले 319 सैन्यअधिकारी, उत्तराखंड ने सेना को दिए 43जांबाज अफसर, सादगी के साथ संपन्न हुई पासिंग आउट परेड, राष्ट्रपति ने ली सलामी..

बात दें कि यह दर्दनाक घटना सड़क के सामने लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई.लाइव वीडियो फ़ुटेज में देखा जा सकता है कि किस तरह से दोनों भाई-बहन सड़क से जा रहे थे तभी अचानक कॉलेज की दीवार भड़बड़कर युवती के ऊपर गिर गई..

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: स्पा संचालक ने खुद को मारी गोली ,मौके पर मौत. जांच में जुटी पुलिस,पटेलनगर क्षेत्र का मामला.
CCTV में कैद हुई दर्दनाक घटना..
बाइट:अजय सिंह,एसएसपी,देहरादून..

कोतवाली डालनवाला के अनुसार 19 अक्टूबर 2023 की देर शाम तकरीबन 08: 30 बजे DAV(PG) कॉलेज के पीछे की दीवार अचानक सडक की तरफ ढह गई.इस दौरान  सड़क किनारें से गुजर रहे रघुवीर तोमर और उसकी बहन सुशमिता तोमर दीवार के मलवे में दबने से गम्भीर रूप से घायल हो गये.. मौके पर उपस्थित राहगीरों द्वारा बमुश्किल मलबे से बाहर निकालकर दोनों भाई-बहन को उपचार के लिए नजदीकी चिकित्सालय ले जाया गया.जहां चिकित्सकों ने कुमारी सुशमिता को मृत घोषित कर दिया..हालांकि इस घटना में रघुवीर तोमर पुत्र गोगडिया निवासी ग्राम कोटा तपलाड,चकराता देहरादून जो कि मृतका भाई हैं वह डॉक्टरों के अनुसार खतरे से बाहर है..इस दुःखत सम्बन्ध में मृतका के भाई द्वारा कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के कारण घटना घटित होने के संबंध में थाना डालनवाला में तहरीर दी गई.जिसके तहत DAV कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू की गई हैं..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: White Collar Crime करने वाले अपराधियों के विरुद्ध की जाएगी सख्त कार्रवाई:SSP...स्ट्रीट क्राइम्स पर रहे फोकस..घटनाओं का अल्पीकरण नहीं किया जाएगा बर्दाश्त...नशा तस्करों की खोली जाये हिस्ट्री शीट..संपत्ति ज़ब्तीकरण कार्यवाही पर ज़ोर..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें