व्हाट्सएप से देह व्यापार चलाने वाले पति-पत्नि सहित तीन गिरफ्तार,दो युवतियों को रेस्क्यू..

देहरादून:एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (AHTU) ने थाना पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत सेवला कलां रिहायशी इलाकें में अनैतिक देह व्यापार चलाने आरोप में एक पति-पत्नी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. मुखबिर तंत्र की सूचना के आधार पर 24 फ़रवरी की रात AHTU टीम ने पटेल नगर पुलिस के साथ एक मकान पर दबिश दी तो मकान के अंदर तीन महिलाएं और दो व्यक्ति आपत्तिजनक स्थिति में अनैतिक देह व्यापार धंधे में लिप्त पाए गए. छापेमारी की कार्रवाई में  मकान के कमरों से कई आपत्तिजनक सामग्री व नकदी बरामद हुई हैं. धरपकड कार्यवाही के दौरान दो अन्य युवतियों से जब पूछताछ हुई तो पता चला की गरीबी और मजबूरी के कारण उनको पति-पत्नी द्वारा पैसों का लालच देकर अवैध कार्य  लगाया गया हैं.ऐसे दोनों पीड़ित युवतियों को रेस्क्यू किया गया.वही देह व्यापार के जुर्म में सविता उर्फ अंजलि और दिलीप (पति-पत्नी)सहित एक ग्राहक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया हैं.

यह भी पढ़ें 👉  गणतंत्र दिवस सम्मान:  गणतंत्र दिवस-2024 के अवसर पर राज्यपाल उत्कृष्ट सेवा पदक व उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह सहित सराहनीय पुलिस सेवा सम्मान चिन्ह प्रदान किये जाने की घोषणा..

गिरफ्तार अभियुक्त

 1-सविता उर्फ अंजलि पत्नी दिलीप कुमार  निवासी लतीफपुर थाना भगवानपुर जनपद  हरिद्वार. हाल सेवलकला यमनोत्री एन्क्लेव फेस 2 थाना पटेल नगर देहरादून , उम्र 34 वर्ष ( संचालक)

 2. दिलीप कुमार पुत्र धर्मपाल निवासी लतीफपुर थाना भगवानपुर जनपद  हरिद्वार .हाल सेवला कलां यमनोत्री एन्क्लेव फेस 2 थाना पटेल नगर देहरादून, उम्र 37 वर्ष ( संचालक).

 3.अर्जुन सिंह पुत्र दिलीप सिंह  निवासी भुट्टोवाला चन्द्रमणि चोइला, थाना पटेलनगर, देहरादून उम्र 30 वर्ष.

यह भी पढ़ें 👉  होली से पूर्व आबकारी की नींद टूटी,23 पेटी चंडीगढ़ मार्का अवैध शराब ज़ब्त कर तस्कर को दबोचा.कार में शराब छुपाने का विशेष केबिन..

व्हाट्सएप के माध्यम से धंधा और मकान बदल-बदल कर पुलिस की आंखों में धूल

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम के मुताबिक अवैध देह व्यापार  संचालित दंपति से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि दोनों पति- पत्नी बीते काफी समय से यह धंधा चलाते आ रहे हैं.धंधे के बारे में पुलिस या किसी को शक ना हो इसके चलते यह लोग पॉश या भीड़ भाड़ वाले इलाके में ऐसा मकान किराये पर लेते थे जिसमे मकान मालिक नही रहता था.पति- पत्नी होने के कारण इन्हें आसानी से मकान किराये पर मिल जाता था. पुलिस जांच पड़ताल में यह भी पता चला कि अवैध धंधे में लिप्त दंपति एक जगह में 6 से 7 महीने से ज्यादा किराये पर नही रहते हैं.ताकि पुलिस या आसपास के लोगो को शक ना हो. वही धंधा चलाने के लिए यह लोग फोन और व्हाट्सएप के माध्यम से ग्राहकों से सम्पर्क करते थे.और डिमांड अनुसार बाहर से लड़कियां बुला कर कराए के मकान में अवैध देह व्यापार का धंधा चलाते थे.इतना ही नहीं डिमांड के अनुसार यदि कोई ग्राहक बाहर की सेवा मांगता था तो सविता का पति दलीप अपनी गाड़ी से लड़कियों की सप्लाई ग्राहकों को उनके स्थान पर मुहैया करता था.वही इस अनैतिक कार्य में लिप्त दंपति 1500 से लेकर 10 से 15 हजार तक ग्राहक अनुसार उनसे रुपए वसूलते थे. 

यह भी पढ़ें 👉  जनपद हरिद्वार में पुलिस कर्मियों के बंपर तबादले..
आरोपी विसुअल

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें