SSP देहरादून की सटीक रणनीति का असर…पिस्टल की नोक पर लाखों के आभूषण लूटने वाले मास्टरमाइंड को दून पुलिस ने हरियाणा से दबोचा..15 लाख के जेवरात सहित घटना में प्रयुक्त पिस्टल और कारतूस बरामद..

देहरादून: थाना प्रेम नगर क्षेत्र में पिस्तौल की नोक पर महिला से लाखों रुपए की जेवरात लूटने वाले मामले में दून पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड को हरियाणा से गिरफ्तार किया है.. मूल से हरियाणा यमुनानगर के ग्राम टापू माज़री थाना बुड़िया के रहने वाले अभियुक्त अनित उर्फ़ नित्ता के कब्जे से लुटे गए लगभग 15 लाख के आभूषण और घटना में प्रयुक्त देसी तमंचा व कारतूस बरामद किया हैं. पुलिस इस घटना में शामिल एक अभियुक्त को बीते 6 अप्रैल 2024 को गिरफ्तार कर चुकी है.

20 मार्च को महिला पर हमला कर हुई थी सोने के आभूषण की लूट

यह भी पढ़ें 👉  VPDO भर्ती कराने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला  गिरफ्तार,अस्पताल में भर्ती मास्टरमाइंड NGO संचालक महिला की भी होगी जल्द गिरफ्तारी.

पुलिस के अनुसार बीते 20 मार्च 2024  संगीता गुप्ता पत्नी विपिन कुमार गुप्ता निवासी निकट सिनर्जी हॉस्पिटल देहरादून ने थाना प्रेमनगर पर एक प्रार्थना पत्र दिया गया.शिकायतकर्ता तहरीर में बताया कि अभियुक्त विकास व उसके साथी द्वारा वादिनी के पति विपिन कुमार पर हमला कर उनके पहने हुए सोने के आभूषण छीन कर भाग गए..  तहरीर के आधार पर तत्काल थाना प्रेमनगर पर धारा 394 IPC के तहत मुक़दमा पंजीकृत किया गया…घटना की गंभीरता के दृष्टिगत SSP देहरादून द्वारा योजनाबद्ध तरीके से दिशा-निर्देश देते हुए थाना प्रेमनगर पर अलग अलग पुलिस टीमें गठित की गयी.गठित पुलिस टीमों द्वारा घटना से पूर्व व घटना के पश्चात विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया,जिसमें घटना में 02 अभियुक्तों का शामिल होना प्रकाश में आया.ऐसे में पुलिस टीम द्वारा 06 अप्रैल 2024 को मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल 01 अभियुक्त विकास धीमान पुत्र अनिल धीमान को घटना में लूटी गई एक अंगूठी, 32,800/- रुपए तथा 01 अवैध चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया.पकड़े गए अभियुक्त से पूछताछ में घटना के मास्टर माइंड मुख्य अभियुक्त अनित उर्फ़ नित्ता का नाम प्रकाश में आया.इसके बाद गोपनीय रूप से जानकारी एकत्रित करते हुए मंगलवार 09 अप्रैल 2024 को मुखबिर की सूचना पर लूट की घटना में फरार अभियुक्त अनित उर्फ़ नित्ता को घटना में लूटी गई शत प्रतिशत ज्वैलरी के साथ गिरफ्तार किया गया.अभियुक्त कब्ज़े से घटना में प्रयुक्त 01 तमंचा 315 बोर मय 01 कारतूस बरामद हुआ.गिरफ्तार अभियुक्त को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.. 

यह भी पढ़ें 👉  पाँच राज्यो में चुनाव कराने की तारीखों का हुआ ऐलान. प्रदेश में आज से आचार संहिता लागू. *जानिए कब,कँहा कितनी तारीख होगा मतदान*

 गिरफ्तार अभियुक्त

 पुत्र सुरेंदर निवासी ग्राम टापू माज़री थाना बुड़िया, जिला यमुनानगर, हरियाणा 

बरामदगी 

1- घटना में लूटी गई ज्वैलरी अनुमानित कीमत 15 लाख रुपये

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड STF को मिली बड़ी सफलता:बैंक खाते और सिम कार्ड सप्लाई करने वाले एक और बड़े हवाला ऑपरेटर को देहरादून साइबर थाने ने महाराष्ट्र किया गिरफ्तार… देहरादून निवासी से 01 करोड़ की ठगी..गिरफ्त में आये अभियुक्त पर पूरे देशभर 159 मुकदमें एवं 3272 विभिन्न साइबर अपराधों में देश भर में आपराधिक तार..

2- 01 तमंचा 315 बोर मय 01 कारतूस..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें