गैरजातीय विवाह प्रकरण में हत्या कर फरार ईनामी दो भाई गिरफ्तार,  गाँव में घेराबंदी कर धर दबोचने में STF को मिली सफलता

जनपद हरिद्वार के अंतर्गत लक्सर ग्रामीण इलाकें में निर्मम हत्या कर बीते चार महीने से फरार चल रहे दो इनामी मुल्जिम भाइयों को उत्तराखंड एसटीएफ टीम ने मुखबिर की सटीक सूचना के आधार पर शनिवार खानपुर इलाकें से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया हैं. STF की गिरफ्त में हत्यारोपी सोनू और मोनू पुत्र प्रताप सिंह मूल रूप से ग्राम कलसिया, थाना खानपुर,जनपद हरिद्वार के रहने वाले बताए जा रहे हैं..

STF के मुताबिक बीते वर्ष 2021 दिसम्बर माह में गैर जातीय विवाह प्रकरण में हत्या करने वाले मोनू और सोनू के खिलाफ के थाना लक्सर में धारा 147/148/149/504/302 IPC के तहत मुकदमा दर्ज है. इतना ही नहीं दोनों अभियुक्तों पर मारपीट बलवा जैसे प्रकरण में भी धराएं दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें 👉  सावधान: उत्तराखंड में 2 दिन बहुत तेज बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी चेतावनी । यात्रा न करे ,पहाड़ो पर हो सकता है भूस्खलन से खतरा ,सतर्क रहें .

दो पक्षों के मध्य गैर जातीय विवाह प्रकरण में 5 लोगों पर हत्या का आरोप
  स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के अनुसार घटना 26 दिसंबर 2021 की है, जब जनपद हरिद्वार के अंतर्गत आने वाले थाना लक्सर के ग्राम कुड़ी भगवान पुर में दो पक्षों के मध्य गैर जातीय विवाह को लेकर आपसी हिंसक रंजिश हुई. इसी दौरान एक पक्ष चार भाई जिसमें अरूण, सोनू, मोनू, कंवरपाल पुत्र  प्रताप सिंह और आकाश पुत्र संजय द्वारा ऋिषीपाल नाम के व्यक्ति की निर्मम हत्या कर दी गई थी.. घटना के उपरांत थाना लक्सर में नामजद चारों भाइयों सहित 5 लोगों के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ. पुलिस ने अरुण नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा. जबकि बाकी शेष लोग घटना के समय फरार चल रहे थे.इधर राज्य में इनामी फरार अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत एसटीएफ की टीम को सूचना मिली  कि, हरिद्वार के थाना लक्सर में हत्या के मामले में फरार अभियुक्त गाँव में चोरी-छिपे पनाह लिए हुए है. मुखबिर की सटीक सूचना पर कार्यवाही करते हुए STF की टीम द्वार 29 अप्रैल 2022 शुक्रवार की देर रात देर गैर जातीय विवाह प्रकरण में हत्या केस में वांटेड चल रहे इनामी अभियुक्त सोनू और मोनू पुत्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून SSP ने एक बार फिर पेश की मानवता की मिसाल,आंध्र प्रदेश से चारधाम दर्शन करने आये परेशान बुजुर्ग महिलाओं की इस वजह से की सराहनीय मदद ..

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः 1-सोनू पुत्र प्रताप सिंह निवासी ग्राम कलसिया, थाना खानपुर जनपद हरिद्वार  2-मोनू पुत्र प्रताप सिंह निवासी ग्राम कलसिया, थाना खानपुर जनपद हरिद्वार  

यह भी पढ़ें 👉  सुद्धोवाला जेल में मुल्जिम ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले 04 पुलिसकर्मियों को SSP देहरादून ने किया तत्काल निलंबित…..मुल्जिम ड्यूटी जैसे संवेदनशील ड्यूटी पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी :SSP दून

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें