सावधान:स्टंट राइडिंग करवाने वाले यूट्यूब-फ़ेसबुक ब्लॉगर हो जायें सावधान? अब भरना पड़ेगा 3 लाख तक का जुर्माना… वैधानिक कार्यवाही भी..

स्टंट राइडिंग करने वाले यूट्यूब और फेसबुक ब्लॉगर हो जाएं सावधान. क्योंकि अब ऐसे लोगों पर न सिर्फ 3 लाख तक का जुर्माना लगाया जा सकता हैं.बल्कि कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है..उत्तराखंड यातायात पुलिस के सोशल मीडिया सेल द्वारा रेश (rash) ड्राईविंग stunt riding वाहन संचालित कर अपने ब्लॉग में इस प्रकार की वीडियो अपलोड करनें वालों पर कडी नजर रखी जा रही है.. जीहां यातायात पुलिस की सोशल मीडिया द्वारा पिछले 1 सप्ताह से ऐसे न सिर्फ 10 ब्लॉगरों को चिन्हित किया गया है. बल्की उन  पर CRPC की धारा 107/116 के तहत कार्यवाही के लिए  देहरादून ट्रैफिक SP  अक्षय कोंडे द्वारा जनपद के समस्त थानों को अवगत कराया जा चुका है. ट्रैफिक SP क़े अनुसार इस अभियान के अंतर्गत चिन्हित लोगों को 6 महीने 107 CrPC के तहत शांति बनाए रखने के लिए बंधित किया जाएगा. वही अगर इस अवधि में रेश ड्राइविंग की विडीओ ब्लॉगर द्वारा कही अपलोड की तो 110 CrPC के तहत 3 लाख तक की राशि वसूली जाएगी. 

यह भी पढ़ें 👉  सरकारी जमीनों से सभी अतिक्रमण शीघ्र हटाया जाएं: CM..शत्रु सम्पतियों में बनेंगे पब्लिक प्रॉजेक्ट.प्लाटिंग में आ रही शिकायतों पर सुनवाई कर सख्त कार्यवाही की जाए: मुख्यमंत्री

रैश ड्राइविंग स्टंट वीडियो से आमजन में नकारात्मक संदेश:ट्रैफिक SP

देहरादून ट्रैफिक एसपी अक्षय कोंडे के मुताबिक इस प्रकार की रेश ड्राईविंग की वीडियो का सोशल मीडिया पर प्रसारित करनें से जहां आम-जन में नकारात्मक संदेश प्रसारित हो रहा है. वहीं दूसरी ओर मार्ग पर वाहनों के इस प्रकार अवैधानिक कृत्य (स्टंटबाजी) से आमजन के जीवन को संकट उत्पन्न होने की भी प्रबल सम्भावना बनी रहती है.इसके अतिरिक्त वाहन चालकों में इस प्रकार की स्टंटबाजी से युवा पीढी के मध्य अनुसरण की बढ़ती प्रवृत्ति का युवाओं के मध्य दुष्प्रचार प्रतिदिन बढ रहा है, जो उचित नहीं है. इसी के दृष्टिगत देहरादून यातायात पुलिस द्वारा व्यापक जागरुकता एवं चैकिंग अभियान निरंतर जारी है..

यह भी पढ़ें 👉  कनॉट प्लेस ध्वस्तीकरण के पहले कब्जेदारों को हटाने की कार्यवाही विफ़ल, बेघर होने वालों ने सरकार से लगाई गुहार..

के मुताबिक इस प्रकार की रेश ड्राईविंग की वीडियो का सोशल मीडिया पर प्रसारित करनें से जहां आम-जन में नकारात्मक संदेश प्रसारित हो रहा है. वहीं दूसरी ओर मार्ग पर वाहनों के इस प्रकार अवैधानिक कृत्य (स्टंटबाजी) से आमजन के जीवन को संकट उत्पन्न होने की भी प्रबल सम्भावना बनी रहती है.इसके अतिरिक्त वाहन चालकों में इस प्रकार की स्टंटबाजी से युवा पीढी के मध्य अनुसरण की बढ़ती प्रवृत्ति का युवाओं के मध्य दुष्प्रचार प्रतिदिन बढ रहा है, जो उचित नहीं है. इसी के दृष्टिगत देहरादून यातायात पुलिस द्वारा व्यापक जागरुकता एवं चैकिंग अभियान निरंतर जारी है..

यह भी पढ़ें 👉  नव वर्ष 2024 के आयोजन स्थलों की पुख़्ता सुरक्षा व्यवस्था को लेकर SSP देहरादून ने की तैयारियों की समीक्षा....आयोजन प्रतिष्ठानों में CCTV कैमरें व अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ बनाने की सम्पूर्ण उत्तरदायित्व प्रतिष्ठान स्वामी की होगी…...हुड़दंग मचा अराजकता फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: SSP दून.....मुख्यतः इन 08 बिंदुओ पर सुरक्षा बंदोबस्त का फ़ोकस..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें