सावधान:स्टंट राइडिंग करवाने वाले यूट्यूब-फ़ेसबुक ब्लॉगर हो जायें सावधान? अब भरना पड़ेगा 3 लाख तक का जुर्माना… वैधानिक कार्यवाही भी..

स्टंट राइडिंग करने वाले यूट्यूब और फेसबुक ब्लॉगर हो जाएं सावधान. क्योंकि अब ऐसे लोगों पर न सिर्फ 3 लाख तक का जुर्माना लगाया जा सकता हैं.बल्कि कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है..उत्तराखंड यातायात पुलिस के सोशल मीडिया सेल द्वारा रेश (rash) ड्राईविंग stunt riding वाहन संचालित कर अपने ब्लॉग में इस प्रकार की वीडियो अपलोड करनें वालों पर कडी नजर रखी जा रही है.. जीहां यातायात पुलिस की सोशल मीडिया द्वारा पिछले 1 सप्ताह से ऐसे न सिर्फ 10 ब्लॉगरों को चिन्हित किया गया है. बल्की उन  पर CRPC की धारा 107/116 के तहत कार्यवाही के लिए  देहरादून ट्रैफिक SP  अक्षय कोंडे द्वारा जनपद के समस्त थानों को अवगत कराया जा चुका है. ट्रैफिक SP क़े अनुसार इस अभियान के अंतर्गत चिन्हित लोगों को 6 महीने 107 CrPC के तहत शांति बनाए रखने के लिए बंधित किया जाएगा. वही अगर इस अवधि में रेश ड्राइविंग की विडीओ ब्लॉगर द्वारा कही अपलोड की तो 110 CrPC के तहत 3 लाख तक की राशि वसूली जाएगी. 

यह भी पढ़ें 👉  ठगी: Rajeev Gandhi International Cricket Stadium देहरादून में Platinum Membership के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने मामलें में DIAL कम्पनी के प्रतिनिधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज…

रैश ड्राइविंग स्टंट वीडियो से आमजन में नकारात्मक संदेश:ट्रैफिक SP

देहरादून ट्रैफिक एसपी अक्षय कोंडे के मुताबिक इस प्रकार की रेश ड्राईविंग की वीडियो का सोशल मीडिया पर प्रसारित करनें से जहां आम-जन में नकारात्मक संदेश प्रसारित हो रहा है. वहीं दूसरी ओर मार्ग पर वाहनों के इस प्रकार अवैधानिक कृत्य (स्टंटबाजी) से आमजन के जीवन को संकट उत्पन्न होने की भी प्रबल सम्भावना बनी रहती है.इसके अतिरिक्त वाहन चालकों में इस प्रकार की स्टंटबाजी से युवा पीढी के मध्य अनुसरण की बढ़ती प्रवृत्ति का युवाओं के मध्य दुष्प्रचार प्रतिदिन बढ रहा है, जो उचित नहीं है. इसी के दृष्टिगत देहरादून यातायात पुलिस द्वारा व्यापक जागरुकता एवं चैकिंग अभियान निरंतर जारी है..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून शहर को पूरी तरह CCTV कैमरें की निगरानी पर लाने की कवायद तेज..मुख्यमंत्री धामी के आदेश पर जिलाधिकारी दून योजना को साकार कराने में जुटी…

के मुताबिक इस प्रकार की रेश ड्राईविंग की वीडियो का सोशल मीडिया पर प्रसारित करनें से जहां आम-जन में नकारात्मक संदेश प्रसारित हो रहा है. वहीं दूसरी ओर मार्ग पर वाहनों के इस प्रकार अवैधानिक कृत्य (स्टंटबाजी) से आमजन के जीवन को संकट उत्पन्न होने की भी प्रबल सम्भावना बनी रहती है.इसके अतिरिक्त वाहन चालकों में इस प्रकार की स्टंटबाजी से युवा पीढी के मध्य अनुसरण की बढ़ती प्रवृत्ति का युवाओं के मध्य दुष्प्रचार प्रतिदिन बढ रहा है, जो उचित नहीं है. इसी के दृष्टिगत देहरादून यातायात पुलिस द्वारा व्यापक जागरुकता एवं चैकिंग अभियान निरंतर जारी है..

यह भी पढ़ें 👉  रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के देहरादून भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत दून पुलिस की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था..SSP देहरादून ने सुरक्षा में नियुक्त पुलिस अधिकारीयों निर्देशित कर किया ब्रीफ..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें