सट्टेबाजी के धंधे पर देहरादून एसएसपी की सख़्ती..वर्ल्ड कप मैचों में ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले 02 बुकीज़ को दून पुलिस ने धर दबोचा..बैंक खातों में जमा सट्टे की बड़ी रक़म फ़्रिज कराई गई..

देहरादून: क्रिकेट वर्ल्ड कप मैचों में सट्टा लगाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर रायपुर पुलिस ने दो अभियुक्तों को धर दबोचा है.. देहरादून एसएसपी अजय सिंह के सख्त निर्देशों के तहत गिरफ्तार किये गए सटोरियों के कब्जे से सट्टा लगाने में प्रयुक्त तीन मोबाइल फोन और हजारों की नगदी सहित अन्य सामान बरामद किया गया है. इतना ही नहीं गिरफ्तार अभियुक्तों के तीन बैंक खातों में जमा सट्टे की धनराशि 01लाख 84 हज़ार रुपये को भी फ्रिज कराया गया है…बता दें कि वर्तमान समय में जारी क्रिकेट वर्ल्ड कप मैचों के दौरान सट्टे के अवैध कारोबार में सटोरियों के सक्रिय होने की संभावना को देखते हुए एसएसपी अजय सिंह द्वारा सभी थाना प्रभारियो को सट्टे के अवैध कारोबार में लिप्त अपराधियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए प्रभावी कार्यवाही के निर्देश हैं..

रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन लाल के अनुसार सूचना प्राप्त हुयी की रायपुर इलाकें के लक्ष्मी देवी स्कूल से पहले रोड़ के किनारे एक घर के पास कुछ व्यक्ति वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच में आँनलाईन सट्टा लगा रहे है..इसी सूचना के आधार पर एक पुलिस टीम गठित कर लक्ष्मी देवी स्कूल से पहले रोड़ के किनारे पहुंचे तो एक सुनसान घर के बाहर खड़े दो व्यक्ति मोबाईल में सट्टे के पैसो के लेन-देन की बात कर रहे थे.इसी दौरान रंगेहाथ दोंनो सट्टेबाजों को मौके से पकड़ लिया गया..  पूछताछ करने पर एक ने अपना इरशाद खान पुत्र निजाम खान  और दूसरे अभियुक्त ने अपना नाम सलीम पुत्र अकबर बताया..पुलिस टीम द्वारा दोनों सटोरियों की  तलाशी लेने पर उनके कब्जे से आनलाईन सट्टा लगाने में इस्तेमाल किये जा रहे कुल 03 मोबाइल फोन और 4,000/-रू0 बरामद किये गये. अभियुक्तों से पूछताछ में उनके तीन बैंक खातों के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई है.जिनमें सट्टे के कारोबार से अवैध रूप से अर्जित की गई 184000 ₹ की धनराशि जमा होने पर पुलिस द्वारा इन खातों को फ्रिज कराया गया है..गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के खिलाफ थाना रायपुर में धारा 13 जुआ अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है..

यह भी पढ़ें 👉  FDA का ताबड़तोड़ अभियान जारी,अब पछवादून के खाद्य प्रतिष्ठानों में सेंपलिंग की कार्रवाई..इस साल अब तक 73 विक्रेताओं के खिलाफ कोर्ट केस दाख़िल..

 ‘गो एक्सचेंज’ की साईट पर जाकर आँनलाईन सट्टे का धंधा :अभियुक्त

थाना रायपुर प्रभारी कुंदन लाल के मुताबिक पूछताछ में दोनों सट्टेबाजों ने बताया कि वह दोनों पार्टनर है. और मोबाईल फोन के जरिये ‘गो एक्सचेंज’ की साईट पर जाकर आँनलाईन सट्टा खिलवाते है.साथ ही अपने नीचे के लोगों से पैसे लेकर बुकी का काम करते है..इस धंधे में ‘गो एक्सचेंज’ की ID एंव लिंक शैलेन्द्र नाम के व्यक्ति से आँनलाईन ली गयी है.शैलेंद्र को ही फोन कर अपनी गो एक्सचेंज की आई0डी0 में प्वाइंट डलवाते है. 25,000 रु0 में एक लाख प्वाइंट उन्हें मिलते है. इसी प्वाइंट को आगे लोगो को आँनलाईन एक रुपये में एक प्वाईट बेचकर लाभ कमाया जाता हैं.. इस जुए में लिप्त लोग ‘गो एक्सचेंज’ की आई0डी0 से क्रिकेट मैच में टीम पर प्वाँईट लगा कर सट्टा खेलते है.खेलने वाले लोगों के हारने या जीतने पर भी दोनों सटोरियों को कमीशन मिलता है..

यह भी पढ़ें 👉  राजनीति: ''आप'' का जाप खत्म 29 पदाधिकारियों सहित कई कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी ।भाजपा का दामन थामा।

गिरफ्तार सटोरी..

1-  इरशाद खान पुत्र निजाम खान निवासी गली नं0 15 भगत सिंह कालोनी अधोईवाला थाना रायपुर जनपद देहरादून उम्र- 52 वर्ष.

2-  सलीम पुत्र अकबर निवासी लास्ट इंदर रोड़ पूरण बस्ती थाना रायपुर जनपद देहरादून उम्र- 32 वर्ष..

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून एसएसपी ने किये ताबड़तोड़ ट्रांसफर.. शहर कोतवाल सहित 18 थाना-चौकी प्रभारियों को किया इधर-से उधर.. बिंदाल चौकी इंचार्ज सहित 02 दरोगा को थाना प्रभारी का तोहफ़ा…

बरामद माल का विवरण

1- अभियुक्त गणों द्वारा आनलाईन सट्टे लगाने में इस्तेमाल किये जा रहे 03 मोबाइल फोन

2- 4,000/-रूपये नगदी 

3- नगदी फ्रीज 1,84,000/-रूपये (एक लाख चौरासी हजार रूपये) विभिन्न बैंक खातों में जमा

वर्तमान में जारी  क्रिकेट वर्ल्ड कप मैचों के दौरान सट्टे के अवैध कारोबार में सटोरियों के सक्रिय होने की संभावना है, सभी थाना प्रभारियो को सट्टे के अवैध कारोबार में लिप्त रहे  अपराधियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए प्रभावी सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए गए  है :- एसएसपी देहरादून*

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें