बर्फबारी के चलते केदारनाथ यात्रा रोकने का निर्णय आखिरकार सही साबित हुआ,बुद्धवार शाम केदार घाटी के कुबेर ग्लेशियर के पास आया खतरनाक एवलांच. यात्रा मार्ग हुआ अवरुद्ध. श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर DGP तीन दिनों से घाटी में डटे.

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में मौसम के बदमिजाजी के कारण लगातार बारिश और बर्फबारी के चलते केदारनाथ घाटी में 3 मई 2023 बुद्धवार को एहतियातन यात्रा रोकने का निर्णय आखिरकार सही साबित हुआ.क्योंकि खराब मौसम के चलते बुद्धवार शाम लगभग 5:30 केदारनाथ घाटी से सटे कुबेर ग्लेशियर के पास खतरनाक बर्फीले एवलांच आने से यात्रा मार्ग दोनों ओर से अवरुद्ध हो गया.अच्छी बात ये रही कि उस दौरान वहां न कोई  आवागमन था और ना ही कोई मौजूद वहाँ था. हालांकि कुछ लोग इसके बावजूद भी इस इलाके से आते दिखे जिन्हें पुलिस सुरक्षाकर्मियों ने पुरजोर तरीके से शोर-शराबा कर एवलॉच स्थल से दूर कराया. ऐसे में 3 मई को यात्रा रदद् कराने का निर्णय एवलांच को देख सही साबित हुआ.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पुलिस विभाग के 12 PPS अधिकारियों को मिला प्रमोशन.03 सर्किल अफसर बने एडिशनल एसपी.

बता दें कि केदारनाथ क्षेत्र में लगातार हो रही भारी बर्फबारी को देखते हुए श्रद्धालुओं की जानमाल सुरक्षा के मद्देनजर आज 3 मई के लिए यात्रा को रोका गया था.लेकिन एहतियातन यदि यात्रा को रोका नहीं गया होता तो बुद्धवार शाम आए बर्फीले एवलांच के समययात्रियों के आवागमन के कारण कोई भी बड़ी जनहानि होने की संभावना थी. ऐसे में गनीमत रहा की मौसम विभाग के चेतावनी के चलते 3 मई 2023 को खराब मौसम के चलते केदारनाथ यात्रा रोकी गई..

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: देहरादून में इन 13 बड़े भू-माफियाओं की संपत्ति जब्त कार्रवाई शुरू,10 करोड़ से अधिक की चल-अचल प्रॉपर्टी होगी अटैच.. 150 से अधिक रडार पर

यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर 3 दिन से DGP खुद केदारघाटी में डटे

वही दूसरी तरफ यात्रियों और श्रद्धालुओं की जान माल की सुरक्षा के मद्देनजर पिछले 3 दिनों से पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार खुद मोर्चा संभाल कर केदारघाटी में अपने फोर्स के साथ एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था बनाने में जुटे हैं.इतना ही नहीं बर्फबारी और खराब मौसम के मिजाज को देखते हुए DGP लगातार देश-विदेश से आने वाले यात्रियों को News प्लेटफार्म और सोशल मीडिया के माध्यम बर्फबारी के दौरान केदारघाटी यात्रा स्थगित करने की सलाह श्रद्धालुओं को देते नजर आए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून जनपद में 03 पुलिस उपाधीक्षकों के कार्यभार में फेरबदल..देहरादून सदर के नए CO अनिल जोशी…

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें