देहरादून: जन सुनवाई में आने वाली शिकायतों के निस्तारण पर DM का विशेष जोर…लंबे समय से पीड़ित एक परिवार को जिलाधिकारी सोनिका ने दिलाया तत्काल इंसाफ़….पंचायत भूमि को खुर्दबुर्द्ध करने में मिलीभगत करने वाले पटवारी के खिलाफ सख़्त कार्यवाही के आदेश..

देहरादून: प्रत्येक सोमवार की तरह 04 दिसंबर 2023 को भी देहरादून जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में जन सुनवाई का आयोजन किया गया.. इस बार जनसुनवाई में 108 शिकायत प्रात हुई..इसमें भूमि विवाद, सरकारी भूमि पर अतिक्रमण, प्रधानमंत्री आवास योजना से आवास दिलाने, रास्ता बंद किए जाने, अधिग्रहित भूमि का मुआवजा दिलाने, खतौनी में नाम संशोधन करवाने,आर्थिक सहायता दिलाने, सड़क से अतिक्रमण हटाने, आपसी विवाद, कब्रिस्तान हेतु भूमि दिलाने, शिक्षा, नगरनिगम, एमडीडीए से संबन्धित शिकायतें प्राप्त हुई. जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जनुवाई में प्राप्त शिकायकतों का समय से निस्तारण करें,और जिन शिकायतों पर जांच समय लग रहा है,उसे सम्बन्ध में शिकायतकर्ता सूचित करें.

यह भी पढ़ें 👉  ठगी: Rajeev Gandhi International Cricket Stadium देहरादून में Platinum Membership के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने मामलें में DIAL कम्पनी के प्रतिनिधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज…

वही जनसुनवाई के दौरान विकासनगर के अजीतनगर निवासी एक महिला जो वर्तमान में भोपाल मध्यप्रदेश में रहतीं हैं,उनके पिता के मृत्यु उपरान्त अन्यों व्यक्तियों द्वारा उनके अंश की भूमि को फर्जी/ कूटरचित अभिलेंखो से अन्य के नाम चढ़ाने की शिकायत पर जिलाधिकारी के निर्देशों पर कार्यवाही होने पर शिकायतकर्ता महिला ने जिलाधिकारी का तहेदिल से आभार व्यक्त करते हुए इंसाफ़ दिलाने में उनका धन्यवाद प्रकट किया.

पंचायत की भूमि को खुर्दबुर्द्ध करने में मिलीभगत वाले पटवारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश..

यह भी पढ़ें 👉  बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार मंसूरी में मौजूद, अपनी आने वाली फिल्म की कर रहे हैं शूटिंग. फैंस और मीडिया से बनाई दूरी. फोटो वायरल..

वही सोमवार जनसुनवाई के दौरान सोड़ा सरोली निवासी एक व्यक्ति द्वारा पंचायत की भूमि खुर्दबुर्द्ध किए जाने और पटवारी की मिलीभगत पर DM से शिकायत की. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को जांच कर पटवारी सहित आरोपित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए.वही शिकायतकर्ताओं द्वारा शिकायत की गई की शीशमबाड़ा एवं भानियावाला में भूमि अधिग्रहण उपरांत मुआवजा नहीं मिला.इस विषय पर जिलाधिकारी ने विशेष भूमि अघ्याप्ति अधिकारी को निर्देश दिए. इसी प्रकार मारपीट परिजनों द्वारा मारपीट की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक क्राइम को कार्यवाही के निर्देश दिए..

यह भी पढ़ें 👉  गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तराखंड के इन होमगार्ड्स अधिकारियों को राष्ट्रपति पदक..

जनसुनवाई में मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम गौरव कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजी शरण शर्मा, अपर नगर आयुक्त नगर निगम बीर सिंह बुदियाल, नगर मजिस्टेªट प्रत्युष सिंह, उप जिलाधिकारी शालिनी नेगी, उप जिलाधिकारी सदर दीपक कुमार, पुलिस अधीक्षक क्राइम मिथिलेश कुमार, उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ संजय जैन, मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप रावत सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे..

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें