चाकू की नोंक पर लूट की वारदात का दून पुलिस ने किया 24 घण्टें में किया खुलासा.. लाखों के जेवरात व नगदी बरामद..गिरफ्तार लुटेरा हाल ही में ज़ेल से छूटा..

देहरादून: थाना बसंत विहार के अंतर्गत पॉश एरिया मोहित नगर में एक दिन पहले (03 अक्टूबर 2023)को घर में घुसकर चाकू की नोंक पर महिला से क़ीमती जेवरात और नगदी लूटने की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक पेशेवर अपराधी को गिरफ्तार किया है..लूट की घटना कारित करने के 24 घण्टे के अंदर गिरफ्त में आये शातिर अपराधी अंकित ठाकुर उर्फ गटर के कब्जे से तकरीबन 7 लाख 50 हजार रुपए क़ीमत लूट के गहने और 30 हजार नक़द बरामद किए हैं..पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अपराधी अंकित ठाकुर उर्फ गटर के खिलाफ इससे पहले भी कई अपराधिक मुक़दमे दर्ज हैं,और वह हाल ही में जेल से छूटकर बाहर आया था. 

बाइट:अजय सिंह, एसएसपी, देहरादून..

गिरफ्तार अभियुक्त परिवार से बेदखल

गिरफ्तार अभियुक्त अंकित ठाकुर उर्फ गटर ने पूछताछ में बताया कि वह चार-पांच दिन पहले ही जेल से छुट कर आया है. उसके चाचा और परिवार वालों ने उसे पहले ही घर से बेदखल किया हुआ है.जिस कारण उसके पास कोई खाने पीने और रहने का ठिकाना नहीं है..इसी की वजह से अपराधिक गतिविधियों में लिप्त हुआ.. इससे पहले भी उसने वसंत विहार  व मोहित नगर इलाके में कई घटनाओं को अंजाम दिया है.

यह भी पढ़ें 👉  चाचा की हत्या कर 14 साल से फरार चल रहे 01 लाख के इनामी अपराधी को उत्तराखंड STF ने हरियाणा से दबोचा..पहचान छुपाकर देश के कई राज्यों में पनाह..

सीसीटीवी फ़ुटेज से हुई अपराधी की पहचान..

एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक मामला एक दिन पहले 3 अक्टूबर 2023 का है. थाना बसंत विहार के अंतर्गत मोहित नगर इलाके में नम्रता बोहरा पत्नी सुनील बोहरा के घर एक व्यक्ति द्वारा जबरदस्ती घुसकर चाकू की नोंक पर जेवरात और 35 हजार रुपये लूट लिए गए थे..घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्काल ही मुकदमा दर्ज कर घटनास्थल के आसपास से लगभग 250 CCTV फ़ुटेज खंगाल कर हाल ही में जेल से छुटे 150 से भी पूछताछ की गई.वही दूसरी तरफ कुछ CCTV फ़ुटेज में एक संदिग्ध हुलिए से मिलता जुलता एक अभियुक्त अंकित ठाकुर जो पूर्व में भी चोरी व लूट घटनाओं में जल जा चुका था उसकी पहचान हुई..इसी लीड के आधार पर हाल ही में जेल से छुटे अंकित उर्फ गटर के ठिकानों में छापेमारी की गई.लेकिन वह कहीं नहीं मिला.. इसके बाद शास्त्री नगर में निवास करने वाले अंकित के चाचा से पूछताछ की गई जिन्होंने बताया कि अभियुक्त 2 अक्टूबर 2023 को उनकी गैर मौजूदगी में घर पर आया था,लेकिन कपड़े बदलकर वह अचानक गायब हो गया.. इसके बाद पुलिस ने अभियुक्त के पुराने दोस्तों से पूछताछ और मुखबिर सूचना तंत्र के जानकारी के आधार पर 4 अक्टूबर 2023 की देर रात टी-स्टेट जाने वाले रास्ते में स्थित काली मंदिर के पास से अंकित ठाकुर उर्फ गटर को गिरफ्तार किया गया.. गिरफ्त में आए अभियुक्त के निशानदेही पर लूट के जेवरात और नकदी सहित घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद किया गया..

यह भी पढ़ें 👉  दुस्साहस: पुलिस अधिकारियों पर हमला करने वाले कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर भेजा ज़ेल…पुलिस बल में अनुशासनहीनता किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी..विभागीय कार्रवाई के साथ ही  कानूनी कार्रवाई भी जायेगी : SSP देहरादून..

गिरफ्तार अभियुक्त

अंकित ठाकुर उर्फ गटर पुत्र अनिल ठाकुर निवासी शास्त्री नगर खाल 359/1 इंदिरा नगर थाना वसंत विहार ,देहरादून .उम्र 29 वर्ष.

बरामदगी

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर देहरादून जनपद के नए पुलिस कप्तान सुपर कॉप आईपीएस अजय सिंह... हरिद्वार की कमान प्रमेन्द्र डोबाल को..नैनीताल के नए एसएसपी प्रहलाद मीणा.

गले की चेन

गले की चेन हीरा जड़ित

गले की चैन लॉकेट

कान के टॉप्स हीरा जड़ीत

कान के टॉप्स

कान के बूंदे.

हाथ की घड़ी.

घटना में प्रयुक्त चाकू

30000 नगद

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें