टिकट बंटवारे के बाद बीजेपी में बगावत, इस्तीफों की झड़ी. कई विधानसभा में विरोध,भाजपा की बढ़ सकती है मुश्किलें…

उत्तराखंड में विधानसभा 2022 चुनाव के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होते ही पार्टी के अंदर विरोध के स्वर भी उठ रहे हैं।अपने कैंडिडेट को टिकट न मिलने की संभावना को देखते हुए पार्टी छोड़ने का दौर भी शुरू हो गया है।

धारचूला विधानसभा में टिकट मिलने के पहले दिन 1984 से भाजपा के सिपाही रहे एक दर्जन भाजपाइयों ने पद तथा प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देकर भूचाल मचा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: रास्ता रोक महिला के साथ गलत काम करने का प्रयास और लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी को 24 घण्टें में दून पुलिस ने किया गिरफ्तार..महिला अपराधों के प्रति दून पुलिस पूर्ण रूप से संवेदनशील…ऐसे अपराधों में लिप्त लोगों का जेल जाना तय:SSP देहरादून..

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जारी होने कुछ ही घंटे बाद पार्टी में छह से अधिक सीटों पर बगावत करते हुए कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। भाजपा को सबसे अधिक विरोध पिथौरागढ़ की सीमांत धारचूला, भीमताल, गदरपुर, द्वाराहाट और नैनीताल विधानसभा सीट पर झेलना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  पत्थर मारकर मंदिर का शीशा तोड़ने और आपत्तिजनक कृत्य करने वाले पर मुकदमा दर्ज..करतूत CCTV कैमरें में कैद..पुलिस धरपकड़ में जुटी..

इस्तीफा देने वालों में मंडल महामंत्री मनोज कुमार, सहित सांसद प्रतिनिधि प्रमोद द्विवेदी, जिला सहकारी बैंक निदेशक उत्तम गिरी गोस्वामी, जिला कोषाध्यक्ष ओबीसी मोर्चा पुष्कर नेगी, पूर्व भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष बबलू लोहनी, पूर्व मंडल महामंत्री जगदीश उप्रेती, हीरा सिंह मेहरा, पूर्व अध्यक्ष महिला मोर्चा हीरा रॉवत, हरकोट बूथ अध्यक्ष राजेंद्र सेमिया, सक्रिय सदस्य लवराज गोस्वामी, प्रेम सिंह नेगी, प्रह्लाद सिंह कठायत, रमेश फर्स्वाण आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  थाना बसंत विहार निर्मित भवन/संपत्ति ध्वस्थीकरण आदेश पर जिला अदालत से लगी रोक..अगली सुनवाई 03 फरवरी मुक़र्रर…

खबर सनसनी डेस्क

उत्तराखण्ड की ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहिए खबर सनसनी के संग। www.khabarsansani.com

सम्बंधित खबरें